पुरुषों के लिये महिलाओं को कभी नहीं त्‍यागनी चाहिये ये खुशियां

Posted By: Super
Subscribe to Boldsky

एक संतुष्ट जीवन जीने के लिए, महिलाओं को कुछ काम पुरुषों के लिए कभी नहीं करने चाहिए। प्रेम बहुत शक्तिशाली है, लेकिन इसे आपकी हर चाल को निर्देशित नहीं करने देना चाहिए। दूसरों की देखभाल करना जरुरी है, लेकिन आपको दूसरों के लिए अपनी खुशियों को त्यागना नहीं चाहिए। अगर आप आराम से जीना चाहती हैं, तो यहां एक महिला को पुरुष के लिए कभी ना किए जाने वाले काम दिए गए हैं।

ब्वॉयफ्रेंड के साथ करें यह 10 रोमांटिक चीजें

 1 अपने सपनों को त्याग देना

1 अपने सपनों को त्याग देना

अगर आप हमेशा से एक शिक्षक बनना चाहती थी, तो उनसे इसके बारे में बात करके उदास ना हों। आपको कभी अपने पसंदीदा पुरुष या अपने सपनों के बीच में चयन नहीं करना चाहिए। अगर आप एक दूसरे से प्यार करते हैं, तो चीजों को बेहतर बनाने के लिए आपको एक उपाय खोजने के लिए सक्षम होना चाहिए। अगर आप ने निर्णय लिया है कि आप किसी कैरियर में और नहीं रहना चाहती, तो ठीक है। लेकिन एक चीज जो एक महिला को एक पुरुष के लिए कभी नहीं करनी चाहिए वो है उनका साथ पाने के लिए अपने सपनों को त्याग देना।

2 अपनी सहेलियों को समय ना देना

2 अपनी सहेलियों को समय ना देना

आपके परिवार को तथा आपकी सहेलियों को भी आपकी उतनी ही जरुरत होती है जितनी की आपके पार्टनर को, भले ही आपको इसका एहसास ना हो। अपने समय को इस तरह विभाजित करें कि वह सब के अनुकूल हो। अपनी सहेलियों को नजरअंदाज़ ना करें, क्योंकि जब आपका रिश्ता खत्म हो जाएगा तो आपको उन्हीं की आवश्यकता पड़ेगी।

3 स्वयं को बेवकूफ चित्रित ना करें

3 स्वयं को बेवकूफ चित्रित ना करें

कभी भी वह बनने की कोशिक ना करें जो आप नहीं हैं। उन्हें खुश करने के लिए अकुशल या कम बुद्धिमान होने का नाटक ना करो। आप चाहे माने या ना माने, लेकिन पुरुषों को स्वतंत्र महिलाएं ज्यादा पसंद आती हैं। उन्हें यह देखकर गर्व होगा कि आप हर चीज को संभाल ने में कितनी सक्षम हैं।

4 डायटिंग ना करें

4 डायटिंग ना करें

स्वस्थ रहना कोई गलत बात नहीं है। अगर आप डायटिंग करना चाहती है या व्यायाम करना चाहती है, तो यह अच्छी बात है! बेशक, आपको यह करना चाहिए लेकिन केवल तभी जब आप अपने आपको बेहतर बनाना चाहती हों। वजन घटाने के तथा फिट महसूस करने के कई स्वस्थ तरीके हैं।

5 उन्हें आपके जीवन को नियंत्रित ना करने दें

5 उन्हें आपके जीवन को नियंत्रित ना करने दें

आप भले ही उनसे कितना ही प्यार क्यों ना करती हों, लेकिन आपको उन्हें कभी आपके जीवन को नियंत्रित नहीं करने देना चाहिए। अगर आप एक प्रतिबद्ध रिश्ते में हैं, तो बड़े फैसलों पर चर्चा करना बहुत जरुरुी है। हालांकि, आप क्या है और आपको क्या करने की अनुमति है इसका अंतिम निर्णय वे नहीं ले सकते। अंत में, अपने जीवन की राह को चुनने की जिम्मेदारी आप पर होगी।

6 बच्चे पैदा करना

6 बच्चे पैदा करना

अगर आप और आपपके पति की है और आप उनके इस विचार से खुश नहीं है, तो केवल उन्हें खुश करने के लिए आप गर्भवती नहीं हो सकती। एक जीव को पैदा करना एक बहुत बड़ा निर्णय है जिसे आपको गंभीरता से लेना होगा। आप इसलिए एक बच्चे को पैदा नहीं कर सकती क्योंकि आपका पति यह चाहता है। आपको इस निर्णय पर तभी सहमत होना होगा, जब आप चाहती हो कि यह कारगर सिद्ध हो।


English summary

Things a Woman Should Never Do for a Man

Love is powerful, but it shouldn’t dictate your every move. It’s important to care about others, but you shouldn’t sacrifice your happiness for someone else’s. If you want to live comfortably, here are a few things a woman should never do for a man.
Please Wait while comments are loading...