India
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

अपने मूलांक से जानिए आपकी लव मैरिज होगी या अरेंज

|

कहते हैं जोड़िया स्वर्ग में बनती है यानी जो भी व्यक्ति इस दुनिया में आया है उसका होने वाला जीवनसाथी पहले से ही तय होता है। बड़े बुजुर्ग कह गए है कि जब सही समय आता है तो किसी न किसी तरीके से एक दूसरे के साथ किस्मत जुड़ ही जाती है। हर लड़के और लड़की के मन में अपनी शादी को लेकर कई सवाल होते हैं। कोई अरेंज मैरिज करना चाहता है तो किसी को लव मैरिज करनी होती है। हालांकि भाग्य में क्या है यह कोई नहीं जनता।

अगर आप भी अपनी शादी को लेकर उत्सुक है और आप यह जानना चाहते हैं कि आपको आपका जीवनसाथी कैसे मिलेगा, यानी आपकी लव मैरिज होगी या अरेंज तो हमारा यह पूरा आर्टिकल जरूर पढ़ें। यहां हम आपको आपके मूलांक के आधार पर आपकी शादी से जुड़े कुछ गहरे राज़ बताएंगे। तो आइए जानते हैं।

क्या है मूलांक?

क्या है मूलांक?

दोस्तों मूलांक हमारे जन्म की तारीख को जोड़कर निकाला जाता है। यदि आपका जन्म किसी भी माह की 25 तारीख को हुआ है तो 2+5 को जोड़कर 7 अंक बना यानी आपका मूलांक 7 है। ठीक इसी तरह अगर आप 4 तारीख को जन्मे हैं तो आपका मूलांक 4+0=4 होगा।

1 मूलांक: अपनी फीलिंग्स नहीं जाहिर कर पाते

1 मूलांक: अपनी फीलिंग्स नहीं जाहिर कर पाते

इस मूलांक के जातक वैसे तो हर चीज में आगे रहना पसंद करते हैं, लेकिन बात जब प्यार की आती है तो यह पीछे रह जाते हैं। अगर इन्हें प्यार हो भी जाता है तो यह खुलकर अपने दिल की बात कह नहीं पाते और इसी चक्कर में बहुत देर हो जाती है। ऐसे में इनकी लव मैरिज होना तो मुश्किल है।

2 मूलांक: प्यार में नहीं मिलती सफलता

2 मूलांक: प्यार में नहीं मिलती सफलता

प्यार मोहब्बत के मामले में 2 मूलांक वाले थोड़े अनलकी होते हैं। इनके पार्टनर के साथ इनकी बनती नहीं है। अक्सर इनके बीच वैचारिक मतभेद होते रहते हैं। अगर इनकी अरेंज मैरिज होती है तो यह बहुत ही अच्छे लाइफ पार्टनर साबित होते हैं।

3 मूलांक: खुले विचारों वाले होते हैं

3 मूलांक: खुले विचारों वाले होते हैं

इस मूलांक के लोग बिना किसी की दखलअंदाजी के और पूरी स्वतंत्रा से अपना जीवन जीना पसंद करते हैं। यह अपना जीवनसाथी खुद ही चुनना पसंद करते हैं। इनकी लव मैरिज होने की संभावना ज्यादा होती है।

4 मूलांक: प्यार को लेकर नहीं रहते ज्यादा गंभीर

4 मूलांक: प्यार को लेकर नहीं रहते ज्यादा गंभीर

4 मूलांक के लोग बहुत ही अहंकारी माने जाते हैं। अक्सर इनका अहंकार इनके रिश्तों के बीच आता है। यह प्यार तो करते हैं लेकिन उसे निभाते नहीं है, यानी यह अपनी लव लाइफ को लेकर ज्यादा गंभीर नहीं रहते।

5 मूलांक: रिश्तों में रखते हैं विश्वास

5 मूलांक: रिश्तों में रखते हैं विश्वास

5 मूलांक के जातकों की अगर अरेंज मैरिज होती है तो यह सच्चे दिल से अपने रिश्ते को निभाते हैं। अपने जीवनसाथी के साथ यह कंधे से कंधा मिलाकर चलते हैं। इनकी लव मैरिज भी सफल होती है।

6 मूलांक: रोमांटिक मिजाज के होते हैं

6 मूलांक: रोमांटिक मिजाज के होते हैं

इस मूलांक के लोग बहुत ही सुंदर कद काठी के होते हैं। इनसे लोग आसानी से आकर्षित हो जाते हैं। इनके प्रेम विवाह करने की संभावना अधिक होती है। हालांकि इनका फ्लर्ट करने में भी माहिर होते हैं। इनकी इस आदत के कारण यह अच्छा लवमेट खो भी देते हैं।

7 मूलांक: जल्द होने लगते हैं बोर

7 मूलांक: जल्द होने लगते हैं बोर

7 मूलांक के जातकों की सबसे बड़ी समस्या यह होती है कि एक जगह यह लंबे समय टिक नहीं पाते। इन्हें अपने जीवन में बदलाव पसंद होते हैं। इनकी रोमांटिक लाइफ ज्यादा अच्छी नहीं होती है। हालांकि अगर यह ठान लें कि इन्हें लव मैरिज करनी है तो यह अपने फैसले से पीछे नहीं हटते।

8 मूलांक: प्यार मोहब्बत से भागते हैं दूर

8 मूलांक: प्यार मोहब्बत से भागते हैं दूर

वैसे तो 8 मूलांक के लोग प्यार के चक्कर में पड़ना पसंद नहीं करते, पर अगर इन्हें प्यार होता है तो यह सच्चे दिल से अपने रिश्ते को निभाते हैं। यदि इनकी लव मैरिज होती है तो इनका वैवाहिक जीवन खुशहाल रहता है।

9 मूलांक: जिद्दी स्वभाव आता है रिश्तों के बीच

9 मूलांक: जिद्दी स्वभाव आता है रिश्तों के बीच

इस मूलांक के जातक क्रोधी और जिद्दी माने जाते हैं। अपने आगे यह किसी की नहीं सुनतें। इनकी रोमांटिक लाइफ उतार चढ़ाव से भरी रहती है। यह अरेंज मैरिज करना पसंद करते हैं।

English summary

Love marriage or arrange marriage check through your mulank in hindi

Love marriage or arrange marriage check through your mulank in hindi,
Desktop Bottom Promotion