For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

निसंतान दंपत्ति के घर इस साल गूंजेगी किलकारी, करें ये ज्योतिष उपाय

|

नए साल की शुरुआत लोग बहुत सी नई उम्मीदें और आशाओं के साथ करते हैं। कई दंपत्तियों की उम्मीदें संतान प्राप्त करने की होती है। उनकी यह ख्वाहिश होती है कि उनके घर भी एक छोटा मेहमान आये। लेकिन कई बार सालों साल तक यह ख्वाहिश अधूरी ही रह जाती है। निःसंतानता की समस्या में जीवनशैली या शारीरिक समस्या के अलावा ग्रह नक्षत्र भी कारक हो सकते हैं। आज हम आपके लिए ज्योतिष शास्त्र के कुछ ऐसे उपाय लाएं हैं जिनके ज़रिये संतान प्राप्ति की आपकी ख्वाहिश पूरी हो सकती है।

लाल गाय की सेवा से होगी संतान की कामना पूरी

लाल गाय की सेवा से होगी संतान की कामना पूरी

यदि महिला को गर्भधारण करने में समस्या का सामना करना पड़ रहा है तो यह ज्योतिष उपाय उनके लिए है। उन्हें लाल गाय और उसके बछड़े की सेवा करनी चाहिए। उसके अलावा भूरे रंग के कुत्ते को पालने का उपाय भी कारगर साबित हो सकता है।

कृष्ण को भेंट करें चांदी की बांसुरी

कृष्ण को भेंट करें चांदी की बांसुरी

यदि आप भी अपने घर में बच्चे की किलकारियां सुनने की मुरादें मांग रहे हैं तो इस उपाय को अपनाकर वह इच्छा पूरी हो सकती है। श्री कृष्ण को चांदी की बांसुरी अर्पित करके आपकी समस्या का समाधान हो सकता है।

गोमती चक्र से होगी गर्भ धारण करने में सहायता

गोमती चक्र से होगी गर्भ धारण करने में सहायता

कई महिलाओं के साथ गर्भ ठहरने में दिक्कत होती है। इसके लिए शुक्रवार को लाल कपड़े में गोमती चक्र बांधकर गर्भवती महिला के कमर पर बांध दें। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यह उनके गर्भ धारण प्रक्रिया को आसान बनाएगा और उनके गर्भपात को रोकेगा।

पितृ दोष को करें दूर

पितृ दोष को करें दूर

गर्भधारण में समस्या होने का एक कारण पितृ दोष या काल सर्प योग भी हो सकता है। इन दोषों की मुक्ति के लिए किसी योग्य ब्राहम्ण से इसका पूजन कराना चाहिए या कुंडली दिखाकर विधिवत उपाय करना चाहिए। पितृ दोष के निवारण के लिए पीपल के पौधे की सेवा करना भी सहायक हो सकता है।

क्या होता है IVF ? | Dr Shweta Mittal से जानें इसके फायदे और नुकसान | Boldsky
आकड़े की जड़ कर सकती है समस्या का निदान

आकड़े की जड़ कर सकती है समस्या का निदान

विवाह के बाद काफी समय गुज़रने के बाद भी संतान का सुख ना मिल पाने वालों के लिए यह उपाय काम कर सकता है। महिला को अपने पीरियड्स के सातवें दिन सफेद आकड़े यानि सफेद अकौआ की जड़ को शिवलिंग पर सात बार घुमाकर इसे लाल कपड़े में बांधकर अपनी कमर पर बांधना चाहिए। यह उपाय गर्भधारण में सहायक हो सकती है।

English summary

Santaan Prapti Ke Jyotish Upay: Astrological Remedies for having child in 2022 in Hindi

If you are facing a problem in conceiving baby try these astrological remedies for baby in Hindi.
Story first published: Tuesday, January 4, 2022, 13:11 [IST]