India
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

सर्दियों में बालों को उलझने से बचाने के लिए अपनाएं ये हैक्स

|

घने और सुलझे बाल हर महिला को पसंद होते हैं। महिलाएं घने और बाउंसी बालों के लिए क्या कुछ नहीं करती हैं। सर्दियों में ठंडी हवा की वजह से बाल डाई और रफ हो जाते हैं। रफ और ड्राई बाल बहुत जल्दी उलझ जाते हैं। उलझे बाल ना केवल आपका लुक खराब करते हैं बल्कि टूटते भी बहुत ज्यादा है। बालों को सुलझाने के लिए महिलाएं क्या कुछ नहीं करती हैं। माना जाता है कि बालों को सुलझाने के लिए दिन में कम से कम दो बार कंघी करनी चाहिए। क्या आप जानते हैं बालों को बिना कंघे किए सुलझा सकते हैं। चलिए जानते हैं बालों को सुलझाने के हैक्स।

बड़े दांत वाली कंघी का इस्तेमाल

बड़े दांत वाली कंघी का इस्तेमाल

बाल सुलझाने के लिए बड़े दांत वाली कंघी काफी अच्छी मानी जाती है। बालों को सुलझाने के लिए बड़ी दांत वाली कंघी का इस्तेमाल करें। बड़ी दांत वाली कंघी से उलझे बाल आसानी से सुलझ जाते है।

बाउंसी और घने बालों के लिए तमन्ना भाटिया लगाती हैं प्याज का रस, जानें फायदे

कंडीशनर का करें इस्तेमाल

कंडीशनर का करें इस्तेमाल

बालों को सुलझाने के लिए हेयर वॉश के बाद कंडीशनर का इस्तेमाल करें। कंडीशनर का इस्तेमाल करने से बाल मुलायम और सॉफ्ट रहते हैं जिससे बाल सुलझे रहते हैं। सर्दियों में गर्म पानी से हेयर वॉश करने से बालों के क्यूटिकल्स खुल जाते हैं जिससे बालों में गांठ पड़ जाती है और बाल उलझने लगते हैं। उलझे बालों को सुलझाने के लिए कंडीशनर का इस्तेमाल करना चाहिए।

कम उम्र में ही बाल हो रहे हैं सफेद तो इस्तेमाल करें लौकी, कुछ ही समय में हो जाएंगे बाल काले

स्कार्फ का करें इस्तेमाल

स्कार्फ का करें इस्तेमाल

बालों की देखभाल के लिए बालों को कवर करना बहुत जरुरी होता है। खासकर सर्दियों के मौसम में ठंडी हवा की वजह से बालों का मॉइश्चाइज कम हो जाता है जिससे बाल उलझे रहते हैं। बालों की देखभाल के लिए बालों को कवर करना जरुरी है। बालों को कवर करने के लिए आप स्कार्फ का इस्तेमाल कर सकते हैं।

घने और मुलायम बालों के लिए जाह्नवी कपूर लगाती हैं दही अंडा, जानें हेयर मास्क बनाने का तरीका

बालों की चोटी बनाएं

बालों की चोटी बनाएं

सोने से पहले रात को चोटी जरुरी बनाएं। चोटी बनाकर सोने से बाल उलझने से बच जाते हैं। रात को चोटी बनाकर सोने से करवट लेने में भी कोई दिक्कत नहीं होती है। सुलझे बाल कम टूटते है जिससे बाल घने बने रहते हैं। बालों को सुलझाने के लिए चोटी बना सकते हैं।

Winter Hair Care: सर्दियों में बालों को वॉल्यूम देने के लिए इन हैक्स का करें इस्तेमाल

English summary

Best Tips To Get Rid Of Tangle Hair In Winter In Hindi

Hair Care Tips: Best Tips To Get Rid Of Tangle Hair In Winter In Hindi. Read On.
Story first published: Friday, December 24, 2021, 9:00 [IST]
Desktop Bottom Promotion