जानें, क्‍यूँ नहीं निकलता पहली लवमेकिंग के दौरान खून

Subscribe to Boldsky

कई पुरूषों का ऐसा सोचना है कि महिलाएं जब पहली बार सेक्‍स करती हैं तो उन्‍हें योनि से रक्‍त निकलता है और ये उनके वर्जिन होने की पहचान होती है। लेकिन सच कहा जाएं तो ये सिर्फ एक गलत धारणा है।

इसके अलावा, पुरूष ऐसा भी मानते हैं कि अगर किसी लड़की या महिला को सेक्‍स करने के दौरान दर्द नहीं हुआ है तो वह वर्जिन नहीं है। वैसे, हर महिला का शरीर अलग होता है और उसी के हिसाब से वो सेक्‍स के दौरान प्रतिक्रिया देती है।

Also Read: लेडीज अलर्ट: पार्टनर के साथ लवमेकिंग के इतने फायदे जानती हैं आप?

कई महिलाओं को पहली बार सेक्‍स में दर्द होता है और कईयों को खून भी निकलता है। लेकिन ये वर्जिनिटी का सबूत नहीं होता है। इस बारे में कुछ तथ्‍य निम्‍न प्रकार हैं:

do women bleed during first experience

तथ्‍य 1: पहली बार सेक्‍स के दौरान खून, हाइमन के फटने की वजह से निकलता है जोकि एक प्रकार की झिल्‍ली होती है। यह झिल्‍ली, महिला के प्राईवेट पार्ट पर चढ़ी रहती है।

Lenskart Sunglasses Get Extra 50% Off Hurry!

do women bleed during first experience

तथ्‍य 2: पुरूषों को यह नहीं मालूम होता है कि कुछ लड़कियों का जन्‍म बिना हाइमन के ही होता है और इस वजह से भी उन्‍हें पहली बार सेक्‍स के दौरान खून नहीं निकलता है।

do women bleed during first experience

तथ्‍य 3: कई महिलाओं की हाइमन, खेल गतिविधियों जैसे साइकिल चलाना, स्‍वीमिंग करना आदि के कारण भी फट जाती है।

do women bleed during first experience

तथ्‍य 4: जरूरी नहीं है कि जिसे रक्‍त नहीं निकला है उसे दर्द भी न हो। उसे दर्द हो भी सकता है और नहीं भी। लेकिन ये सब वर्जिनटी के प्रुफ नहीं है।

Also Read: जानें लवमेकिंग के पहले और बाद के 12 स्‍वच्‍छता नियम

do women bleed during first experience

तथ्‍य 5: कुछ महिलाओं को पहली बार सेक्‍स के दौरान रक्‍त आ जाता है लेकिन उन्‍हें दर्द नहीं होता है। ये भी नहीं दर्शाता है कि वो वर्जिन हैं या नहीं।

do women bleed during first experience

तथ्‍य 6: कुछ महिलाओं में, हाइमन, हस्‍तमैथुन की वजह से भी फट जाती है। जबकि कुछ में ये बिना कारण भी क्रेक हो जाती है।

do women bleed during first experience

7. बिना इंटरकोर्स के भी कई बार महिलाओं की हाइमन फट जाती है। दौड लगाने वाली लड़कियों की हाइमन बहुत कम आयु में ही फट चुकी होती है।

ये सभी पहली बार रक्‍त न निकलने के कारण हैं जिनको लोगों के द्वारा वर्जिन होने का सबूत मान लिया जाता है। जबकि लड़कियों या महिलाओं का शरीर, अलग होता है और इसकी संरचना भी बेहद जटिल होती है। जिसे समझना पुरूषों के लिए इतनी आसान बात नहीं है।

English summary

Hymen Myths: Do Women Bleed During First Experience

Do women bleed during first experience? Does hymen indicate virginity? Well, most of such beliefs are misconceptions. Read on to know…
Please Wait while comments are loading...