For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Raksha Bandhan 2021: रक्षाबंधन पर बन रहा है गजकेसरी योग, इन 3 राशियों की पलटेगी किस्मत

|

सावन महीने की पूर्णिमा तिथि पर रक्षाबंधन का पर्व मनाया जाता है। साल 2021 में ये उत्सव 22 अगस्त को मनाया जाएगा। राखी का यह त्योहार भाई और बहन के रिश्ते की अटूट डोर और पवित्रता का प्रतीक है। इस साल रक्षाबंधन के मौके पर गजकेसरी योग बनने जा रहा है। आपको बता दें कि राखी के दिन चंद्र देव कुंभ राशि में रहेंगे तो वहीं बृहस्पति कुंभ राशि में गोचर कर रहे होंगे। रक्षाबंधन के दिन चंद्रमा और बृहस्पति की युति से गजकेसरी योग बनता है। जानें इस साल रक्षाबंधन पर बन रहा गजकेसरी योग किन राशियों के लिए ख़ास रहने वाला है।

धनु राशि:

धनु राशि:

धनु राशि के जातकों के लिए गजकेसरी योग शुभ फल देने वाला साबित होगा। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। कामकाज के क्षेत्र में सफलता हासिल होगी। आपका मान सम्मान बढ़ेगा। इस अवधि में निवेश करने से लाभ मिलने की उम्मीद है। कुल मिलाकर यह योग आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं है।

मीन राशि:

मीन राशि:

मीन राशि के जातकों की इच्छाएं इस अवधि में पूरी होने की प्रबल संभावना है। काम में आ रही अड़चन दूर होगी। आर्थिक स्थिति में बड़ा सुधार आने की संभावना है। आप जिस काम की शुरुआत करेंगे उसमें आपको शुभ फल मिलेगा। लोगों के बीच में आपकी महत्ता बढ़ेगी।

कर्क राशि:

कर्क राशि:

चंद्र देव कर्क राशि के स्वामी है। गजकेसरी योग के बनने से कर्क राशि के जातकों को उत्तम फल की प्राप्ति होगी। आय के नए नए स्रोत प्राप्त होंगे। निवेश करने के लिए भी समय शुभ है। इस अवधि में परिवार के सदस्यों का साथ मिलेगा। वैवाहिक जीवन में अनुकूलता बनी रहेगी।

English summary

Raksha Bandhan 2021: Gaj Kesari Yoga being made on Raksha Bandhan will improve the luck of these zodiac signs

Raksha Bandhan 2021: Gaj Kesari Yoga being made on Raksha Bandhan will improve the luck of these zodiac signs