फ़्लर्ट करने वाले पुरूषों को कैसे पहचाने

Posted By: Super
Subscribe to Boldsky

बहुत कम लड़के ऐसे होते हैं जो लड़कियों से सच्चा प्यार करते हैं। आप ने ऐसे बहुत से किस्से सुनें होंगे जब लड़के लड़कियों को धोखा दे कर निकल जाते हैं। लेकिन अब आप इन सब से बच सकती हैं। मुश्किल कुछ भी नहीं है, बस तोड़ी बॉडी लैंग्वेज को समझने की जरुरत है।

उसमें भी कुछ ऐसी निशानियाँ हैं जो वो जान बूझ कर या अनजाने में आपको बताते हैं, बस आपको समझने की जरुरत है कि वह लड़का आप से फ़्लर्ट कर रहा हैं या नहीं। आइये जाने कुछ ऐसी ही निशानियाँ पुरूषों को भाती हैं महिलाओं की 8 अजीब आदतें

 1. प्यारी सी मुस्कान

1. प्यारी सी मुस्कान

लड़के अक्सर लड़कियों को देख कर मुस्कुराते हैं, प्यारी सी मुस्कान भी एक तरीका हो सकता है फ़्लर्ट करने का। यह ये बताता है कि वह लड़का आप को पसंद करता है। तो क्यों ना एक चान्स दिया जाए। हो सकता है लड़का शर्मीला हो तो क्यों ना आप एक कदम बढ़ाये और उसे देख कर मुस्कुराये।

 2. शर्माना

2. शर्माना

अगर कोई लड़का आपको देख कर शर्मा रहा है तो इसका मतलब है कि वो आप से फ़्लर्ट कर रहा है। लेकिन ऐसा नही है कि लड़के शर्माते नहीं है। लड़के अक्सर सुन्दर लड़कियों को देख कर शर्माने लगते हैं, क्योंकि यह उनके नेचर में है।

3. आई कांन्‍टैक्‍ट बनाना

3. आई कांन्‍टैक्‍ट बनाना

अगर आप किसी से बात कर रहे हैं तो आई कांटेक्ट बहुत जरुरी माना गया है। एक लड़का आप से बात करते वक़्त कितनी देर आप को देख कर बात करता है औरों की तुलना में इससे पता चलता है कि वह आपको पसंद करता है या नहीं। और अगर कोई लड़का आपको थोड़ी थोड़ी देर में देख रहा है तो वह आप से फ़्लर्ट कर रहा है

4. नक़ल करना

4. नक़ल करना

कभी कभी लड़के आपकी नक़ल करने लग जाते है, यह भी उनका फ़्लर्ट करने का तरीका है। जैसे अगर आप हंस रही हैं तो वह भी हंसेंगे। यह स्वाभाविक है अगर आप किसी को पसंद करते हैं, तो उसके जैसे बनाने की कोशिश करते हैं।

 5. आपके हिप्‍स पर हाथ रखना

5. आपके हिप्‍स पर हाथ रखना

अगर कोई लड़का आपके कमर पर हाथ रखता है तो इसका सीधा मतलब है कि वो आपको पसंद करता है। इससे यह भी पता चलता है की वह बहुत कॉंफिडेंट है और आपसे फ़्लर्ट कर रहा है।

6. छूना

6. छूना

अगर आपका बॉयफ्रेंड आपको छूता है तो उसे आप अच्छी लगती हैं। हो सकता है वो आपको गलती से छू ले। इसका मतलब है कि वह आपकी अटेंशन पाना चाहता है, आप से बात करने के लिए। और अगर आप उसे पसंद करती हैं तो उसे नज़रंदाज़ ना करें।

 7. सिर झुकाना

7. सिर झुकाना

अगर कोई लड़का आप की तरफ अपना सर झुका रहा है तो वो आपको ध्यान से सुन रहा है कि आप क्या कहा रही हैं। इसका मतलब है वह आपको बहुत पसंद करता है और आपसे बात करना उसे अच्छा लगता है।

 8. बेचैनी

8. बेचैनी

क्या आप जिस लड़के से बात करती है वह बेचैन या घबरा जाता है, आपके आस पास होने से। इसका मतलब है कि वह आपसे बात करने में घबराता है और आप से बात कैसे शुरू करें यह उसके समझ में नहीं आ रहा है।

9. भौहें उठा कर बात करना

9. भौहें उठा कर बात करना

अगर आप का बॉयफ्रेंड आपसे नज़रे छिपाता है तो वह आप की पसंद करता है। होसकता है वो आप से भौहें उठा कर बात करे। जब आप उसे बात करती है तब वह आँखें बढ़ी और भौहें उठा कर बात करता है तो इसका मतलब है कि वह आप से फ़्लर्ट कर रहा है।

English summary

Obvious Signs a Guy Is Flirting with You

Here are 9 ways that men unconsciously and even consciously let you know that they like you. Take a look, see what you see and maybe you will find your love right now.
Please Wait while comments are loading...