For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

डार्क सर्कल से छुटकारा पाने के लिए करें फेस योगा, जानें फेशियल एक्सरसाइज करने का तरीका

|

आंखों की नीचे पड़े काले घेरे किसी भी इंसान की खूबसूरती को बिगाड़ने का काम करता है। लड़किया हो या लड़के किसी को भी डार्क सर्कल पसंद नहीं होते है। डार्क सर्कल को दूर करने के लिए लोग महंगी आई क्रीम का इस्तेमाल करते है। इसके बाद भी डार्क सर्कल कम नहीं होते है।

अगर आप डार्क सर्कल से परेशान है तो योग करने के अपने डार्क सर्कल को कम कर सकते है। फेशियल एक्सरसाइज की मदद से डार्क सर्कल से निजात पाया जा सकता है। फेस योग करने से त्वचा में कसावट आती है, जिससे डार्क सर्कल्स हल्के नजर आते है। फेस योगा करने से स्किन सेल्स को मदद मिलती है जिससे डार्क सर्कल की समस्या दूर होने लगती है।

उंगलियों की एक्सरसाइज से डार्क सर्कल करें कम

उंगलियों की एक्सरसाइज से डार्क सर्कल करें कम

सबसे पहले आंखों को दोनों तरफ से अपनी मिडिल और इंडेक्स फिंगर से वी शेप बनाएं। दोनों आइब्रो के बीच कुछ सेकेंड देखें फिर नाक पर ध्यान डालें। आइब्रो के बीच देखकर नाक पर फोकस करें। ध्यान रखें कि आप आंखों पर ज्यादा जोर ना लें। ज्यादा जोर देने से सिर में दर्द हो सकता है, वहीं योग करते समय सिर दर्द हो तो इस एक्सरसाइज को बंद कर दें। इस एक्सरसाइज से आखों की कमजोर मसल्स स्ट्रॉन्ग होगी।

अनचाहे बालों को हटाने के लिए एपिलेटर है बेस्ट, वैक्सिंग और रेजर से बेहतर- जानें कीमत व इस्तेमाल का तरीकाअनचाहे बालों को हटाने के लिए एपिलेटर है बेस्ट, वैक्सिंग और रेजर से बेहतर- जानें कीमत व इस्तेमाल का तरीका

शांभवी मुद्रा

शांभवी मुद्रा

इस योग के लिए हाथों को अपने घुटनों पर रख कर योग मुद्रा में बैठे, इसके बाद सामने की तरफ किसी चीज पर फोकस करें। इसके बाद ऊपर की तरफ देखें। इस दौरान अपनी पलकें ना झपकाएं। शुरुआत के दिनों में इस आसन को कुछ सेकेंड के लिए करें। धीरे धीरे इस आसन को आप 3 से 5 मिनट तक करें। इस एक्सरसाइज को करते समय कुछ भी ना सोचें मन शांत रखें।

घनी और मोटी आइब्रो के लिए इस्तेमाल करें कैस्टर ऑयलघनी और मोटी आइब्रो के लिए इस्तेमाल करें कैस्टर ऑयल

डार्क सर्कल दूर करने के लिए योग

डार्क सर्कल दूर करने के लिए योग

इस एक्सरसाइज में दोनों हाथ की तर्जनी उंगली को अंडर आइज पर अंदर से बाहर की ओर मसाज करें। हल्के हाथों के साथ उंगलियों को घूमाएं। एक्ससाइजर करते समय आप आंख खोल भी सकते है या फिर बंद भी रख सकते है। इस एक्सरसाइज को 2 से 3 मिनट तक करें।

गर्मियों में अंडरआर्म्स के बालों से हो सकता है फंगल इंफेक्शन, घर पर अनचाहे बालों को हटाने के आसान ट्रिक्सगर्मियों में अंडरआर्म्स के बालों से हो सकता है फंगल इंफेक्शन, घर पर अनचाहे बालों को हटाने के आसान ट्रिक्स

उंगलियों से वी शेप बनाकर पलकें झपकें

उंगलियों से वी शेप बनाकर पलकें झपकें

तर्जनी उंगली और मिडिल फिंगर से आंखों के सिरों पर वी शेप बनाएं और पलकों को कुछ सेकेंड्स के लिए झपकाएं। थोड़ी देर के लिए रिलेक्स करें। अब दोबारा इस एक्सरसाइज को करें। 5 से 10 मिनट तक इस एक्सरसाइज को करें।

कोरोना के खतरे को कम करने के लिए नाखूनों की सफाई का रखें ध्यान, इन घरेलू उपाय का करें इस्तेमालकोरोना के खतरे को कम करने के लिए नाखूनों की सफाई का रखें ध्यान, इन घरेलू उपाय का करें इस्तेमाल

English summary

Face Yoga To Remove Dark Circle At Home In Hindi

Best Face Yoga To Remove Dark Circle At Home In Hindi. Read On.