For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

साल के आखिरी चंद्र ग्रहण का इन 3 राशियों पर पड़ेगा सबसे ज्यादा प्रभाव

|

साल 2020 का आखिरी चंद्र ग्रहण 30 नवंबर को लगने वाला है। चंद्र ग्रहण के समय में पृथ्वी, सूर्य और चंद्रमा के बीच आ जाता है। ऐसी स्थिति होने पर पृथ्वी की छाया से चांद ढक जाता है। ये चंद्र ग्रहण कई मायनों में ख़ास होने वाला है। 30 नवंबर को कार्तिक पूर्णिमा के दिन चंद्र ग्रहण लगेगा। यह उपच्छाया चंद्र ग्रहण होगा इसलिए इसमें सूतक मान्य नहीं होगा।

किसी भी खगोलीय घटना का प्रभाव लोगों के जीवन में जरूर पड़ता है। गौरतलब है कि इस बार चंद्र ग्रहण वृषभ राशि और रोहिणी नक्षत्र में लगने वाला है। चंद्र ग्रहण लगने से सभी 12 राशियों पर असर पड़ेगा मगर तीन राशियां ऐसी हैं जिन्हें संभलकर रहने की जरुरत है।

मिथुन राशि:

मिथुन राशि:

मिथुन राशि के जातकों को धैर्य बनाये रखने की जरुरत है। इस दौरान मानसिक तनाव हो सकता है। आपके बनते हुए कार्यों में कोई रुकावट आ सकती है। आप आपा खोने से बचें और कटु शब्द न बोलें वरना मामला बिगड़ सकता है। परिवार में किसी सदस्य की तबियत ठीक न रहने से आप परेशान हो सकते हैं। आपके लिए बजरंगबली की पूजा करना फलदायी रहेगा।

कन्या राशि:

कन्या राशि:

30 नवंबर का चंद्र ग्रहण कन्या राशि के जातकों के लिए कुछ खास नहीं रहने वाला है। नौकरीपेशा जातकों को संभलकर रहने की सलाह दी जाती है। आप अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें अन्यथा आपका ही नुकसान हो सकता है। इस दौरान आपके खर्चे बढ़ सकते हैं। इस दौरान यात्रा का भी योग बन रहा है। आपके लिए गणेश पूजन करना लाभदायक रहेगा।

धनु राशि:

धनु राशि:

धनु राशि के लोगों को अपनी सेहत का ख्याल रखने की जरुरत है। आप सेहत को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही से बचें। पैसों से जुड़े लेनदेन में आपको सतर्क रहने की आवश्यकता है। संतान पक्ष से भी आपको चिंता सता सकती है। उनकी पढ़ाई लिखाई पर नजर बनाए रखें। इन परेशानियों से राहत और मानसिक शांति प्राप्त करने के लिए आपको भगवान विष्णु की पूजा करनी चाहिए।

English summary

Last Lunar Eclipse of 2020: These Zodiac Signs will be Worst-Affected by Chandra Grahan

Last Lunar Eclipse 2020: These three zodiac signs will be impacted the most during Chandra Grahan on November 20, 2020.