For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

साप्ताहिक राशिफल 9 से 15 मई: इन 6 राशियों पर पड़ेगा यह सप्ताह भारी

|

आने वाले सात दिनों में आपके जीवन में कौन-कौन से उतार-चढ़ाव आएंगे। अगर आप जानना चाहते हैं तो पढ़ें अपना साप्ताहिक राशिफल।

मेष (मार्च 20 से अप्रैल 18):

मेष (मार्च 20 से अप्रैल 18):

इस हफ्ते आपको अचानक यात्राएं करनी पड़ सकती हैं। हालांकि फैली हुई वैश्विक महामारी के प्रति आपको अधिक अलर्ट रहने की सलाह दी जाती है। कामकाज की बात करें तो बेकार की बातों को सोचकर अपना कीमती समय नष्ट करने की जगह अगर आप अपने काम पर फोकस करेंगे तो आपके लिए अच्छा होगा। नौकरी हो या व्यापार आपको कड़ा परिश्रम करने की सलाह दी जाती है। अगर आप विदेशी कंपनी में कार्यरत है तो यह समय आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण रहने वाला है। इस अवधि में आपकी किसी बड़ी समस्या का समाधान हो सकता है। पैसों के मामले में यह सप्ताह आपके लिए बेहद खर्चीला रहने वाला है। आपको अपने बजट के अनुसार ही चलने की जरूरत है। निजी जीवन की बात करें तो घर के सदस्यों के स्वास्थ्य का ख्याल रखें, विशेष रुप से बच्चों को लेकर किसी तरह की लापरवाही न करें। जहां तक बात आपके स्वास्थ्य की है तो इस अवधि में आपका मानसिक तनाव बढ़ने से शारीरिक स्वास्थ्य भी ठीक नहीं रहेगा।

शुभ रंग: हल्का पीला

शुभ अंक: 29

शुभ दिन: रविवार

वृषभ (अप्रैल 19 से मई 19):

वृषभ (अप्रैल 19 से मई 19):

आपके वैवाहिक जीवन में इस अवधि में कलह बढ़ सकता है। जीवनसाथी के साथ अहंकार और टकराव से बचें अन्यथा छोटी सी बात पर बड़ा बवाल होने की आशंका है। अगर आप अविवाहित हैं तो इस दौरान आपके लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है। कामकाज की बात करें तो मार्केटिंग से जुड़ा काम करने वाले जातकों के लिए यह समय बहुत ही चुनौतीपूर्ण रहने के आसार है। अगर आप पार्टनरशिप में कोई काम करने की सोच रहे हैं तो इसके लिए यह समय ठीक नहीं है। आपको जल्दबाजी से बचने की जरूरत है। आप उचित सलाह लेकर ही अपना अंतिम फैसला लें। विद्यार्थियों के लिए यह समय उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। पढ़ाई में आपका मन कुछ कम लगेगा। आपको नकारात्मक विचारों से दूर रहने की सलाह दी जाती है। आर्थिक मोर्चे पर यह सप्ताह आपके लिए ठीक-ठाक रहेगा। इस अवधि में धन की प्राप्ति हो सकती है। स्वास्थ्य की बात करें तो योग और ध्यान आपको अपनी दिनचर्या में शामिल करने की सलाह दी जाती है।

शुभ रंग: केसरिया

शुभ अंक: 19

शुभ दिन: शुक्रवार

मिथुन (मई 20 से जून 20):

मिथुन (मई 20 से जून 20):

इस हफ्ते आपको अपने व्यवहार का खास ध्यान रखने की सलाह दी जाती है। कड़वे शब्दों का प्रयोग करने से आपको बचने की जरूरत है। बेकार की बातों में पड़कर आप अपना कीमती समय नष्ट न करें। कामकाज की बात करें तो अगर आप नौकरी करते हैं तो यह समय आपके लिए उतार-चढ़ाव से भरा रहने के आसार है। इस अवधि में काम में आपका मन कुछ कम लगेगा। हो सकता है आपके कुछ महत्वपूर्ण कार्य भी अधूरे रह जाएं। हालांकि आपको इस तरह की बातों से बचने की सलाह दी जाती है अन्यथा आपकी तरक्की रुक सकती है। कपड़ों और दवाइयों का कारोबार करने वाले जातकों को इस अवधि में अच्छा आर्थिक फायदा हो सकता है। पारिवारिक जीवन में स्थितियां अनुकूल रहेगी। घर के सदस्यों के साथ आपका रिश्ता अच्छा रहेगा। जीवनसाथी का स्वास्थ्य ठीक नहीं है तो इस अवधि में उनकी सेहत में सुधार देखने को मिलेगा। जहां तक बात आपके स्वास्थ्य की है तो आपको अपने खानपान का विशेष ध्यान रखने की सलाह दी जाती है।

शुभ रंग: हरा

शुभ अंक: 2

शुभ दिन: शनिवार

कर्क (जून 21 से जुलाई 21):

कर्क (जून 21 से जुलाई 21):

व्यापार से जुड़े जातकों को निवेश बहुत ही सोच समझकर करने की सलाह दी जाती है। इस अवधि में यदि आप कोई बड़ा निवेश करने की सोच रहे हैं तो इससे आपको बचना होगा। पार्टनरशिप में व्यापार कर रहे जातकों को इस दौरान नुकसान हो सकता है। हालांकि आपको धैर्य से काम लेने की जरूरत है। उचित समय आने पर आपकी समस्या का समाधान होगा। नौकरीपेशा जातकों पर कार्यभार अधिक रहेगा खासतौर पर अगर आप वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं तो इस अवधि में आपको बहुत ही ध्यान पूर्वक अपने काम करने पूरे करने होंगे। आर्थिक मोर्चे पर यह सप्ताह सामान्य से बेहतर रहेगा। इस अवधि में अटके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है। साथ ही आप किसी का पुराना उधार भी चुका सकते हैं। पारिवारिक जीवन में धूप छांव की स्थिति रहेगी। घर के सदस्यों की एकता भंग हो सकती है। अपने निजी मामलों में बाहरी लोगों को दखलअंदाजी करने न दें। जहां तक बात आपके स्वास्थ्य की है तो इस दौरान आपको वायरल इंफेक्शन हो सकता है। आप संभल कर रहें।

शुभ रंग: क्रीम

शुभ अंक: 33

शुभ दिन: सोमवार

सिंह (जुलाई 22 से अगस्त 21):

सिंह (जुलाई 22 से अगस्त 21):

अगर आप व्यापार करते हैं तो आपके लिए यह सप्ताह मिलाजुला रहने के आसार है। इस अवधि में यदि आपको उम्मीद के अनुसार परिणाम नहीं मिल पाए तो शॉर्टकट रास्ता अपनाने से आपको बचने की सलाह दी जाती है। छोटे व्यापारियों को आर्थिक मामलों में सोच समझ कर आगे बढ़ने की जरूरत है। अगर आप नौकरी करते हैं तो दफ्तर में अपने पेंडिंग कार्यों की लिस्ट न बढ़ाएं। आपके बॉस आपको जो भी कार्य सौंपे उन्हें समय पर पूरा करने का प्रयास करें। पारिवारिक जीवन में स्थितियां सामान्य से बेहतर रहेगी। हालांकि आपको अपने गुस्से पर काबू रखने की सलाह दी जाती है। छोटी-छोटी बातों पर ध्यान न दें। रिश्तेदारों के साथ तालमेल बनाकर चलें। अपने सगे संबंधियों का हाल-चाल भी लें। पैसों की स्थिति ठीक रहेगी। अगर आप अपने बजट के अनुसार खर्च करेंगे तो इस अवधि में किसी तरह की समस्या नहीं होगी। जहां तक बात आपके स्वास्थ्य की है तो अगर आपको हाई ब्लड प्रेशर और डायबिटीज की शिकायत है तो आपको संभल कर रहना होगा।

शुभ रंग: लाल

शुभ अंक: 12

शुभ दिन: रविवार

कन्या (22 अगस्त से 21 सितंबर):

कन्या (22 अगस्त से 21 सितंबर):

पैसों के मामले में यह सप्ताह आपके लिए बहुत ही खर्चीला रहने वाला है। इस अवधि में अचानक कोई बड़ा खर्च होने से आपका बजट डगमगा सकता है। बेहतर होगी आप अपने आर्थिक फैसले समझदारी से लें। कामकाज की बात करें तो अगर आप नौकरी करते हैं तो यह समय आपके लिए सामान्य रहने के आसार हैं। इस अवधि में आपके सभी काम आसानी से पूरे होंगे। साथ ही आपको वरिष्ठ अधिकारियों का भी पूरा सहयोग मिलेगा। सप्ताह के अंत में काम से जुड़ी छोटी यात्रा करनी पड़ सकती है। व्यापारियों को सरकार द्वारा चलाए जा रहे हैं नियमों का कठोरता से पालन करने की जरूरत है। जरा सी लापरवाही आपके लिए बड़ी मुसीबत का कारण बन सकती है। घर का वातावरण शांत रहेगा और परिजनों के साथ रिश्ते में प्यार बढ़ेगा। भाई या बहन की ओर से कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है। सेहत की बात करें तो आपको अधिक तनाव लेने से बचने की सलाह दी जाती है।

शुभ रंग: सफेद

शुभ अंक: 5

शुभ दिन: सोमवार

तुला (सितंबर 22 से अक्टूबर 22):

तुला (सितंबर 22 से अक्टूबर 22):

निजी हो या पेशेवर जीवन इस हफ्ते आप पर जिम्मेदारियों का बोझ कुछ अधिक रहेगा। इस दौरान कुछ घरेलू समस्याएं नजर आ रही है। हालांकि आप जल्द ही सारे मामलों को निपटाने में सफल रहेंगे। जीवनसाथी के साथ रिश्ते में तालमेल बेहतर होगा। इस अवधि में आपको अपने प्रिय का भावनात्मक समर्थन मिलेगा। नौकरीपेशा जातकों के लिए यह सात दिन बहुत ही व्यस्त रहने वाले हैं। इस अवधि में आपको कोई महत्वपूर्ण कार्य सौंपा जा सकता है। यदि इस काम को आप सफलतापूर्वक पूरा कर लेते हैं तो निश्चित रूप से आपकी बड़ी तरक्की हो सकती है। नौकरी करने वाले जातकों को इस दौरान काफी कड़ा परिश्रम करना पड़ सकता है। अगर आप व्यापारी हैं तो आपको अच्छा धन लाभ होने की प्रबल संभावना है। पैसों के मामले में यह समय आपके लिए अच्छा रहेगा। इस अवधि में सुख सुविधाओं की चीजों में वृद्धि होगी। जहां तक बात आपके स्वास्थ्य की है तो समय पर भोजन करने की आदत डालें। इसके अलावा मोबाइल और लैपटॉप का इस्तेमाल ज्यादा करने से बचें।

शुभ रंग: बैंगनी

शुभ अंक: 20

शुभ दिन: गुरुवार

वृश्चिक (अक्टूबर 23 से नवंबर 20):

वृश्चिक (अक्टूबर 23 से नवंबर 20):

इस अवधि में पैतृक संपत्ति से जुड़ा कोई विवाद शांत हो सकता है और आप को बड़ी राहत मिल सकती है। पारिवारिक जीवन में स्थिति अनुकूल रहेगी। घर का वातावरण शांत रहेगा। यदि माता या पिता का स्वास्थ्य ठीक नहीं चल रहा है तो इस दौरान उनकी सेहत में बड़ा सुधार आ सकता है। हालांकि आपको उनकी अच्छी देखभाल करने की जरूरत है, साथ ही उन्हें तनाव से दूर रखें। कामकाज की बात करें तो दफ्तर में आपका प्रदर्शन काफी सराहनीय रहेगा। बॉस आपके कार्यों से काफी संतुष्ट रहेंगे। मुमकिन है आपको अपनी तरक्की के संकेत भी मिले। आर्थिक मोर्चे पर यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। इस अवधि में पैसों को लेकर किसी तरह की समस्या नहीं होगी। आर्थिक रूप से आप अपने किसी करीबी की मदद भी कर सकते हैं। सप्ताह के अंत में जीवनसाथी के साथ वाद विवाद होने की आशंका है। खुद को शांत रखकर आप आने वाली समस्याओं से बच सकते हैं अन्यथा आपके बीच बड़ी दरार पड़ सकती है। स्वास्थ्य की बात करें तो ग्रहों की स्थिति किसी शारीरिक समस्या की ओर इशारा कर रही है। आप लापरवाही से बचें।

शुभ रंग: गुलाबी

शुभ अंक: 5

शुभ दिन: गुरुवार

धनु (21 नवंबर से 20 दिसंबर):

धनु (21 नवंबर से 20 दिसंबर):

यदि कुछ समय से आपका स्वास्थ्य ठीक नहीं चल रहा है तो आपको अधिक सतर्क रहने की सलाह दी जाती है। बेहतर होगा आप किसी अच्छे चिकित्सक से सलाह लें। लापरवाही महंगी पड़ सकती है। आर्थिक मोर्चे पर यह सप्ताह आपके लिए मिलाजुला रहने के आसार हैं। बैंक से जुड़े मामलों में आपको सतर्क रहना होगा खासतौर पर यदि आपने लोन लिया हुआ है तो उसकी किस्त चुकाने में किसी भी तरह की लापरवाही न करें। कामकाज की बात करें तो दफ्तर में आपकी मेहनत और लगन देखकर वरिष्ठ अधिकारी बेहद प्रभावित होंगे। इस दौरान आप काफी कड़ा परिश्रम करेंगे। अगर आप व्यापार करते हैं तो आपको कोई नया व्यवसाय प्रस्ताव मिल सकता है जिसे आप स्वीकार कर सकते हैं। पारिवारिक जीवन में सुख और शांति बनी रहेगी। आपको परिजनों के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा। घरेलू जिम्मेदारियों को पूरा करने में आपको अपने जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा। साथ ही आपके प्रेम में भी वृद्धि होगी। सप्ताह के अंत में दूर कहीं से आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है।

शुभ रंग: नीला

शुभ अंक: 10

शुभ दिन: रविवार

मकर (21 दिसंबर से 19 जनवरी):

मकर (21 दिसंबर से 19 जनवरी):

यदि कुछ समय से आप काम में व्यस्त रहने के कारण अपने परिवार को पर्याप्त समय नहीं दे पा रहे हैं तो इस हफ्ते आपको परिजनों के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा। इस अवधि में आप अपनों की सारी शिकायतें दूर करने में सफल रहेंगे। जीवनसाथी के साथ आपका रिश्ता प्रगाढ़ होगा और उतार-चढ़ाव भरी परिस्थितियों में आपको उनका पूरा सहयोग मिलेगा। नौकरीपेशा जातकों को नई जिम्मेदारियां मिल सकती है। हालांकि आप पूरी मेहनत और लगन से अपने सभी काम पूरे करेंगे। यदि हाल ही में आपने नौकरी ज्वाइन की है तो यह समय आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण रहेगा। आपको कुछ नया सीखने को मिल सकता है। इसके अलावा बॉस का मार्गदर्शन भी प्राप्त हो सकता है। व्यापार से जुड़े जातकों को कानूनी मामले में राहत मिल सकती है। पैसों की स्थिति मजबूत रहेगी। आपकी जमा पूंजी में इजाफा हो सकता है। यह सब आपके कड़े परिश्रम का ही फल है। जहां तक बात आपके स्वास्थ्य की है तो अगर आपको डायबिटीज की शिकायत है तो अपना अधिक ध्यान रखें।

शुभ रंग: हरा

शुभ अंक: 14

शुभ दिन: सोमवार

कुम्भ (20 जनवरी से 18 फरवरी):

कुम्भ (20 जनवरी से 18 फरवरी):

अगर आप विद्यार्थी है तो आपको अपना पूरा ध्यान अपने लक्ष्य पर केंद्रित करने की सलाह दी जाती है। आप जितना ज्यादा परिश्रम करेंगे उतना ही अच्छा फल आपको मिलेगा। वहीं दूसरी ओर इस राशि के बेरोजगार जातकों के लिए यह सप्ताह बहुत ही शुभ रहने वाला है। आपको मनचाहे नौकरी की प्राप्ति हो सकती है। कॉस्मेटिक्स, लोहे, लकड़ी, स्टेशनरी, इलेक्ट्रॉनिक्स आदि से जुड़ा काम करने वाले जातकों के लिए यह सप्ताह बहुत ही लाभदायक रहने वाला है। निजी जीवन की बात करें तो जीवनसाथी के साथ रिश्ते में कड़वाहट बढ़ सकती है। आपके लिए बेहतर यही होगा कि आप अपने रिश्ते में पारदर्शिता रखें। यदि मन में कोई बात है तो खुलकर अपने जीवनसाथी के साथ साझा करें। माता-पिता के साथ बेवजह के तर्क वितर्क करने से बचें। सेहत की बात करें तो यदि आप पहले से ही बीमार चल रहे हैं तो इस अवधि में आपकी सेहत में ज्यादा गिरावट आ सकती है।

शुभ रंग: क्रीम

शुभ अंक: 2

शुभ दिन: बुधवार

मीन (19 फरवरी से 19 मार्च):

मीन (19 फरवरी से 19 मार्च):

घरेलू कलह बढ़ने से यह सप्ताह आपके लिए काफी कठिन रहने वाला है। इस अवधि में घर का माहौल काफी तनावपूर्ण रहेगा और आपकी चिंता बढ़ सकती है। बेहतर होगा आप समझदारी से काम लें और बातचीत के द्वारा मामले को सुलझाने का प्रयास करें। कामकाज की बात करें तो दफ्तर में से सहकर्मियों के साथ तालमेल अच्छा रखने का प्रयास करें लेकिन इस बात का भी ध्यान रखें कि वे आपके किसी भी कार्य में ज्यादा हस्तक्षेप न करें। व्यापार से जुड़े जातकों के लिए यह सप्ताह बहुत ही फायदेमंद रहने वाला है। इस अवधि में आपके कारोबार में वृधित होगी। हो सकता है आप साझेदारी में कोई नया काम शुरू करने का भी फैसला लें। पैसों के मामले में यह सप्ताह आपके लिए ठीक ठाक रहने के आसार हैं। अगर आपने कोई कर्ज या लोन लिया है तो उसे जल्द से जल्द चुकाने का प्रयास करें अन्यथा आपकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं। इस हफ्ते अधिक भागदौड़ के कारण सेहत में गिरावट आने की संभावना है।

शुभ रंग: लाल

शुभ अंक: 4

शुभ दिन: गुरुवार

English summary

Weekly Rashifal For May 9 to May 15, 2021

What does your weekly horoscope May 9 - May 15, 2021 have in store? Find out here.
Story first published: Sunday, May 9, 2021, 12:30 [IST]