For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

घर की खुशहाली देखकर जलने वाले लोगों की नेगेटिव ऊर्जा से बचाएंगे एक्सपर्ट्स के ये टिप्स

|

आपने ये कई बार नोटिस किया होगा कि जीवन में कुछ सुधार होता है और घर में ख़ुशी का माहौल बनता है तभी कुछ नकारात्मक घटनाएं होने लगती हैं। हमें जीवन में कई ईर्ष्यालु लोगों का सामना करना पड़ता है। ये लोग आसपास के लोग, पड़ोसी, रिश्तेदार या आपके दोस्त हो सकते हैं। ये लोग किसी न किसी रूप में आपसे जुड़े होते हैं और इनसे पूरी तरह से अलग हो पाना मुश्किल होता है। ऐसे लोग आपकी तरक्की से जलते हैं और जब ये आपके घर आते हैं तब अपने साथ नकारात्मक ऊर्जा भी ले आते हैं। इस लेख के माध्यम से एक्सपर्ट्स के बताये कुछ ऐसे उपायों के बारे में जानते हैं जिसकी मदद से आप घर में घुस चुकी नेगेटिव एनर्जी को दूर कर सकते हैं।

शक्तिशाली है दालचीनी का उपाय

शक्तिशाली है दालचीनी का उपाय

हर माह आने वाली पूर्णिमा तिथि पर आप घर के प्रवेश द्वार और घर के अंदर चार कोनों पर एक चुटकी दालचीनी का पाउडर छिड़क दें। आप अपने जेब अथवा बैग में भी दालचीनी का पाउडर रख सकते हैं। यह बुरी नजर से बचाता है।

प्रवेश द्वार पर करें ये काम

प्रवेश द्वार पर करें ये काम

घर में नेगेटिव ऊर्जा के आने का सबसे मुख्य रास्ता घर का मेन दरवाजा होता है। आपको अपने घर के दरवाजे की रक्षा करनी चाहिए। आप अपने पूरे घर को बुरी शक्ति से बचाने के लिए घोड़े के जूते को उल्टा यू बनाकर टांग दें। यदि कोई व्यक्ति आपके घर में बुरे विचार के साथ प्रवेश कर रहा है तो ये उपाय उसकी सारी नकारात्मकता दरवाजे पर ही रोक लेगा।

क्रिस्टल का उपयोग करें

क्रिस्टल का उपयोग करें

टूमलाइन (Tourmaline) एक शक्तिशाली क्रिस्टल है जो लोगों की ईर्ष्या और बुरी ऊर्जा को दूर करने की क्षमता रखता है। इसे आप अपने बाएं हाथ में ब्रेसलेट के रूप में धारण कर सकते हैं। शरीर का बायां हिस्सा ग्रहण करने वाला होता है और जब आप इस क्रिस्टल को बायीं कलाई पर पहनते हैं तो यह सुरक्षा करने वाली बीज के रूप में काम करता है।

करें मंत्र का जाप

करें मंत्र का जाप

आप रोजाना किसी मंत्र का जाप करने की आदत को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाएं। आप सुबह सुबह जब मंत्रोचारण करते हैं तो इसका प्रभाव आपके घर के अंदर भी बना रहता है। इतना ही नहीं, आपका ऑरा भी सकारात्मक और मजबूत होने लगता है।

पायदान के नीचे रखें नमक

पायदान के नीचे रखें नमक

घर में बुरी शक्तियों को प्रवेश करने से रोकने के लिए एक और उपाय है। आप सेंधा अथवा समुद्री नमक लें और उसे एक हवादार थैली में भर लें। अब इस थैली को घर के डोरमैट के नीचे रख दें। इस ट्रिक से नेगेटिव एनर्जी घर में घुसने से पहले रुक जाएगी। इस बात का ध्यान रखें कि आप हर शनिवार को नमक बदलते रहें।

नोट: यह सूचना इंटरनेट पर उपलब्ध मान्यताओं और सूचनाओं पर आधारित है। बोल्डस्काई लेख से संबंधित किसी भी इनपुट या जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी और धारणा को अमल में लाने या लागू करने से पहले कृपया संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

English summary

Tips to remove negative energy of jealous people from your house in Hindi

Negative energies are easy to feel and there are some simple ways to get rid of them. Check out this article for some easy methods in Hindi.
Story first published: Thursday, May 5, 2022, 11:03 [IST]
Desktop Bottom Promotion