Scorecard

इन 2 घरेलू उत्‍पादों की मदद से जल्‍दी बने प्रेंग्‍नेट

By: Deepika swarnkar
Subscribe to Boldsky

हर महिला अपने जीवन में एक मुकाम पर पहुंचने के बाद मातृसुख का सुखद अनुभव लेना चाहती है। अगर आप गर्भवती होने की कोशिश कर रही है, लेकिन यह अभी तक नहीं हुआ है, तो आप स्पष्ट रूप से थोड़ी चिंतित होगी,है ना? खैर,आप जानते हैं कि एक अद्भुत घरेलू उपाय है जो आसानी से गर्भ धारण करने में मदद कर सकता है ?

Swiggy Food Coupon Code: get Upto 20% Off on your Orders

कई महिलाएं जीवन में एक निश्चित बिंदु के बाद, जब उनके पास एक स्थिर साथी और नौकरी होती है, तो निश्चित रूप से बच्चे चाहती हैं और मां बनने की इच्छा रखती हैं।

 Kitchen Ingredients To improve Fertility That Really Work!

जहां कुछ महिलाओं के लिए मां बनने की सिर्फ एक कोशिश काफी होती है वहीं कुछ को इसमें सालों भी लग जाते हैं। यह सब औरत की प्रजनन क्षमता और उसके साथी के स्वास्थ्य और प्रजनन क्षमता पर निर्भर करता है। अगर आप नेचुरल तरीके से प्रजनन के स्तर को बढ़ाना चाहती हैंं तो इस घरेलू उपाय को अपनाए।

इस उपाय को तैयार करने की विधि

Kitchen Ingredients To improve Fertility That Really Work!1

आवश्यक सामग्री:

• एवोकैडो पल्प - 3 बड़े चम्मच

• जैतून का तेल - 1 बड़ा चम्मच

Kitchen Ingredients To improve Fertility That Really Work!2

नियमित रूप से उपयोग में लाने पर यह घरेलु उपाय महिला की प्रजनन क्षमता को बढ़ाने में कारगार साबित हो सकता है। और वह निकट भविष्य में गर्भवती होने की उम्मीद कर सकती है । इस उपाय को लेने के साथ-साथ, औरतों को यह भी ध्यान में रखना होगा कि वह एक स्वस्थ आहार लें, नियमित व्यायाम करे, तनाव मुक्त रहे और अण्डोत्सर्ग के समय अधिक यौन सम्‍बन्‍ध बनाएं।

एवोकैडो में ओमेगा -3 फैटी एसिड होता है जो महिलाओं के अंडे की गुणवत्ता में सुधार करता है,ताकि अंडे और अधिक आसानी से निषेचित हो सकें, इस प्रकार गर्भाधान में मदद मिलती है। जैतून का तेल भी एक महिला की प्रजनन क्षमता को बढ़ता है, क्योंकि इसमें विटामिन ई होता है जो महिला के शरीर में हार्मोन प्रोजेस्टेरोन के उत्पादन को बढ़ावा देता है।

Fertility

बनाने की विधि:

• बताई गयी मात्रा में सारी सामग्री एक कटोरी में लें ।

• अच्छी तरह से हिलाकर मिश्रण बनाएं ।

• इस मिश्रण को, हर रात खाने के बाद, 3 -4 महीने तक लें ।

• अगर आप अभी भी गर्भाधान में किसी मुसीबत का सामना कर रही हैं तो अपने डॉक्टर से गर्भाशय में होने वाली असामान्यताओं की जाँच करने के लिए कहें ।

Story first published: Friday, February 3, 2017, 10:07 [IST]
English summary

2 Kitchen Ingredients To improve Fertility That Really Work!

However, not all women are fortunate enough to get pregnant in just a couple of tries, as it is not an easy thing. If you want to increase your fertility levels naturally, here is one of the best remedies.
Please Wait while comments are loading...