जानिए पुरूषों के बारे में रोचक तथ्‍य

By: Radhika Thakur
Subscribe to Boldsky

हालांकि गूढ़ महिलाओं को समझना बहुत मुश्किल है परन्तु पुरुषों को समझने के लिए अधिक प्रयास की आवश्यकता नहीं होती। परन्तु फिर भी कुछ जगह पुरुषों को लेकर गलत राय बना ली जाती है। आश्चर्य हो रहा है? खैर, महिलायें सोचती हैं कि पुरुष वचनबद्ध नहीं हो सकते। गलत है। उन्‍हें लगता है कि आदमी केवल शारीरिक सुन्दरता के पीछे ही भागते हैं। लेकिन यह गलत है, पुरुष घरेलू स्त्री को अधिक महत्व देते है।

इस प्रकार अन्य कई बातें हैं जिनमें पुरुषों को गलत समझ लिया जाता है। पुरुषों के बारे में कुछ सत्य जानने के लिए आगे पढ़ें....

तथ्य #1

जब कोई महिला अपनी रूचि दिखाती है तो पुरुष अवश्य प्रतिक्रिया देता है। हो सकता है कि कोई महिला, पुरुष के संकेतों पर ध्यान न दे परन्तु जब कोई महिला रूचि दिखाती है तो कोई भी पुरुष इसका लाभ उठाने से नहीं चूकता। तो यदि आप उसे पसंद करती हैं परन्तु कहने में संकोच करती हैं तो इस डर को दूर कर दें।

तथ्य #2

पुरुष दो तरह की महिलाओं की ओर आकर्षित होते हैं। चाहे आप इसे पसंद करें या न करें पुरुष महिलाओं को दो प्रकारों में बांटते हैं: अत्यंत सम्मोहक महिलायें और घरेलू महिलायें।

तथ्य #3

पुरुष हमेशा दूसरे प्रकार की महिलाओं के साथ शादी करते है। हालाँकि पुरुष हमेशा अत्यंत सम्मोहक महिलाओं के पीछे भागते हैं परन्तु अंत में वे घरेलू महिला के साथी ज़िन्दगी बिताना चाहते हैं जो देखभाल कर सके, प्यार दे सके और घर चला सके।

तथ्य #4

हालाँकि पुरुषों को शारीरिक खुशी की चाहत होती है परन्तु जब वे अपने जीवनसाथी का चुनाव करते हैं तो इस बात को बहुत कम महत्व देते हैं।

तथ्य #5

जी हाँ, पुरुष भी प्रतिज्ञाबद्ध होते हैं! विश्वास करें या न करें। पुरुष वचनबद्धता को महत्व देते हैं। जी हाँ, पुरुषों कुछ हार्मोन्स और शारीरिक परिस्थितियाँ पुरुषों को वचनबद्ध और वफादार बनाती है।

तथ्य #6

क्या आप जानती हैं कि महिलायें पुरुषों के साथ क्या कर सकती हैं? खैर, पुरुष को अच्छा लगता है जब कोई महिला उसका साथ देती है, चाहे कोई भी बात हो। यह भी एक गुण है जिसकी कद्र प्रत्येक पुरुष दिल से करता है।

Story first published: Thursday, March 9, 2017, 11:03 [IST]
English summary

जानिए पुरूषों के बारे में रोचक तथ्‍य

Men get misunderstood in some areas. Surprised? Read on to know some truths about men...
Please Wait while comments are loading...