For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

आईब्रो बनवाते समय इन टिप्स को करें फोलो , थ्रेडिंग करवाने से नहीं होगा दर्द

|

महिलाएं अक्सर खूबसूरत लुक और अनचाहे बालों को हटाने के लिए काफी दर्द का सामना करती हैं। खूबसूरत और परफेक्ट लुक के लिए महिलाएं पार्लर जाकर थ्रेडिंग बनवाती है। आईब्रो बनाते समय काफी दर्द होता है। ऐसे में महिलाएं जल्दी आइब्रो बनवाना पसंद नहीं करती है। बहुत ही महिलाएं आईब्रो बनाते समय होने वाले दर्द से काफी डरती है। इस डर की वजह से आईब्रो बनाना उनके लिए मुश्किल हो जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कुछ टिप्स को अपनाकर थ्रेडिंग से होने वाले दर्द से बचा सकता है। चलिए जानते हैं आईब्रो थ्रेडिंग से बचने के असरदार टिप्स।

पाउडर-

पाउडर-

पार्लर में थ्रेडिंग बनाते समय आईब्रो पर पाउडर लगाया जाता है। क्या आप जानते है आईब्रो पर पाउडर क्यों लगाया जाता है। पाउडर थ्रेडिंग से होने वाले दर्द को कम करने के लिए लगाया जाता है। अगली बार जब आप आईब्रो बनवाने जाती है तो आई ब्रो पर टैल्कम पाउडर लगाएं। इससे दर्द थोड़ा कम होगा।

बर्फ-

बर्फ-

आईब्रो थ्रेडिंग बनवाने से आईब्रो के आस पास बर्फ के टुकड़े से मसाज करें। बर्फ आईब्रो के आसपास लगाने से स्किन पर थ्रेडिंग करते समय दर्द नहीं होगा। आप इस बार थ्रेडिंग बनवाने से पहले इस ट्रिक को जरुर इस्तेमाल करें आपको फर्क महसूस होगा।

एलोवेरा जेल-

एलोवेरा जेल-

कई बार आईब्रो बनवाने के बाद महिलाओं को जलन महसूस होती है। जलन और रेडनेस को कम करने के लिए आप एलोवेरा जेल का इस्तेमाल कर सकते है। एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करने से आंखों की जलन कम हो जाती है।

चेहरे पर शहद लगाते समय इन बातों का रखें खास ध्यान | How To Apply Honey on Face | Boldsky
च्विंगम-

च्विंगम-

आईब्रो थ्रेडिंग दर्द से बचने के लिए आप आप च्विंगम का इस्तेमाल कर सकती है। थ्रेडिंग करवाते समय च्विंगम चबाने से दर्द कम होता है। अगर आप थ्रेडिंग के समय होने वाले दर्द से डरती है तो आप च्विंगम का इस्तेमाल कर सकती हैं। च्विंगम चबाने से दर्द नहीं होगा।

Read more about: eyebrow threading
English summary

Tips To Get Rid Of Eyebrow Threading Pain In Hindi

Here We Are Talking About Eyebrow Threading Pain: Use These Tips To Get Rid Of Eyebrow Threading Pain In Hindi. Read On.
Story first published: Saturday, September 4, 2021, 12:30 [IST]