For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

कोरोना से जूझने के बाद बाल झड़ने की हो सकती है दिक्कत, अपनाएं ये नुस्खे

|

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने कोहराम मचाया हुआ है। रोजाना लाखों कोरोना मरीज सामने आ रहे है, वहीं हजारों की संख्या मे लोगों की मौत हो रही है। कोरोना संक्रमित इंसान के ठीक होने के बाद कई तरह की समस्याएं जैसे खांसी, कमजोरी देखने को मिल रही है। वहीं कोरोना से ठीक होने के बाद बाल झड़ने की समस्या भी हो रही है। कोविड से ठीक होने के बाद बालों का झड़ना, चक्कर आना और चिंता देखा गया है। करोना वायरस को लेकर हुए रिसर्च में कहा गया है कि कोरोना संक्रमण से ठीक होने के बाद लोगों में बाल झड़ने की समस्या हो रही है। चलिए जानते हैं कोरोना से ठीक होने के बाद बाल झड़ने के कारण।

बाल झड़ने के कारण

बाल झड़ने के कारण

एक्सपर्ट के अनुसार कोरोना से ठीक होने के बाद बाल झड़ने के पीछे का कारण नहीं पता चल पाया है। एक्सपर्ट का कहना है कि बाल झड़ने का कारण तनाव, तेज बुखार और चिंता हो सकती है, क्योकि कोरोना संक्रमित व्यक्ति को तेज बुखार और तनाव से जूझना पड़ता है। ऐसे में कहा जा रहा है कि बाल झड़ने का सबसे बड़ा कारण तेज बुखार और तनाव है।

लंबे और घने बालों के लिए लगाएं प्याज का हेयर मास्क, जानें बनाने का तरीका

तनाव

तनाव

बाल झड़ना एक आम समस्या बन चुकी है। अधिक तनाव की वजह से लोगों में बाल झड़ने की समस्या देखी जाती है। कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद लोगों में तनाव और चिंता काफी बढ़ जाती है जिसकी वजह से ठीक होने के बाद बाल झड़ने जैसी समस्या का सामना करना पड़ता है।

इस नेचुरल तेल से बालों का झड़ना होगा बंद, जानें तेल बनाने का तरीका

बुखार

बुखार

बुखार और दूसरी समस्याओं की वजह से भी बाल झड़ने लग जाते है। तेज बुखार होने या किसी बीमारी से ठीक होने के कुछ महीने तक बाल झड़ने लग जाते है। यह एक आम समस्या होती है जो कुछ दिनों बाद अपने आप ठीक हो जाती है।

मुलायम और घने बालों के लिए देसी घी से करें बालों की मालिश

देखभाल

देखभाल

झड़ते बालों की समस्या से निजात पाने के लिए आप हेल्दी डाइट लें। अच्छी नींद लें जिससे तनाव कम हो सके। बालों की देखभाल के लिए हेयर मास्क का इस्तेमाल करें, इसके अलावा झड़ते बालों में बारीक कंघी का इस्तेमाल ना करें। बालों में केमिकल का इस्तेमाल करने से बचें।

माधुरी दीक्षित काले और घने बालों के लिए इस्तेमाल करती होममेड ऑयल

English summary

Hair Fall After Recovery Of Covid In Hindi

Here We Talking About Hair Care, Hair Fall Problem After Recovery Of Covid In Hindi. Read On.
Story first published: Monday, May 3, 2021, 16:00 [IST]