ये 7 किसम के आदमी जो आप से कभी शादी नहीं करेगें

Posted By: Super
Subscribe to Boldsky

अगर आप शादी करने का सोच रहीं हैं और अपने लिए एक सही साथी ढूंढ रहीं हैं , तो जरा सावधान हो जाइये क्यों कि हो सकता है कि जिसे आप पसंद करती हो वो अभी शादी के लिए तैयार न हो। या फिर यह वो हो ही ना जिसे आप अपना जीवन साथी बनाना चाहती हैं, या ये भी हो सकता है कि जिससे आप शादी करना चाहती हैं वो अभी दिमागी रूप से शादी के लिए तैयार न हो, और या फिर आप उनके दिमागी रूप से तैयार होने का इंतज़ार करें।

इसलिए ऐसे आदमियों पर अपना समय मत बर्बाद कीजिये। तो आइये जाने कुछ ऐसे ही आदमी जो आपसे शादी का किया हुआ वादा कभी भी तोड़ सकते हैं।
क्‍यूं नहीं चेक करना चाहिये आपको अपने पार्टनर का फोन

 1. सीरियस रिलेशनशिप के लिए तैयार नहीं हैं

1. सीरियस रिलेशनशिप के लिए तैयार नहीं हैं

जो आदमी आपके उनके साथ के रिश्ते को लेके बिल्कुल भी सीरियस ना हो उनका साथ तुरंत छोड़ देना चाहिए, क्यों कि ऐसे आदमी बहुत सारी लड़कियों के साथ डेट पर जाना पसंद करते हैं। और जब उस रिश्ते में सीरियसनेस आ जाती तो वह ये कह के आपको छोड़ देंगे कि अभी वो किसी भी सीरियस रिश्ते में नहीं रहना चाहते है

2. अपने पुराने रिश्ते को नहीं भूल पाए हैं

2. अपने पुराने रिश्ते को नहीं भूल पाए हैं

अगर आप इस तरह के आदमी में अपना जीवन साथी ढूढ़ रही हैं तो आप बहुत बड़ी गलती कर रही है। क्यों कि ऐसे आदमी पुराने रिश्ते में ही खोए रहते है, और वो हर वक़्त अपनी पुरानी गर्ल फ्रेंड के शौक, उसकी पसंद और न पसंद और उनके साथ बिताया हुए समय को ही याद करते रहते हैं। इस तरह के आदमियों कुछ समय के अकेला ही छोड़ देना चाहिए जिससे वे अपने पुराने रिश्ते को ठीक से भुला पाएं।

3. कैरियर ओरिएंटटेड

3. कैरियर ओरिएंटटेड

जो आदमी कैरियर ओरिएंटेड है वो भी आपके लिए सही साथी नहीं साबित हो सकते हैं, क्यों कि यह आदमी हर समय अपने कैरियर के बारे ही रहते है और उसे ही पाने में लगे रहते हैं। और आपके लिए समय नहीं निकल पाते हैं। प्रसिद्ध रिलेशनशिप एक्सपर्ट का कहना ही कि इस तरह के आदमियों को अपनी लाइफ में अपने कैरियर को अचीव कर लेना चाहिए उसके बाद ही शादी का सोचना चाहिए।

4. हमेशा आपसे अच्छा ढूढ़ने कि तलाश करने वाले

4. हमेशा आपसे अच्छा ढूढ़ने कि तलाश करने वाले

ऐसे आदमी के साथ आपको बहुत अच्छा महसूस होगा क्यों कि इस तरह के आदमी आपका बहुत ख्याल रखेगें, पर अफसोस यह आपके साथ कभी भी सीरियस नहीं होंगे। क्यों कि ये हमेशा ही आप से बेहतर साथी ढूढ़ने कि सोचेगें। चाहे आपका रिश्ता इनके साथ कितना ही अच्छा क्यों न हो, ये हमेशा ही अपने लिए दूसरे ऑप्शन रखेंगे। और आप ऐसे आदमी के साथ तो बिल्कुल रहना पसंद नहीं करेंगी जो आपके अच्छे होने के बावजूद किसी बेहतर कि तलाश करें।

5. अपनी उम्र से छोटी लड़कियों को डेट करना

5. अपनी उम्र से छोटी लड़कियों को डेट करना

इस तरह के आदमी जो 40 कि उम्र के पास होते हैं , वह ज्यादा तर अपनी ज़िन्दगी में अपना कैरियर बना चुके होते हैं। वहीं उसके बचपन के दोस्तों कि शादी हो चुकी होती है। 20 साल कि लड़कियाँ इनके साथ डेट पर जाती है और उन्हें यह सब बहुत पसंद आता है इसलिए नहीं कि ये बहुत खूबसूरत या हैंडसम हैं बल्कि इसलिए क्यों कि इनके पास बहुत सारा पैसा हैं।

6. मुझे सही साथी नहीं मिला

6. मुझे सही साथी नहीं मिला

इस तरह के आदमी 50 कि उम्र से ज्यादा होते हैं, जिनकी अभी तक शादी नहीं हुई होती है और ये यह कहते है कि इन्हे अभी तक अपने लिए कोई सही लड़की नहीं मिली। इस लिए आपको भी सतर्क हो जाना चाहिए क्यों कि अगर इस तरह के आदमी को उनक सैकड़ों लड़कियों में से कोई अच्छी लड़की नहीं मिली जिन्हे यह डेट कर चुके हैं, तो यह कैसे हो सख्त है कि यह आपसे भी शादी करेगा। इस लिए सतर्क रहें

7. मुझे सिर्फ अपने बच्चों कि फिकर है

7. मुझे सिर्फ अपने बच्चों कि फिकर है

इसतरह के आदमी बहुत अच्छे पिता हो सकते हैं और यही प्यार देख कर आप भी इनसे बहुत ज्यादा प्रभावित हो गयी हो। आप इनका आपने बच्चों के लिए प्यार और बलिदान देख कर यह सोचे कि यह आपके लिए सबसे सही साथी है। लिकिन एक बार फिर सोच लीजिये होसकता यह बहुत अच्छे पिता हो पर जरुरी नहीं आपके लिए सही साथी भी हों क्यों कि हो सकता यह अपने बच्चों कि तरफ ज्यादा ध्यान दे न कि आपकी तरफ। इस लिए एक बार फिर से सोच लीजिये।


English summary

7 Types of Men Who Will Never Marry You

If you’re looking for Mr. Right, you may have to kiss a couple of frogs until you’ll meet that perfect guy that will truly deserve you, because you should know that there are actually a few types of men who will never marry you, no matter what you would do.
Please Wait while comments are loading...