GIRLS... भूल कर भी ना जानें दें ऐसे लड़को को अपनी लाइफ से

Subscribe to Boldsky

ज़िंदगी में एक पर्फेक्ट मैन की तलाश में हम कई पुरुषों से मिलते हैं। कुछ हमारे मयार पर पूरे उतरते हैं तो कुछ नहीं। ये तलाश आगे बढती जाती है और हमारी पुरुषों के बारे में समझ धुंधली पडती जाती है।

बिना 'I Love You' कहे ऐसे करते हैं बॉयफ्रेंड अपने प्‍यार का इज़हार

कई बार लोगों की बातों में आकर हम ये भूल जाते हैं कि हम किस तरह के व्यक्ति की तलाश में थे। इस बीच हम एक ऐसे व्यक्ति से रिश्ता जोड लेते हैं जिससे शायद हम प्यार करते हैं पर उसे अभी तक ठीक से समझ नहीं पाए। ये कशमकश आगे कई फैसला लेने नहीं देती।

लड़कियों को पटाने के चक्‍कर में लड़के कर बैठते हैं ये बेवकूफियां

आपकी आधी अधुरी समझ आपको परेशानी में डाल देती है। आपकी इस विवशता को समझ कर हमने नीचे कुछ जरूरी बातों की एक सूची तैयार की है। ये बातें दुविधा से बाहर निकलने में आपकी मदद करेंगी।


जो लड़का हर पल आपके करीब रहना चाहे

पूरा दिन साथ बिताने के बाद भी उसे आपकी कमी महसूस होती है। आपसे बात करके के लिए या आपके करीब रहने के वो बहाने ढूंढता है। रात के 12 बजे तक वो आप से बातें करते थकता नहीं है। ये करीबी ही उसके सच्चे प्यार का संकेत है।

2 घर तक आपका साथ दे

जो व्यक्ति दिन के उजाले व रात के अंधेरी की परवाह किए बिना आपके साथ चलने को राज़ी हो। जिसे आपकी सुरक्षा के आगे कुछ ना दिखाई दे। ऐसे व्यक्ति के प्यार को समझने में आपका देर नहीं लगानी चाहिए।

 

जो आपकी बकवास भी चुप को कर सुनें

कहते हैं कि लड़की को ज्यादा बोलने की आदत होती है। कुछ मर्दों को महिलाओं कि ये आदत पसंद नहीं आती। लेकिन जो व्यकित आपकी बेतुकी बातों को भी प्यार से सुनें और आपकी बातों के आधार पर आपके व्यक्तित्व का आंकलन ना करें। ऐसे व्यक्ति का साथ छोडना बेवकूफी होगी।

4 जो शादी से नहीं डरता

कुछ पुरुष केवल नाम के लिए प्यार करते हैं वो आप से असल में प्यार नहीं करते। वे प्यार व कुछ भावुक बातों के जरिए आपको फसाते हैं। लेकिन जब इनसे शादी की बात की जाए तो इनके पास देने के लिए सौ बहाने होते हैं। लेकिन एक सच्च पुरुष केवल उस लड़की से शादी का वादा करता है जिसे वो अपनी जिंदगी में सही समझता है। यदि आपका पार्टनर आपके साथ शादी के रिश्ते में बंधने के लिए तैयरा है तो आप एक सही व्यक्ति के साथ है।

5 महिला सशक्तिकरण का सम्मान करें

यदि वो महिला को पुरुष को बराबर समझता है और वो मानता है कि महिलाएं किसी भी लिहाज़ से मर्दों से पीछे नहीं है। ऐसा व्यक्ति जिंदगी भर आपके सम्मान की रक्षा करेंगा और आप द्वारा किए गए हर काम को सराहेगा। फिर चाहे वो काम घर चलाना हो या दफ्तर का कमा संभालना।

जिस पर आप भरोसा कर सकें

भरोसा एक इतना छोटा शब्द है जो किसी भी रिश्ते को बना सकता है एवं बिगाड़ सकता है। यदि आप गलत आदमी पर भरोसा करके रिश्ता जोडेंगी तो जिंदगी भर ठोकरे खाएंगी। अक्सर, जिन पुरुषों पर हम भरोसा करते हैं उन्हें अपना अच्छा दोस्त मानकर परे कर देते हैं। जबकि वहीं अच्छा दोस्ता आपका एक अच्छा जीवन साथी भी बन सकता है।

7 जो आपके आत्मविश्वास को बढाए

जिसका विश्वास आपसे अधिक हो, जो हर धम आपको आगे बढने के लिए प्रेरित करें। आपकी गलती को सुधारने में आपकी मदद करें। जिसे आपकी काबीलियत पर पूरी भरोसा हो। यदि ऐसा नायाब हीरा आपकी जिंदगी में जुडने के लिए तैयार बैठा है तो उसे ना खोएं।

English summary

GIRLS... भूल कर भी ना जानें दें ऐसे लड़को को अपनी लाइफ से

The Guy Who Calls You After Spending An Entire Day Nothing is sweeter than finding out that he calls you the moment you're home and is still hooked on to talking to you, even after you have spent the entire day with each other.
Please Wait while comments are loading...