रिलेशनशिप को मजबूत बनाने के लिये ना करें ऐसा

Posted By:
Subscribe to Boldsky

कपल्‍स अक्‍सर ऐसी कई सारी गल्‍तियां करते हैं जब वे किसी रिलेशनशिप में होते हैं। यह गल्‍तियां या तो थोड़ी छोटी होती हैं या फिर इतनी बड़ी जो भुलाए नहीं भूलाी जाती। आपको समझना होगा कि इस दुनिया में कोई भी परफेक्‍ट पैदा नहीं हुआ , हर किसी के अंदर एक या उससे भी ज्‍यादा कमियां हो सकती हैं। गल्‍तियां जान-बूझ कर नहीं होती इसलिये अगर आपके रिलेशनशिप में भी आपसे कोई गलती हो गई हो तो उसकी तुरंत ही माफी मांग लेनी चाहिये।

अगर आपके पार्टनर ने कोई गलती की है तो उसे दिल से लगाने के बजाए, उसे तुरंत ही माफ कर दें। इस बात को सोंचिये कि जब आपने उस इंसान से प्‍यार किया था, तब भी उसके अंदर यही सारी कमियां मौजूद थीं, तो फिर अब ऐसा क्‍या हो गया कि अब वह बातें आपको चुभने लगीं। अपने पार्टनर को खुद की खुशी के लिये बदलना सही नहीं है।

ऐसे करें बजट में अपनी मैंडम को खुश

अगर आपको अपने शादी-शुदा या फिर प्‍यार के रिश्‍ते को और भी ज्‍यादा मजबूत बनाना है तो, हमारे बताए गए इन टिप्‍स को जरुर पढे़।

अपने पार्टनर को बदलने की कोशिश ना करें

अपने पार्टनर को बदलने की कोशिश ना करें

कुछ लोग ऐसे होते हैं जो जरुर के अनुसार अपने पार्टनर को बदलने की कोशिश करते हैं। पर ऐसा करने से ईगो की समस्‍या आ जाती है और रिश्‍ते में से प्‍यार खतम होने लगता है।

सेक्‍स का गायब होना

सेक्‍स का गायब होना

कई लोग सेक्‍स इसलिये नहीं करते हैं, क्‍योंकि एक या तो वो थके होते हैं या फिर वे बिजी रहते हैं।आपको रिश्‍ते में से सेक्‍स को गायब नहीं करना चाहिये।

छोटी बातों को तूल देना

छोटी बातों को तूल देना

कुछ समय के बाद आपकी लड़ाई केवल छोटी छोटी बातों पर होने लग जाती है। नेचर में बदलाव की वजह से रिश्‍ते में खटास आने लगता है।

बातें ना करना

बातें ना करना

यह भी एक गल्‍ती ही है कि आप दोनों में ज्‍यादा बातें नहीं होतीं। अगर आप अपने पार्टन से बात नहीं करेंगे तो आपका रिश्‍ता बिल्‍कुल भी मजबूत नहीं होगा।

एक दूसरे से बातें छुपाना

एक दूसरे से बातें छुपाना

एक अच्‍छा रिश्‍ता निभाना है तो आपको अपने पार्टनर से कोई बात नहीं छुपानी चाहिये। उनके साथ आपको वफादार होना होगा।

एक दूसरे के साथ समय ना बिताना

एक दूसरे के साथ समय ना बिताना

हम सभी अपने काम में बहुत बिजी रहते हैं, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि आप एक दूसरे से बात करना बंद कर देगें।

Story first published: Friday, January 10, 2014, 9:04 [IST]
English summary

Avoid These Mistakes To Build Love Relationship

Since no one is born perfect, we tend to make mistakes knowingly or unknowingly that affect our relationships. There are many other mistakes that people do in relationships. So, here are some ways to avoid making mistakes in love relationships.
Please Wait while comments are loading...