For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

कुंभ राशि में गुरु की चाल होने जा रही है वक्री, जानें किन राशियों पर पड़ेगा सबसे ज्यादा प्रभाव

|

बृहस्पति ग्रह 20 जून से कुंभ राशि में वक्री गति से गोचर करना शुरू कर देंगे। बृहस्पति यानि गुरु 120 दिन तक इसी अवस्था में रहेंगे और 18 अक्टूबर 2021 को फिर से मार्गी हो जाएंगे। बृहस्पति वक्री अवस्था में ही 14 सितंबर को कुंभ से मकर राशि में प्रवेश कर जाएंगे। गुरु के वक्री होने से सभी राशियों पर किसी न किसी तरह का प्रभाव अवश्य पड़ता है। फिलहाल इस लेख के माध्यम से जानत हैं कि 20 जून को बृहस्पति की वक्री चाल से सभी 12 राशियों पर किस तरह का प्रभाव पड़ने की संभावना है।

मेष राशि:

मेष राशि:

मेष राशि के जातकों के लिए ये समय कुछ खास नहीं है। आपको आर्थिक स्थिति ठीक नहीं रहेगी। आपको अपने सेहत का ख्याल रखने की सलाह दी जाती है। वैवाहिक जातकों के जीवन में समस्या हो सकती है .

वृषभ राशि:

वृषभ राशि:

आपको हर तरह के विवाद से बचने की सलाह दी जाती है। नया कार्य शुरू करने के लिए समय ठीक नहीं है। परिवार के सदस्यों के बीच अपनापन रहेगा। आर्थिक स्थिति ठीकठाक रहने की उम्मीद है।

मिथुन राशि:

मिथुन राशि:

इस राशि के जातकों को मिलेजुले परिणाम मिलने की संभावना है। विद्यार्थियों को धैर्य से काम लेने और अधिक मेहनत करने की सलाह दी जाती है। परिवार के साथ आप अच्छा समय बिताएंगे। आपको सफलता के लिए थोड़ा और इंतजार करना होगा।

कर्क राशि:

कर्क राशि:

इस राशि के जातकों को सेहत के प्रति लापरवाही न करने की सलाह दी जाती है। आप किसी मुसीबत में फंस सकते हैं, सावधान रहें। आर्थिक लाभ मिलने की उम्मीद है।

सिंह राशि:

सिंह राशि:

इस राशि के लोगों को धन संबंधी दिक्कत हो सकती है। पैसों की लेनदेन करने से बचें। इस अवधि में शत्रु पक्ष सक्रिय रहेगा। वैवाहिक जीवन में भी समय कठिन रह सकता है।

कन्या राशि:

कन्या राशि:

कन्या राशि के जातकों के लिए ये समय काफी अच्छा रहेगा। आप अपने शत्रु पक्ष पर हावी रहेंगे। आप मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। सेहत को लेकर लापरवाही न करें। कामकाज के क्षेत्र में अपना प्रयास जारी रखें। वैवाहिक जातकों को धैर्य बनाए रखने की सलाह दी जाती है।

तुला राशि:

तुला राशि:

तुला राशि के लोगों के लिए गुरु की वक्री चाल अनुकूल नहीं रहेगी। वैवाहिक जीवन में तनाव आ सकता है। पैसों की लेनदेन करने के लिए समय ठीक नहीं है। अपनी सेहत के प्रति सजग रहें।

वृश्चिक राशि:

वृश्चिक राशि:

इस राशि के जातकों का आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। किसी भी तरह के विवाद से दूरी बनाकर रखें। परिवार और जीवनसाथी के साथ ये समय सुखद रहेगा। सफलता पाने के लिए आपको अधिक प्रयास करने होंगे।

धनु राशि:

धनु राशि:

इस राशि के लोगों का समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। हालांकि इस अवधि में कुछ समस्याओं का सामना भी आपको करना पड़ सकता है। परिवार के सदस्यों के बीच मनमुटाव हो सकता है। आप धैर्य से काम लें।

मकर राशि:

मकर राशि:

इस अवधि में आपके खर्चे बढ़ सकते हैं जिसकी वजह से आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है। मानसिक और शारीरिक सेहत का विशेष ख्याल रखें। परिवार में थोड़ी खटपट हो सकती है। मगर आपकी समझदारी से समस्या का हल निकल आएगा।

कुंभ राशि:

कुंभ राशि:

कुंभ राशि के लोगों को ये सलाह दी जाती है कि किसी भी व्यक्ति पर आंख बंद करके भरोसा न करें। आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। आर्थिक स्थिति भी आपकी अनुकूल रहेगी। सेहत के प्रति लापरवाही न करें।

मीन राशि:

मीन राशि:

शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े जातकों के लिए ये समय बेहद शुभ और लाभकारी है। आपका रुझान धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी बढ़ने की उम्मीद है। अपने बजट के अनुसार ही धन खर्च करें।

English summary

Jupiter Retrograde 2021 in Aquarius Effects on12 Zodiac Signs in Hindi

Jupiter will retrograde in the sign of Aquarius on June 20, 2021, till September 14, 2021 till it enters in the sign of Capricorn. Let’s see what result it has in store for all the zodiac signs in Hindi.