10 संकेत जो बताएंगे कि आप रिश्‍ते निभाने के लिये बने ही नहीं

Posted By:
Subscribe to Boldsky

एक पुरानी कहावत है कि भगवान ने हर किसी को जोड़े में बना कर भेजा है और यहां कोई ना कोई आपका इंतजार करा है। लेकिन, यह आंकड़ा आसानी से काम नहीं करता क्‍योंकि कुछ लोग प्‍यार के रिश्‍ते के लिये बने ही नहीं हैं। उन्‍हें समझ में ही नहीं आता कि दूसरे लोग आखिर शादी क्‍यूं करते हैं या फिर वे प्‍यार के जाल में इतनी आसानी से कैसे फस जाते हैं। तो अगर आप शादी की बात सुनते ही 1 किलोमीटर दूर भाग जाते हैं, तो आप उन लोगों में से हैं जो किसी भी प्‍यार के रिश्‍ते के लिये नहीं बने हैं। येस आई एम सिंगल!

अगर शादी की जिम्‍मेदारियों के नाम से आपको घबराहट होती है या फिर प्‍यार के नाम से गर्लफ्रेंड के नखरे झेलने का बवाल याद आता है तो, आप प्‍यार आपके बस की बात नहीं है। क्‍योंकि यह संकेत साफ बताता है कि आप प्‍यार में कमिटमेंट करने को तैयार नहीं होगें। आइये जानते हैं ऐसे ही कुछ और संकेतों के बारे में-

आपके सभी दोस्तों की शादी हो चुकी या फिर बच्चे भी

आपके सभी दोस्तों की शादी हो चुकी या फिर बच्चे भी

इसका यह मतलब है कि आपकी उम्र शादी करने की उम्र के पार पहुंच चुकी है। अगर आपको अपनी जवानी के दिनों में प्यार नहीं हो पाया, तो फिर अब इस उम्र में जब आप ज्यादा होशियार हो चुके हैं, तब कैसे होगा।

आपको सेक्स से ज्यादा चॉकलेट पसंद है

आपको सेक्स से ज्यादा चॉकलेट पसंद है

माना जाता है कि चॉकलेट टूटे दिल को जोड़ देती है। साथ ही यह भी कहाजाता है कि चॉकलेट स्वाभाविक रूप से आपकी कामेच्छा को दबाती भी है।

आपको अपना खाना शेयर करना अच्छा नहीं लगता

आपको अपना खाना शेयर करना अच्छा नहीं लगता

आप को मन पसंद व्‍यंजन खाना बहुत अच्‍छा लगता हैं। तो अगर आपको किसी के साथ अपना खाना शेयर करना पडे़, तो आप नहीं करेगें और अकेले ही खाना चाहेगें।

आपको अकेले रहना अच्छा लगता है

आपको अकेले रहना अच्छा लगता है

हर किसी को अपनी पर्सनल जगह चाहिये। लेकिन आपको अपना पर्सनल समय कुछ ज्यादा भी प्‍यारा है। आपको यह बात बिल्कुल भी हजम नहीं होगी कि कोई आपसे आपका निजी समय बांटे।

आपको अलग-अलग लोगों के साथ डेटिंग करना पसंद है

आपको अलग-अलग लोगों के साथ डेटिंग करना पसंद है

एक ही इंसान के साथ रिलेशनशिप में रहना आपके लिये बोरिंग हेाता है। आप जैसे लोगों को अलग-अलग लोगों के साथ डेटिंग करना और फिर उनके बारे में जानना अच्छा लगता है।

आपको फ्रेंड जोन में रहना पसंद है

आपको फ्रेंड जोन में रहना पसंद है

एक दोस्‍त बन कर रहना कितना अच्‍छा लगता है, ना कोई दुख और न कोई जोर-जबरदस्‍ती। अगर आप लवर से ज्‍यादा दोस्‍त बने रहने पर विश्‍वास रखते हैं, तो आप के लिये किसी भी रिश्‍ते में पड़ना सही नहीं है।

आपका दिल आज तक नहीं टूटा

आपका दिल आज तक नहीं टूटा

अरे भाई, जब आपको कभी सच्‍चा प्‍यार ही नहीं हुआ तो, दिल किस बात का टूटेगा। आप उन लकी लोगों में से एक हैं, जिसका दिल आज तक नहीं टूटा।

 आपको खुद का लास्‍ट ब्रेकअप याद नहीं

आपको खुद का लास्‍ट ब्रेकअप याद नहीं

आप कभी किसी जमाने में सीरियस रिलेशनशिप में हुआ करते थे, पर अब आपको यह याद नहीं कि आपने किस समय अपना ब्रेकअप किया था। क्‍या वह पांच साल पहले था या फिर वह कॉलेज के समय में था? क्‍या आप अभी भी इसी सोंच में पडे़ हैं? तो भी इसका साफ मतलब है कि आप किसी रिलेशनशिप के लिये नहीं बने।

आपको अपने एक्‍स का नाम याद नहीं

आपको अपने एक्‍स का नाम याद नहीं

इंसान को भले ही अपने लवर का नाम भूला जाए, मगर वह भूल कर भी अपने एक्‍स को नहीं भुला पाता। लेकिन आपको उस एक इंसान का नाम याद नहीं रह पाता , जिसके साथ आप डेट पर गईं थी।

English summary

10 Reasons Relationships Are Not For You

You cannot understand why two people fall in love and just decide to settle down. The concept of marriage chokes you and you think relationships are not worth it. Relationships are so much hard work that you just don't feel up to it.
Please Wait while comments are loading...