शादी के साइड इफेक्ट (दुष्परिणाम)

Posted By: Super
Subscribe to Boldsky

शादी के साइड इफेक्ट से हमारा तात्पर्य उन सभी बातों से है जिनका त्याग हमें शादी की वेदी पर करना पड़ता है। पारिवारिक ज़िम्मेदारी के अलावा हमारा कोई महत्व नहीं है, नीचे पांच चीज़े बताई गई हैं जिनकी याद हमें तब आती है जब शादी के बाद पत्नी के सिर में दर्द होता है। कैसे जाने की आपके पति आपको धोखा दे रहे हैं

यहाँ कुछ सामान्य बातें बताई गई हैं जो भारतीय पुरुष शादी के बाद ‘मिस’ करते हैं या जिनकी कमी शादी के बाद बहुत महसूस होती है।

पैसा
आपको वे दिन याद हैं जब आप कोई अच्छा फोन देखते ही उसे खरीद लेते थे? परंतु अब आप ऐसा नहीं कर सकते। जब आप शादी के बंधन में बंध जाते हैं तो आपका पैसा तथा उसके उपयोग का तरीका भी आपके जीवनसाथी के साथ बंध जाता है।

Shaadi Ke Side Effects

शांति
यदि आपकी पत्नी समझदार है तो आपको स्वयं को भाग्यशाली समझना चाहिए। हालाँकि आपका बच्चा इसे नहीं समझेगा कि आप दिन भर मेहनत करके आये हैं, दिन भर आपने बॉस को खुश करने की कोशिश की है और अक्षम सहयोगियों के साथ काम किया है। आपको रात में भी शांति नहीं मिलेगी बल्कि आपके काम और बढ़ जायेंगे जैसे डाइपर बदलना और देर रात में आने वाले मैच न देखकर पत्नी को खुश रखना।

अधिकार
इसका सामना करें, हम पुरुष अधिकतर दूसरों को यह बताते रहते हैं कि उन्हें क्या करना चाहिए। हालाँकि शादीशुदा होने का अर्थ है अपनी मर्ज़ी से सारा समय धौंस सहना। आपके कपड़े पहनने का तरीका कैसा है, आप किस तरह की फ़िल्में देखना पसंद करते हैं या फिर आप अपनी पत्नी के दोस्तों के सामने कैसे बात करते हैं, इन सभी बातों का विश्लेषण किया जाएगा।

आत्मसम्मान
यदि आप शादीशुदा हैं तो आपके पशुवृत्ति के केवल इस गुण की सराहना की जायेगी कि आप किस प्रकार की देखभाल करने वाले लंगूर हैं। यदि आप अपने परिवार की रक्षा कर सकते हैं तो आपके लिए यह अच्छा है। अन्यथा घर और बाहर अपने आत्मसम्मान को बेचने के लिए तैयार रहें। इसमें आपकी कोई गलती नहीं है, महिलाएं अच्छे से जानती हैं कि आपके आत्मसम्मान को ठेस पहुंचकर वे जो चाहे पा सकती हैं – भले ही आप 24 कैरेट सोने की अंगूठी न खरीद सकें।

मित्र
शायद सबसे खराब बात जो महिलायें करती हैं वह यह है कि वे हमें हमारे मित्रों से दूर कर देती हैं। जाने अनजाने ही आप अपने काम और घर में इतने व्यस्त हो जाते हैं कि खाली समय मिलने पर आप आराम करना चाहते हैं। यदि आपके मित्र शादीशुदा नहीं हैं या उन्हें कोई ऐसी आदतें हैं जो आपकी पत्नी को पसंद नहीं है जैसे सिगरेट पीना आदि तो घर की शांति के लिए अपनी दोस्ती तोड़ने के लिए तैयार रहें।

English summary

Shaadi Ke Side Effects

Shaadi Ke Side Effects means about the various things that we Indian men have to sacrifice at the altar of marriage. Apart from inheriting a family we are never really fond of, it is losing the following five things that really haunt us late into the nights when the wife has 'headaches'.
Please Wait while comments are loading...