लड़के कभी नहीं करना चाहते ऐसी लड़कियों से शादी

Subscribe to Boldsky

जब बात शादी की आती है, तब लड़को और लड़कियों के मन में अपने होने वाले लाइफ पार्टनर के बारे में कई ढेर सारे विचार आते हैं। अगर लड़कों के बारे में पूछा जाए तो उन्‍हें ऐसी लाइफ पार्टनर चाहिये जो देखने में अच्‍छी हो, हर बात को माने और उनकी लाइफ में किसी भी प्रकार का कोई दखल ना करे। यही नहीं लड़कों को ज्‍याद बॉस बनने वाली लड़की भी ना पसंद होती है क्‍योंकि इससे उन्‍हें लगता है कि उनकी लाइफ कंट्रोल हो रही है।

शादी एक बहुत बड़ा फैसला होता है, तो ऐसे में अगर आपने आंख मूंद कर किसी भी लड़की से शादी कर ली तो समझिये कि आपकी पूरी जिंदगी खराब हो गई। फिर तो ना आप उसे समझ पाएंगे और ना ही वह आपको समझ पाएगी। ऐसे में लड़ाई-झगड़े होंगे वो अलग।

आइये जानते हैं कि अगर लड़कों को शादी करनी हो , तो उनके लिये किस लड़की से दूर रहना सही होगा। और अगर आप लड़की हैं और इस लेख को पढ़ रही हैं, तो आप खुद ही निर्णय ले सकती हैं कि आप किस प्रकार की लड़की हैं और अब आपको अपने अंदर किस प्रकार के बदलाव कर लेने चाहिये। आइये देखते हैं-

हमेशा जलने वाली

लड़कों को ऐसी लड़कियां पसंद नहीं होती जो हर बात पर उनसे जलती रहती हैं। ऐसी जलन उनकी शादी को बरबाद कर सकती है।

बॉस बनने वाली

किसी भी लड़के को ये पसंद नहीं है कि उसकी जिंदगी को कोई और कंट्रोल करे। तो अगर आप बॉसी किसम की लड़की हैं, तो समय आ गया है कि खुद को बदल लें।

दिल से खेलने वाली

हम यहां वीडियो गेम खेलने वाली लड़की की बात नहीं कह रहे हैं। हम कह रहे हैं कि वो लड़कियां जो रोमांटिक बन कर लड़कों के साथ धोखेबाजी करती हैं।

छिछोरी टाइप की

अगर आप उस तरह की लड़की हैं जो बिना बात पर लड़कों से चिपक जाती हैं, तो यकीन मानिये लड़के आपको मैरिज मटीरियन नहीं मानते।

मां-बाप की प्‍यारी

एक बार जब कोई शादी कर लेता है, तब वह अपने मां-बाप को छोड़ कर अपने पति के साथ या पत्‍नी के साथ घर बसाता है। लेकिन अगर लड़की हर वक्‍त बच्‍चा बन कर अपने घर वालों से चिपकी रहे, तो लड़कों को यह बात खराब लगने लगती है।

सपनों में खोई रहने वाली

क्‍या आपको कभी ऐसी लड़की मिली है जो हर वक्‍त सपनों में बड़ी बड़ी बातें करती हो और उस चीज़ को पाने की पहल कभी न करती हो ? ये ऐसी लड़कियां होती हैं जिनसे लड़के दूर भागते हैं।

डायटिंग पर रहने वाली

ऐसी कई लड़कियां हैं जो हर वक्‍त इसी चिंता में रहती हैं कि कहीं वह मोटी ना हेा जांए इसलिये वह हमेशा डायटिंग पर ही रहती हैं। वहीं दूसरी ओर लड़को को कोई फरक नहीं पड़ता कि वह क्‍या और कितना खा रहे हैं। अगर लड़की खाने के बारे में बार बार नखरे दिखाए तो लड़कों को ये बात बिल्‍कुल पसंद नहीं आती।

बदल जाने वाली

लड़कों को ऐसी लड़कियां पसंद नहीं होती जो, अपना नेचर मिनट मिनट पर बदल लेती हैं। आप भली हों चाहे बुरी, खुद का नेचर कभी ना बदलें।

मतलबी

अगर आप खुद के मतलब के लिये लड़के का इस्‍तमाल करती हैं तो, आप बहुत बुरी फस सकती हैं।

हद से ज्‍यादा केयर करने वाली

जब आप अपने पार्टनर के लिये हद से ज्‍यादा देखभाल और केयर करना शुरु कर देते हैं, तो दूसरी ओर आपके पार्टनर को घुटन महसूस होना शुरु हो जाती है। यह बात शादी में बहुत बड़ा खलल डाल सकती है।

Read more about: प्‍यार, love
English summary

10 Women Men Do Not Marry

Take a look at the types of women, men do not want to marry. Hey girl, if you are one of these types of women, you need to change immediately if you the perfect husband.
Please Wait while comments are loading...