आखिर पुरुषों को क्‍यों पसंद होती हैं भरे बदन वाली महिलाएं

अधिकाँश पुरुषों का मानना है कि सुडौल महिलाएं बिस्तर में अधिक आकर्षक लगती हैं। अंत में सभी महिलायें सुंदर होती हैं।

Subscribe to Boldsky

पुरुषों का सुडौल महिलाओं के पीछे भागना कोई फैशन नहीं है, इसके कई वास्तविक कारण हैं। जी हाँ, पुरुषों को रैम्प पर वॉक करती हुई सुपर मॉडल्स अच्छी लगती हैं परन्तु जब व्यक्तिगत जीवन की बात आती है तो वे एक स्वस्थ कामुक महिला के साथ घर बसाना चाहते हैं।

जी हां, साइज़ जीरो वाला फिगर स्क्रीन पर बहुत लुभावना लगता है परन्तु वास्तविक जीवन में व्यक्ति अपने बेडरूम में एक कामुक महिला का सपना ही देखता है।

जी हाँ, पुरुषों को कर्व (सुडौलता) अच्छे लगते हैं। परन्तु दुर्भाग्य से कुछ फैशन ट्रेंड्स के अनुसार हड्डियों का थैला दिखने को ही सुन्दरता माना जाता है। पुरुषों को सुडौल महिलायें क्यों पसंद है यह जानने के लिए आगे पढ़ें....

कारण #1

कारण #1

वर्तमान में किये गए एक अध्ययन से पता चला है कि किसी सुडौल महिला की उपस्थिति में पुरुष उत्तेजना महसूस करता है (उसी प्रकार की उत्तेजना जो ड्रग्स लेने से होती है)! यह एक स्वाभाविक कारण है कि पुरुष कर्वी महिलाओं को पसंद करते हैं।

कारण #2

कारण #2

अध्ययन के दावे के अनुसार वे पुरुष जो बहुत अधिक दुबली महिलाओं को पसंद करते हैं वे बहुत अधिक भौतिकवादी होते हैं (या ये ऐसे पुरुष होते हैं जिनका ब्रेनवॉश सुपर मॉडल दिखाने वाले मीडिया द्वारा किया गया होता है)

कारण #3

कारण #3

सभी सर्वे से यह पता चलता है कि 10 में से 8 पुरुष सुडौल महिलाओं को पसंद करते हैं साइज़ जीरो वाली महिलाओं को नहीं। और उनमें से अधिकाँश लोग खुले तौर पर कहते हैं कि प्लस साइज़ वाली महिलायें अधिक आकर्षक होती हैं। इस सर्वे में 20 से 50 वर्ष की उम्र वाले पुरुषों ने सहभाग लिया था।

कारण #4

कारण #4

एक अन्य सिद्धांत के अनुसार पुरुषों द्वारा कर्वी महिलाओं को पसंद करने का एक प्रमुख कारण यह है कि सुडौल महिलायें प्रजनन के लिए फिट होती हैं। पुरुष महिला की सुडौलता को उसकी स्वस्थ प्रजनन क्षमता का संकेत समझते हैं।

कारण #5

कारण #5

वर्तमान में किये गए एक अध्ययन में जब पुरुष दुबली पतली और सुडौल महिलाओं के चित्र देख रहे थे तो उनके ब्रेन को स्कैन किया गया। आश्चर्यजनक रूप से जब इन पुरुषों ने कर्वी महिलाओं के चित्रों को देखा तो ब्रेन के कुछ विशेष भागों पर अधिक हलचल और उत्तेजना दिखाई दी।

कारण #6

कारण #6

सुडौल महिलायें वास्तविक दिखती हैं। और अधिकाँश पुरुषों का मानना है कि सुडौल महिलाएं बिस्तर में अधिक आकर्षक लगती हैं। अंत में सभी महिलायें सुंदर होती हैं।

English summary

Why Men Love Curvy Women?

Men running after curvy women is not a trend; it has some real evolutionary reasons. Surprised? Then read on to know the reasons behind....
Please Wait while comments are loading...