For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

वृषभ राशि में अस्त होंगे बुध, जानें किन किन राशियों को भाग्य का सूरज होगा उदय

|

बुध ग्रह सौरमंडल का ही नहीं, बल्कि ज्योतिष शास्त्र का भी एक अहम हिस्सा है। सूर्य के सबसे नजदीक रहने वाला बुध की गिनती तेज गति से चलने वाले ग्रहों में होती है। जिस जातक की कुंडली में बुध ग्रह मजबूत स्थिति में रहता है वह बुद्धि और विवेक का इस्तेमाल समझदारी से कर पाता है। साथ ही उसके निर्णय लेने की क्षमता में भी इजाफा होता है। बुध की स्थिति में परिवर्तन से सभी राशियों पर असर होने लगता है। बुध 13 मई 2022 को वृषभ राशि में अस्त होने वाले हैं। जानते हैं इसका सभी 12 राशियों पर कैसा प्रभाव पड़ेगा और बुध को मजबूत करने के लिए आप क्या उपाय कर सकते हैं।

मेष राशि: 21 मार्च - 19 अप्रैल

मेष राशि: 21 मार्च - 19 अप्रैल

यदि आप व्यवसायी हैं तो आपको लाभ होगा। आपके व्यवसाय का सफलतापूर्वक विस्तार होगा। आपको अपने बिजनेस पार्टनर के साथ शांति से व्यवहार करने की जरूरत है। पेशेवर रूप से भी आप सफल होंगे। इस दौरान आपको नाम और प्रसिद्धि की प्राप्ति होगी। निजी संबंधों की बात करें तो आपको शांत रहने और जीवनसाथी के साथ खुशी बनाए रखने की जरूरत है। आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

उपाय: आपको सुबह भगवान सूर्य को अर्घ्य देना चाहिए।

वृष राशि: 20 अप्रैल - 20 मई

वृष राशि: 20 अप्रैल - 20 मई

करियर के लिए समय अनुकूल साबित होगा। आप अपने कार्यस्थल पर बेहतर प्रदर्शन करेंगे और लोग आपका सहयोग करेंगे। आपकी मेहनत आपके पेशेवर जीवन में सफलता दिलाएगी। आर्थिक लाभ होगा और आपको नौकरी के कुछ अवसर भी मिल सकते हैं। आपका प्रेम जीवन अनुकूल रहेगा।

उपाय: आप "ॐ बुधाय नमः" का प्रतिदिन 14 बार जाप करें।

मिथुन राशि: 21 मई - 20 जून

मिथुन राशि: 21 मई - 20 जून

यह चरण आपके लिए थोड़ा कठिन रहेगा और इस दौरान काम से संबंधित दबाव बहुत अधिक रहेगा। यदि आप किसी नए उद्यम में निवेश करने की योजना बना रहे हैं, तो दो बार सोचें क्योंकि नुकसान हो सकता है। आपके निजी जीवन में शांति और सौहार्द बना रहेगा। सेहत की बात करें तो आपको अपने गले के संक्रमण का तुरंत इलाज करने की जरूरत है।

उपाय: बुधवार के दिन आप गरीब बच्चों को भोजन करा सकते हैं।

कर्क राशि: 21 जून - 22 जुलाई

कर्क राशि: 21 जून - 22 जुलाई

आज आपको सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे और आपको उसी के अनुसार अपने कार्यों की योजना बनाने की आवश्यकता है। आपको विदेश में व्यापार के नए अवसर मिलेंगे और आपको इसे हासिल कर लेने की सलाह दी जाती है। आपके निजी संबंधों में शांति और सौहार्द बना रहेगा। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें और अपने आहार में सुधार करें। अपनी फिटनेस पर नज़र रखें।

उपायः बुधवार के दिन गाय को हरी घास खिलाएं।

सिंह राशि: 23 जुलाई - 22 अगस्त

सिंह राशि: 23 जुलाई - 22 अगस्त

नौकरीपेशा जातकों को नौकरी में स्थानांतरण का सामना करना पड़ सकता है। व्यापार मालिकों को भी उनके रास्ते में कड़ी प्रतिस्पर्धा और बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। आपके निजी जीवन में वाद-विवाद हो सकते हैं और इसकी वजह आपका गुस्सैल तेवर और बिना सोचे समझे बोलने की आदत होगी। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें क्योंकि आप मानसिक रूप से अच्छा महसूस नहीं करेंगे।

उपाय: आपको प्रतिदिन लिंगाष्टकम का जाप करना चाहिए।

कन्या राशि: 23 अगस्त - 22 सितंबर

कन्या राशि: 23 अगस्त - 22 सितंबर

इस दौरान आपको नौकरी के नए अवसर मिलेंगे। आपका जीवन सकारात्मक प्रभावों से भरा रहेगा। व्यवसायियों को विदेश में कुछ नए उद्यम मिलेंगे और वे नए संपर्क बनाएंगे। आपके निजी जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी। आप और आपका जीवनसाथी एक दूसरे का समर्थन करेंगे। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

उपाय: आपको प्रतिदिन विष्णु सहस्रनाम का जाप करना चाहिए।

तुला राशि: 23 सितंबर - 22 अक्टूबर

तुला राशि: 23 सितंबर - 22 अक्टूबर

नौकरीपेशा जातकों को इस दौरान कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। आपके सामने कुछ चुनौतियां आएंगी। व्यवसायियों को हानि होने की संभावना रहेगी। आपको सलाह दी जाती है कि आप योजना के अनुसार आगे बढ़ें। स्वास्थ्य के संदर्भ में, आपको डॉक्टर से जांच कराने की आवश्यकता है क्योंकि आप गले से संबंधित समस्या से पीड़ित हो सकते हैं।

उपाय: शुक्रवार के दिन आपको देवी लक्ष्मी के समक्ष तेल का दीप जलाना चाहिए।

वृश्चिक राशि: 23 अक्टूबर - 21 नवंबर

वृश्चिक राशि: 23 अक्टूबर - 21 नवंबर

कार्यक्षेत्र में आपको कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। आपके लिए बेहतर होगा कि आप सावधानी से काम लें। व्यवसायियों को भी उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है और उत्पादकता पर इसका नकारात्मक प्रभाव भी देखने को मिल सकता है। आपको कुछ स्वास्थ्य समस्याओं से जूझना पड़ सकता है। इस अवधि में आपकी प्रतिरोधक क्षमता कम हो सकती है। आपको अपने खान-पान का ध्यान रखने की जरूरत है।

उपाय: "ॐ नमो भगवते वासुदेवाय" का प्रतिदिन 11 बार जाप करें।

धनु राशि: 22 नवंबर - 21 दिसंबर

धनु राशि: 22 नवंबर - 21 दिसंबर

आपको अपने कार्यस्थल पर कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। यह समय आपके लिए कठिन साबित हो सकता है। इस दौरान आपको संभलकर काम करने की जरूरत है। रिश्ते में कुछ उतार-चढ़ाव आएंगे। जीवनसाथी के साथ कोई विवाद हो सकता है। व्यवसाय पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। फिट रहने के लिए खान-पान का ध्यान रखें।

उपाय: आप "ॐ गुरवे नमः" का प्रतिदिन 11 बार जाप करें।

मकर राशि: 22 दिसंबर - 19 जनवरी

मकर राशि: 22 दिसंबर - 19 जनवरी

इस दौरान आपको कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। आपको निर्धारित समय पर अपने सभी कार्य पूरे कर लेने की सलाह दी जाती है। व्यवसायियों को कुछ असफलताओं का सामना करना पड़ सकता है। आपको अपने व्यवसाय के विस्तार के लिए योजना बनाने की जरुरत है। आपके निजी जीवन में कुछ परेशानियां आएंगी। सेहत की बात करें तो आपको खुद को स्वस्थ रखने के लिए योग, व्यायाम और ध्यान करने की जरूरत है।

उपाय: आप हनुमान चालीसा का जाप करें।

कुंभ राशि: 20 जनवरी - 18 फरवरी

कुंभ राशि: 20 जनवरी - 18 फरवरी

करियर से जुड़े फैसले लेने वालों के लिए समय औसत रहेगा। इस दौरान आपको नए लाभ प्राप्त होंगे। व्यवसायियों को कोई लाभ या हानि नहीं होगी। आपके परिवार के सदस्यों के बीच कुछ गलतफहमी हो सकती है। सेहत की बात करें तो आपको खुद को फिट रखने के लिए नियमित रूप से व्यायाम करने की जरूरत है।

उपायः शनिवार के दिन आप रोगग्रस्त व्यक्तियों को भोजन करा सकते हैं।

मीन राशि: 19 फरवरी - 20 मार्च

मीन राशि: 19 फरवरी - 20 मार्च

कामकाजी पेशेवरों को नौकरी के नए अवसर मिल सकते हैं और आप नौकरी बदलने का विचार भी कर सकते हैं। व्यवसायियों को कम लाभ होगा। संवादहीनता के कारण आपके निजी जीवन में कुछ परेशानियां आ सकती हैं। जीवनसाथी के साथ अपने रिश्ते को ठीक करने के लिए आपको खुद को शांत रखने की जरूरत है। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें क्योंकि यह बिगड़ सकता है।

उपाय: आपको अपने घर के बड़ों का आशीर्वाद लेना चाहिए।

नोट: यह सूचना इंटरनेट पर उपलब्ध मान्यताओं और सूचनाओं पर आधारित है। बोल्डस्काई लेख से संबंधित किसी भी इनपुट या जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी और धारणा को अमल में लाने या लागू करने से पहले कृपया संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

English summary

Mercury Combust in Taurus on 13 May 2022 Effects and Remedies on 12 Zodiac Signs in Hindi

Mercury Combust in Taurus on 13 May 2022 : Know the significance of Mercury turning combust, and effects on all 12 zodiac signs. Learn about remedies to perform in Hindi.
Story first published: Tuesday, May 10, 2022, 15:52 [IST]
Desktop Bottom Promotion