For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

पीले दांतों से महसूस होती है शर्मिंदगी, सफेद चमकदार दांतों के लिए इस्तेमाल कर होममेड मंजन

|

पीले दांत किसी भी इंसान की खूबसूरती को कम कर देते हैं। पीले दांत की वजह से कई बार लोग खुलकर हंस नहीं पाते हैं। अगर आप भी पीले दांत को लेकर परेशान आप घेरलू चीजों का इस्तेमाल कर दांतों को चमकदार बना सकता है। सफेद दांत के लिए आयुर्वेद होममेड मंजन का इस्तेमाल कर सकते हैं। आयुर्वेद दातून और होममेड मंजन से दांत सफेद और स्वस्थ बने रहते है। चलिए जानते हैं आयुर्वेदिक होममेड मंजन बनाने का तरीका।

साफ दांत करने के लिए आयुर्वेदिक दंज मंजन
एक चम्मच सेंधा नमक
एक चम्मच लौंग पाउडर
एक चम्मच दालचीनी पाउडर
एक चम्मच मुलेठी पाउडर
नीम की सूखी पत्तियां
पुदीने की सूखी पत्तियां

मंजन बनाने सबसे पहले नीम और पुदीने की सूखाकर पाउडर बना लें। इसके बाद मुलेठी पाउडर, लौंग पाउडर और सेंधा नमक मिला लें। इसके बाद मंजन को एक बोटल में रख लें। इस मंजन का आप सुबह और शाम इस्तेमाल कर सकती हैं। सफेद दांतो के लिए आप रात मंजन का इस्तेमाल कर सकते हैं। रात को मंजन करने से दांत सफेद हो जाते हैं।

मंजन के फायदे
सेंधा नमक का इस्तेमाल करने से दांतों में नेचुरल चमक आती हैं। मुलेठी और नीम पाउडर दांतों को साफ बनाने के साथ साथ स्वस्थ रहने में मदद करता है। मुलेठी पाउडर और नीम पाउडर दांतों की सेफदी को चार चांद बढ़ाने में मदद करता है। मंजन में किसी भी तरह केमिकल नहीं है जो कि दांतों के लिए ही बहुत ही फायदेमंद होता है।

सेंसेटिव दांत- जिन लोगों को गर्म या फिर ठंडा गाने पर झंझनाहट होती है उनके लिए ये मंजन बहुत ही फायदेमंद है। होममेड मंजन का इस्तेमाल कर दांतों की झंझनाहट को कम किया जा सकता है। मंजन में दालचीनी और लौंग का पाउडर दांतों की झंझनाहट को कम करता है।

बिना कॉस्मेटिक ट्रीटमेंट के फुलर लिप्स के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय

Read more about: beauty body care
English summary

How To Make Homemade Toothpaste For White Teeth In Hindi

Yellow teeth cause embarrassment, Know How To Make Homemade Toothpaste For White Teeth In Hindi. Read On.