For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

बालों में हीट स्टाइलिंग से डैमेज बालों की इस तरह करें देखभाल, वेडिंग सीजन में ऐसे करें स्टाइल

|

वेडिंग सीजन शुरु हो चुका है। वेडिंग सीजन में खूबसूरत लुक के लिए महिलाएं डिफरेंट हेयरस्टाइल कैरी करती हैं। हेयरस्टाइल किसी भी महिला के लुक में चार चांद लगा देते है। हेयरस्टाइल बनाने के लिए बालों में काफी हीट और हीट स्टाइलिंग टूल्स का इस्तेमाल किया जाता है। बालों में हीट का इस्तेमाल करने से बालों को काफी नुकसान होता है। बालों की देखभाल के लिए बालों में कम से कम बालों में हीट का इस्तेमाल करना चाहिए। चलिए जानते हैं कुछ ऐसे टिप्स के बारे में जिसके इस्तेमाल कर आप बालों को स्टाइल कर सकते हैं साथ ही बालों को किसी भी तरह का नुकसान नहीं होगा।

हेयर स्टाइलिंग के लिए हीट की जगह दूसरे तरीको का इस्तेमाल करें

हेयर स्टाइलिंग के लिए हीट की जगह दूसरे तरीको का इस्तेमाल करें

इन दिनों वेवी हेयर स्टाइल काफी ट्रेंड में बना हुआ है। वेडिंग सीजन में महिलाएं वेवी हेयर कैरी करना पसंद करती है लेकिन वेवी हेयर करने के लिए बालों की हीट की जरुरत पड़ती है। आप अपने बाल को डैमेज नहीं करना चाहते है तो आप हीट की जगह दूसरे तरीके का इस्तेमाल कर सकते है। बालों को वेवी बनाने के लिए आप लॉन्ग सॉक्स का इस्तेमाल कर सकते है। हल्के गीले बालों को चार चार सेक्शन में बांट लें। इसके बाद हर एक सेक्शन में सॉक्स को क्रिस क्रॉस मोशन में रैप कर लें। इसके बाद बालों का ब्रेड बना लें। 4 से 5 घंटे बाद बालों को ओपन कर लें। आपके बाल वेवी हो जाएंगे।

सर्दियों की सर्द हवा से बालों की इस तरह करें देखभाल, मुलायम बालों के लिए अपनाएं ये उपाय

हेयर सीरम का करें इस्तेमाल

हेयर सीरम का करें इस्तेमाल

बालों में हीट का इस्तेमाल करने से पहले बालों में हेयर सीरम लगाएं। हेयर सीरम लगाने से बालों को हीट से कम नुकसान होता है। हेयर सीरम लगाने बाल सॉफ्स और सिल्की हो जाते है। हेयरस्टाइलिंग के दौरान हेयर सीरम का यूज करें।

घने और खूबसूरत बालों के लिए इस्तेमाल करें धनिया हेयर मास्क, जानें रेसिपी

हीट प्रोटेक्टेंट का इस्तेमाल करें

हीट प्रोटेक्टेंट का इस्तेमाल करें

स्टाइलिश और खूबसूरत लुक के लिए बालों में हीट का इस्तेमाल करना पड़ता है। अगर आप भी बालों में हीट का इस्तेमाल करते है तो आप बालों में हीट प्रोटेक्टेंट का इस्तेमाल जरुर करें। हीट प्रोटेक्टेंट का इस्तेमाल करने से बाल सिल्की शाइनी नजर आते हैं।

Winter Hair care Tips: सर्दियों में ठंडा या गर्म पानी हेयर वॉश के लिए क्या है बेहतर

हेयर मास्क का करें यूज

हेयर मास्क का करें यूज

हीट स्टाइलिंग टूल्स का इस्तेमाल करने से बाल डैमेज और फ्रिजी हो जाते है। अगर आप अपने बालों में हीट का इस्तेमाल करते है तो आप हफ्ते में 2 से 3 बार बालों में हेयर मास्क का इस्तेमाल करें। हेयर मास्क का इस्तेमाल करने से डैमेज और फ्रिजी बाल ठीक हो जाते है। होममेड हेयरमास्क का इस्तेमाल करने से बाल घने और मुलायम हो जाते है।

Diwali: दिवाली पर खूबसूरत लुक के लिए ट्राई करें सेलेब इंस्पायर्ड हेयरस्टाइल, दिखें अट्रैक्टिव

English summary

How To Take Care Of Hair Damaged By Heat Styling In Hindi

Hair Care Tips: How To Take Care Of Hair Damaged By Heat Styling In Hindi. Read On.
Story first published: Monday, November 15, 2021, 16:56 [IST]