For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

घने और खूबसूरत बालों के लिए इस्तेमाल करें धनिया हेयर मास्क, जानें रेसिपी

|

बालों की देखभाल के लिए हेयर ट्रीटमेंट या फिर होममेड हेयर मास्क का इस्तेमाल किया जाता है। बालों की देखभाल के लिए हम अक्सर किचन प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते है। किचन प्रोडक्ट के अलावा हम कुछ फलों का भी इस्तेमाल करते है, लेकिन क्या आप जानते हैं सब्जियों का इस्तेमाल बालों की देखभाल की जा सकती है।

आप धनिए का इस्तेमाल कर बालों को घना औस सॉफ्ट बना सकते हैं। धनिया में विटामिन के, विटामिन ई और विटामिन ए पाया जाता है जो कि बालों के विकास के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। धनिए का इस्तेमाल कर बालों की कई समस्याओं को दूर किया जा सकता है। चलिए जानते हैं धनिया हेयर पेस्ट रेसिपी।

एलोवेरा और धनिया हेयर पेस्ट

एलोवेरा और धनिया हेयर पेस्ट

एलोवेरा बालों के लिए बहुत ही अच्छा माना जाता है। एलोवेरा और धनिया का हेयर मास्क का इस्तेमाल कर बालों का झड़ना कम किया जा सकता है। इस हेयर मास्क को बहुत ही आसानी से बनाया जा सकता है। पेस्ट को बनाने के लिए धनिए की पत्तियों के साथ एलोवेरा जेल लें। धनिए के पत्तों का पेस्ट बना लें। इसके बाद धनिए के पेस्ट और एलोवेरा जेल को मिला लें। अब इस स्मूद पेस्ट को बालों में लगा लें। 20 मिनट बाद हेयर वॉश कर लें। सबसे पहले अपने बालों में सिंपल पानी से बाल साफ करें। इसके बाद शैंपू का इस्तेमाल करें। आपके बाल मुलायम और सॉफ्ट हो जाएंगे।

Winter Hair care Tips: सर्दियों में ठंडा या गर्म पानी हेयर वॉश के लिए क्या है बेहतर

धनिया मुल्तानी मिट्टी

धनिया मुल्तानी मिट्टी

मुल्तानी मिट्टी स्किन के साथ साथ बालों के लिए भी बहुत अच्छी मानी जाती है। धनिया और मुल्तानी मिट्टी पेस्ट बालों के लिए बहुत ही लाभकारी होता है। सबसे पहले धनिया के पत्तों का पेस्ट बना लें। इसके बाद धनिया पेस्ट को मुल्तानी मिट्टी के साथ मिलाकर पेस्ट बना लें। इसके बाद इस पेस्ट को बालों में लगाएं। 20 मिनट बाद हेयर वॉश कर लें। मुल्तानी मिट्टी और धनिया का पेस्ट लगाने से बाल घने और लंबे हो जाते है।

जानें चेहरे की शेप अनुसार कौनसी पार्टिंग है बेस्ट, दिखें सबसे खूबसूरत

धनिया हेयर मास्क

धनिया हेयर मास्क

घने और खूबसूरत बालों के लिए आप धनिया हेयर मास्क का इस्तेमाल कर सकते हैं। धनिया हेयर मास्क बनाना बहुत ही आसान है। सबसे पहले धनिए को पत्तियों को साफ करके उसका स्मूद पेस्ट बना लें। इस तैयार पेस्ट को बालों में लगाएं। 20 मिनट बाद अपने बालों को साफ कर लें। हेयर वॉश के लिए आप माइल्ड शैंपू का इस्तेमाल करें। धनिया का पेस्ट लगाने से बालों की ग्रोथ अच्छी होती है।

Diwali: दिवाली पर खूबसूरत लुक के लिए ट्राई करें सेलेब इंस्पायर्ड हेयरस्टाइल, दिखें अट्रैक्टिव

English summary

Coriander Leaves Hair Mask for Shiny And Smooth Hair In Hindi

Hair Care Tips: coriander leaves Hair Mask for Shiny And Smooth Hair In Hindi. Read On.
Story first published: Thursday, November 11, 2021, 10:44 [IST]