वाइफ कैसे और ज्‍यादा रोमेंटिक हो सकती है ?

Subscribe to Boldsky

किसी भी पति को उसकी पत्‍नी के साथ रोमांस करना बहुत भाता है, बशर्ते कि उसकी पत्‍नी भी रोमेंटिक हो। शादी-शुदा रिश्‍ते में प्‍यार को बनाएं रखने के लिए रोमेंस सबसे अहम हिस्‍सा होता है। इसके साथ-साथ प्‍यार, सम्‍मान और अटेंशन की भी जरूरत होती है। कोई भी वाइफ अपने पति से कुछ और तरीकों से रोमेंटिक हो सकती है, वो तरीके निम्‍म प्रकार हैं :

   How can a wife be more romantic?

वाइफ कैसे और ज्‍यादा रोमेंटिक हो सकती है ?

1) उसकी पसंद-नापसंद का ख्‍याल रखना : जब भी कोई हसबैंड डेट को प्‍लान करते है तो वह एक-एक बात का ध्‍यान रखते है कि उनकी पार्टनर को क्‍या-क्‍या पसंद है। अगर वो ऐसा करते है तो आपकी भी जिम्‍मेदारी बनती है कि आप भी उनकी हर बात करीने से ध्‍यान रखें। इससे हसबैंड को एहसास होगा कि आप उनकी कितनी केयर करती है और उन्‍ही के लिए बनी है। 

2) कॉम्‍पलीमेंट : आप अपने हसबैंड को रोज देखती है लेकिन आप उन्‍हे हर दिन कॉम्‍पलीमेंट नहीं देती है। आज से आप उन्‍हे कॉम्‍पलीमेंट भी देना शुरू कर दें, इससे उन्‍हे नयापन और खास लगेगा। उनके हेयरकट या शेव करने के बाद भी आप उन्‍हे प्‍यार से बता सकती हैं कि आप आज बहुत प्‍यारे लग रहे है। मैरिज लाइफ में दुबारा कैसे भरें रोमांस

3) कॉमन ग्राउंड : आप अपनी और अपने हसबैंड की उन सभी बातों पर ध्‍यान दें, जो कॉमन हों। इनमें पाककला, भोजन, स्‍कीईंग, बिल्डिंग मॉडल, सिंगिंग आदि जैसा कुछ भी हो सकता है। इन सभी पसंद पर आप दोनों एक साथ ज्‍यादा टाइम बिता सकते है।

4) सुनें : रोमेंस करने के लिए सबसे जरूरी है कि आप उनकी हर बात को सुनें और जब वह रिलेक्‍स हों और आपके साथ पर्सनल टाइम बिताना चाहते है तो उनके साथ हल्‍का-फुल्‍का हंसी मजाक कर लें। अगर आप अपने हसबैंड की बात ध्‍यान से सुनेगी तो उन्‍हे भी अच्‍छा लगेगा।

5) उनका सर्पोट करें : आदमी सिर्फ दिखाते है कि वह मजबूत है, लेकिन वह अंदर से काफी नर्म स्‍वभाव के होते है। उन्‍हे हमेशा सर्पोट और साथ की जरूरत होती है। अपने हसबैंड को एहसास कराएं कि आप हमेशा उनके साथ है और रहेगी ही।

English summary

How can a wife be more romantic?

Romance is not based on cliches; the most important part of romance is continuing to sustain an already strong bond and to show respect, consideration and interest.
Please Wait while comments are loading...