अपने से कम उम्र के लड़के को डेट करते समय इन बातों का ध्‍यान रखें

Subscribe to Boldsky

रिलेशनशिप में उम्र का फासला अब किसी भी कपल्‍स के लिए कोई मायने नहीं रखता है। वो दिन गए जब महिलाएं या पुरुष उम्र के अंतराल को ध्‍यान में रखकर किसी रिश्‍ते के लिए आगे बढ़ते थे। इन दिनों अपने उम्र से छोटे लड़कों को डेट करना एक ट्रेंड सा हो गया है। कई महिलाएं है जो अपनी उम्र से कम लड़कों से जल्‍दी अट्रेक्‍ट हो जाती है। वहीं लड़के भी खुद से बड़ी उम्र की लड़कियों की अदाएं लुभाती है।

इसके पीछे एक सामान्‍य सा कारण यह है कि जहां लड़कियों को अपने से कम उम्र के लड़कों में खुद के लिए रिस्‍पेक्‍ट की भावना उनके प्रति अट्रेक्‍ट करती हैं वहीं लड़कों को अपने से उम्र में बड़ी महिलाओं की मैच्‍योरिटी अट्रेक्‍ट करती है।

जब तक इन सवालों का जवाब ना दे सकें तब ना कहें 'I Love You

लेकिन जब आप उम्र में खुद से छोटे लड़के को डेट कर रही है थे तो कई और महिलाएं भी होगी जो उम्र में अपने से छोटे लड़के को डेट करती हैं। ऐसी महिलाओं को इन बातों का ध्‍यान ख़ासकर रखना चाहिए:

 क्‍या आकर्षित करता है?

क्‍या आकर्षित करता है?

युवा आपकी बुद्धिमता से प्रभावित होते हैं ऐसे में कभी भी अपरिपक्‍व सा व्‍यवहार न करें। वो रिश्‍तों में दृढ़ता चाहते हैं और इसीलिए वो आपकी ओर आकर्षित होते हैं। खुले दिमाग की रहें, सोच को नकारात्‍मक न रखें। धन और स्थिति को मजबूत रखें न कि कमजोर। किसी भी स्थिति को संभालने की हिम्‍मत रखें।

 परेशान करने वालों से सावधान रहें-

परेशान करने वालों से सावधान रहें-

जब भी आप किसी युवा व्‍यक्ति को डेट करेगी तो आप पर कई लोग सवाल उठाएंगे जिनमें से कई तो अपने ही होंगे। ऐसे में आपको शर्मिंदगी का एहसास नहीं करना चाहिए, बल्कि पूरी हिम्‍मत और भरोसे के साथ अपने बारे में और अपने प्‍यार को सबके सामने रखना चाहिए।

 जेनरेशन गैप न होने दें-

जेनरेशन गैप न होने दें-

उम्र में छोटे व्‍यक्ति को डेट करने के दौरान विचारों में मतभेद जेनरेशन गैप की वजह से आ सकता है। ऐसा न होने दें। समय के साथ आगे बढ़ें और सोच को भी व्‍यापक रखें। नए गेम्‍स, टेकनीक, एप आदि को भी अपडेट करती रहें।

बायोलॉजीकल क्‍लॉक इश्‍यू:

बायोलॉजीकल क्‍लॉक इश्‍यू:

उम्र के साथ-साथ शरीर जवाब देने लगता है या उसकी टाइम टेबल ही बदल जाती है। ऐसे में अगर आप 35 वर्ष की और लड़का 26 साल का है तो तालमेल बैठाना मुश्किल हो जाता है। आपको शाम होते ही नींद आने लगती है और उसे आधी रात तक नहीं आती है। ऐसे में आपको थोड़ा कॉम्‍प्रोमाइज करने की जरूरत पड़ सकती है।

Story first published: Tuesday, May 16, 2017, 9:48 [IST]
English summary

Dating a younger man? Points to note

So, if you are already dating someone much younger or planning to do so, here are some basic points you might want to keep in mind
Please Wait while comments are loading...