नई मम्मियों को ऐश से सीखनी चाहिए ये 4 जरूरी बातें

Subscribe to Boldsky

दुनिया की कुछेक सुंदर महिलाओं में भारत की अभिनेत्री, ऐश्‍वर्या राय का नाम आता है। हर किसी की आंखें उनकी सुंदरता पर टिकी रहती हैं।

ऐश्‍वर्या राय ने सफल कॅरियर बनाने के बाद, अभिषेक बच्‍चन से शादी की और उसके बाद एक बेटी को जन्‍म दिया। हर नई मां को ऐश्‍वर्या राय से कुछ सबक लेना चाहिए, जो कि निम्‍न हैं:

READ: 35 की उम्र के बाद मां बनने के लिए 35 टिप्‍स

 Aishwarya Rai


1. सबसे पहले संतान:
कई औरतों का मानना होता है कि संतान उनके कॅरियर में आडे आती है, वे उसे अकेला छोड़कर काम करने लग जाती हैं। लेकिन ऐश्‍वर्या ने ऐसा नहीं किया। जब वह गर्भवती हुई तो कई लोगों ने कहा कि उनका कॅरियर बर्बाद है आदि...। लेकिन फिर भी उन्‍होने अपनी बच्‍ची को जन्‍म दिया और सबसे पहले बच्‍चे की परवरिश पर ध्‍यान दिया।

READ: नेचुरल डिलवरी टिप्‍स और गर्भावस्‍था सलाह

Aishwarya Rai 2


2. मोटापा भी सुंदर लगे:
जब आप मां बन जाती हैं तो मोटापा आपके लिए महत्‍व नहीं रखता है। ऐसा ऐश्‍वर्या राय का मानना है। उनका कहना है कि सबसे पहले आप बच्‍चे को अच्‍छे से पालें, उसके बाद ही कुछ और करें। बस खुद को अच्‍छे से रखें ताकि आपको बाद में स्‍वास्‍थ्‍य समस्‍या न होने पाएं। प्रॉपर काजल लगाएं, लिपग्‍लॉस से होंठों को मुलायम रखें और सुंदर दिखें, क्‍योंकि यह भी रूटीन का हिस्‍सा है।

Aishwarya Rai 1

3. कॅरियर को दरकिनार न करें: ऐश्‍वर्या का मानना है कि बच्‍चे आपके कॅरियर का अंत नहीं कर देते हैं। बस कुछ समय तक उन्‍हे अच्‍छी परवरिश दें, उसके बाद अपने काम पर ध्‍यान देने की शुरूआत कर सकते हैं। हाल ही में ऐश्‍वर्या ने जज्‍बा की शूटिंग खत्‍म की और अब वह कुछ और फिल्‍मों की स्‍क्रीप्‍ट पढ़ रही हैं।

Aishwarya Rai 3

READ: प्रेगनेंसी के बाद महिलाओं का वजन क्‍यूं बढ़ जाता है

4. सही समय पर वजन घटाना: मां बनने के बाद अक्‍सर मोटापा आ जाता है, ऐसे में आप स्‍वास्‍थ्‍य सही करने के बाद खुद पर ध्‍यान देना शुरू कर दें। ऐश्‍वर्या राय ने गर्भावस्‍था के बाद, कैलेंडर में शूट किया, जिसमें वह बेहद खूबसूरत दिख रही थी। इस बारे में उनका कहना है कि उनहोने सही समय पर ही अपने वजन पर ध्‍यान देना शुरू कर दिया था ताकि वह भद्दी न दिखें। उन्‍होने वर्कआउट के साथ योगा भी किया।

Story first published: Tuesday, September 8, 2015, 9:59 [IST]
English summary

4 Things New Moms Can Learn from Aishwarya Rai

Let us look at the 4 things which every new mother should learn from Aishwarya Rai.
Please Wait while comments are loading...