दिल जीतना हो तो फ्रूट कस्टर्ड बनाइये

Fruit Custard
दोस्तों सर्दियां आ गयी हैं। ऐसे में हर किसी की इच्छा होती है कि रात के खाने के बाद कुछ मीठा हो जाये। लेकिन हेल्थ के नजरिये की बात करें तो रोज-रोज मिठाई  तो खाने के  बाद चल नहीं सकती है। ऐसे में दिमाग दौड़ाना पड़ता है कि क्या ऐसा बनाया जाये जिसमें टेस्ट भी हो और हेल्थ भी। तो लीजिये आपकी यह परेशानी वनइंडिया किचन किंग एक मिनट में खत्म कर देता है। वो आज आपके लिए लेकर आया है  स्वादिष्ट और पौष्टिक कस्टर्ड की विधि। जिसे बनाना बहुत आसान है।

सामग्री: दूध 2 कप, कस्टर्ड पाउडर 2 या 3 चम्मच, केला 2, अनार1, सेब 1, चीनी 4 चम्मच। वैसे आप अपने हिसाब से भी अपने पसंद के फलों का चयन कर सकते हैं।

विधि: दूध के साथ कस्टर्ड पाउडर को मिला कर पतला मिश्रण बना लें। इसे मध्यम आंच पर तब तक पकाए जब तक यह गाढ़ा न हो जाए, साथ ही इसे चलाते रहे, जिससे इसमें गांठ ना पड़े। चीनी मिला कर कुछ देर हिलाए और गैस से उतार कर ठंडा होने के लिए रख दें। चाहें तो इसे आप फ्रिज में रख सकते हैं।

अब सभी फलों को छोटे-छोटे टुकड़ो में काट कर परोसने से पहले कस्टर्ड में डाल कर अच्छी तरह मिला लें। बस फलों का कस्टर्ड तैयार हैं। खाना खाने के बाद स्वीट डिश परोसें और फिर देखिये लोगों पर आपके इस डिश  और प्यार का असर। हमारा दावा है कि कस्टर्ड खाने के बाद लोग आपकी और बनाने के बाद आप हमारी तारीफ करते थकेंगे नहीं।

Read more about: नॉर्थ इंडियन डिश, मिठाई, फल, north indian dish, sweets, fruit
Story first published: Thursday, December 8, 2011, 16:19 [IST]
English summary

Recipe Fruit Custard | दिल जीतना हो तो फ्रूट कस्टर्ड बनाइये

Today we are going to prepare Fruit Custard . You can make it with in 20 minuts . Here is the recipe of Fruit Custard.
Please Wait while comments are loading...