पुरुषों को क्‍यूं प्‍यार हो जाता है अपने से बड़ी उम्र की महिलाओं से?

Subscribe to Boldsky

आपने देखा होगा कि अक्‍सर पुरुषों को अपनी उम्र से कहीं ज्‍यादा बड़ी उम्र की महिलाओं से प्‍यार हो जाता है। अगर पुरुषों से पूछा जाए कि उन्‍हें बड़ी उम्र की महिलाओं से क्‍यूं प्‍यार हो जाता है तो, वह इसके उत्‍तर में कई सारे कारण गिना डालेंगे।

बहुत से पुरुषों को ऐसा लगता है कि ऐसी महिलाएं जो उम्र में बड़ी होती हैं, उन्‍हें बात करने का सलीका और दुनिया का ज्‍यादा तजुर्बा होता है, इसलिये वे उनके साथ जीवन बिताना चाहते हैं।

पुरूषों को महिलाओं में नहीं भाती ये बातें

तो अगर अगली बार आप किसी कम उम्र के लड़के को किसी ज्‍यादा उम्र की महिला के साथ देखें तो चौंके नहीं बल्‍कि उसके पीछे के कारणों को समझे।

वे अपरिपक्व नहीं होती

कई रिश्‍ते केवल छोटी छोटी बातों को ले कर टूट जाते हैं। लेकिन बड़ी उम्र की महिलाएं ज्‍यादा समझदार होती हैं और बातों को समझती हैं।

ये महिलाएं ज्‍यादा आकर्षक होती हैं

पुरुषों का कहना है कि इनमें जरुर कुछ ऐसी बातें होती हैं, जिनकी वजह से यह देखने में काफी अच्‍छी लगती हैं।

इन्‍हें होता है ज्‍यादा तजुर्बा

यहां पर फिर से वही बात आ जाती है कि ऐसी महिलाओं को उम्र बढ़ते जाने तक काफी तजुर्बा हो जाता है। कम उम्र की महिलाओं की तुलना में इन्‍हें पता होता है कि पुरषों को कौन सी चीजें ज्‍यादा भाती हैं।

स्‍वतंत्र होती हैं

स्‍वतंत्रता किसी भी महिला के लिये एक महत्वपूर्ण विशेषता रखता है। अगर किसी भी पुरुष को पता चलता है कि कोई महिला स्‍वतंत्र है तो वह उसकी ओर जल्‍दी आकर्षित हो जाते हैं।

बातें करने में बेहतरीन होती हैं

उम्र दराज महिलाओं से आप थोड़ी ज्ञान भरी बातें कर सकते हैं, इन्‍हें पता होता है कि किससे क्‍या बोलना चाहिये। इन्‍होने अपनी जिंदगी में इतना ज्‍यादा देख लिया होता है कि अब इन्‍हें काफी ज्ञान हो चुका होता है।

बेड में होता है ज्‍यादा एक्‍सपीरियंस

हो सकता है कि यह काफी ज्‍यादा अच्‍छा कारण हो जिसकी वजह से पुरुषों को ज्‍यादा उम्र की महिलओं की ओर आकर्षण होता है।

 

 

English summary

6 Reasons Why Men Fall For Older Women

There have been cases where young men even end up having serious relationships with older women and some of them go on to get married as well. The fundamental does not lie in the attitude of older women as much as it does in the attitude of young men and what they expect of a relationship.
Please Wait while comments are loading...