For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

गीले बालों में कंघी करना सही है या गलत, जानें क्या है सच

|

बालों की देखभाल के लिए बालों में कंघी करना जरुरी होता है। बालों में कंघी और ब्रश करने से बाल सीधे रहते है जिससे बालों का टूटना कम हो जाता है। कहा जाता है कि दिन में दो बार बालों में कंघी करनी चाहिए। बालों में कंघी करने से बाल सुलझे रहते हैं। कुछ लोगों का मानना है कि नहाने से पहले बालों में कंघी करना चाहिए वहीं कुछ लोगों का कहना है कि नहाने के बाद बालों में कंघी करना चाहिए। वहीं कुछ लोग बोलते है कि गीले बालों में कंघी नहीं करना चाहिए, वहीं कुछ लोगों का कहना है की गीले बालों में कंघी करना चाहिए। चलिए जानते हैं गीले बालों में कंघी करना चाहिए या नहीं।

गीले बालों में कंघी नहीं करनी चाहिए

गीले बालों में कंघी नहीं करनी चाहिए

गीले बालों में कंघी नहीं करनी चाहिए। गीले बाल कमजोर होते है ऐसे में गीले बालों में कंघी करने बाल काफी टूटते है। अगर आपने इस बात का ध्यान नहीं दिया तो आपके बाल हमेशा के लिए डैमेज हो सकते हैं। हेयर वॉश करने के बाद गीले बालों में कंघी ना करें बल्कि बालों को सूखने के बाद कंघी करें।

ये लक्षण बताते है कि आपकी स्कैल्प ऑयली है या नहींये लक्षण बताते है कि आपकी स्कैल्प ऑयली है या नहीं

गीले बालों में क्यो कंघी नहीं करनी चाहिए

गीले बालों में क्यो कंघी नहीं करनी चाहिए

गीले बालों में कंघी करने से बाल ज्यादा रफ और फ्रिजी हो जाते है। गीले बालों में कंघी करने से बाल सूखने के बाद बाल काफी फ्रिजी हो जाते है। कर्ली बालों के साथ ज्यादा दिक्कत आती है, गीले कर्ली बालों में कंघी करने से बाल काफी ज्यादा फ्रिजी हो जाते हैं।

सफेद बालों का जड़ से हटाने के लिए इस्तेमाल करें कलौंजी हेयर मास्क, जानें रेसिपीसफेद बालों का जड़ से हटाने के लिए इस्तेमाल करें कलौंजी हेयर मास्क, जानें रेसिपी

हेयर वॉश से पहले करें कंघी

हेयर वॉश से पहले करें कंघी

हेयर वॉश करने से पहले बालों में कंघी करने से बालों का टूटना कम हो जाता है। हेयर वॉश करने से पहले बालों में कंघी करने से बालों में जमा गंदगी आसानी से बाहर निकल जाते है। बालों की देखभाल के लिए हेयर वॉश से बालों में कंघी करनी चाहिए। हेयर वॉश के बाद बाल सुलझे रहते है।

छोटे बालों को स्टाइल करने में होती है परेशानी? इन हेयर एसेसरीज का करें इस्तेमालछोटे बालों को स्टाइल करने में होती है परेशानी? इन हेयर एसेसरीज का करें इस्तेमाल

बड़े दांतों वाली कंघी का इस्तेमाल करें

बड़े दांतों वाली कंघी का इस्तेमाल करें

बालों को सुलझाने के लिए बड़े दांतों वाली कंघी का इस्तेमाल करें। पतले दांत वाली कंघी का इस्तेमाल करने से बाल ज्यादा टूटते है। बालों की देखभाल के लिए अच्छी क्वालिटी वाले बड़े दांत की कंघी का इस्तेमाल करें। ताकि बालों का टूटना कम हो जाए।

बालों को कर्ल करने के लिए हीट नहीं बल्कि रोलर का करें इस्तेमाल, हेयर वॉल्यूम के लिए जानें स्टेप-टू-स्टेप गाइडबालों को कर्ल करने के लिए हीट नहीं बल्कि रोलर का करें इस्तेमाल, हेयर वॉल्यूम के लिए जानें स्टेप-टू-स्टेप गाइड

हफ्ते में कितनी बार हेयर वॉश करना चाहिए?

हफ्ते में 2 से 3 बार हेयर वॉश करने की सलाह दी जाती है। हेयर वॉश करने से 40 मिनट पहले आप बालों में तेल लगाकर बालों की मसाज कर सकते हैं। हेयर वॉश के दौरान तेल और शैंपू का एक साथ इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।

दिन में कितनी बार कंघी करना चाहिए?

बालों की देखभाल के लिए दिन में दो बार बालों में कंघी करना चाहिए। अगर आपके कर्ली बाल है तो आप शैंपू से पहले अपने बालों में कंघी करें इससे बालों को नुकसान कम होगा।

English summary

Does Comb In wet Hair Cause Damage In Hindi

Hair care Tips: Does Combing wet Hair Cause Damage In Hindi, know What Is The Truth. Read On.
Story first published: Wednesday, September 15, 2021, 21:06 [IST]