For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

सर्दियों में त्वचा ही नहीं बल्कि बालों के लिए बेहद फायदेमंद है ग्लिसरीन, जानें इस्तेमाल करने का तरीका

|

ग्लिसरीन का इस्तेमाल स्किन की देखभाल के लिए किया जाता है। क्या आप जानते हैं ग्लिसरीन का इस्तेमाल बालों की देखभाल के लिए भी किया जाता है। सर्दियों में स्किन और बालों की देखभाल के लिए ग्लिसरीन काफी अच्छा माना जाता है।

सर्दियों में बाल काफी डल और बेजान हो जाते हैं। डल बालों की देखभाल के लिए आप बालों में ग्लिसरीन का इस्तेमाल कर सकते हैं। चलिए जानते हैं बालों में ग्लिसरीन इस्तेमाल करने का तरीका।

हेयर सीरम

हेयर सीरम

सर्दियों के मौसम में बाल काफी ड्राई और फ्रिजी हो जाते हैं। बालों की ड्राईनेस को कम करने के लिए आप ग्लिसरीन का इस्तेमाल कर सकते हैं। बालों में ग्लिसरीन लगाने के लिए के हाथों में ग्लिसरीन लें, इसमें पानी मिक्स कर लें। इसके बाद बालों में लगाएं। ग्लिसरीन को हमेशा शैंपू के बाद लगाना चाहिए। ग्लिसरीन को गीले बालों में लगाना चाहिए। ग्लिसरीन लगाने से बालों की ड्राईनेस कम हो जाती है।

हॉट ऑयल मसाज से बालों को हो सकते हैं ये नुकसान, जानें बालों में गर्म तेल लगाने का सही तरीका

कंडीशनर की तरह करें इस्तेमाल

कंडीशनर की तरह करें इस्तेमाल

ग्लिसरीन का इस्तेमाल आप कंडीशनर की तरह कर सकते हैं। हेयर वॉश करने के बाद कंडीशनर में ग्लिसरीन मिक्स करें। इससे 30 एमएल कंडीशनर 4 एमएल ग्लिसरीन लेना चाहिए। कंडीशनर में ग्लिसरीन कम मात्रा में मिक्स करना चाहिए। कंडीशनर में ग्लिसरीन को मिक्स बालों में लगाएं। इससे बाल सॉफ्ट और शाइनी हो जाएंगे।

बालों की ग्रोथ के लिए दो मुंहे बालों की ट्रिमिंग क्यों जरुरी है? जानें बालों को ट्रिम करने के फायदे

हेयर मास्क में ग्लिसरीन का इस्तेमाल करें

हेयर मास्क में ग्लिसरीन का इस्तेमाल करें

बालों की ड्राईनेस को कम करने के लिए आप हेयर मास्क में ग्लिसरीन का इस्तेमाल कर सकते हैं। हेयर मास्क में ग्लिसरीन का इस्तेमाल करने से बालों की नेचुरल नमी बनी रहती है जिससे बाल सॉफ्ट और मुलायम नजर आते हैं। आप भी सर्दियों में बालों की ड्राईनेस से बचने के लिए ग्लिसरीन का इस्तेमाल कर सकते हैं।

खूबसूरत लुक के लिए कर्ली हेयर वाली महिलाएं बनाएं पाइनएप्पल हेयरस्टाइल

English summary

How To Use Glycerin On Hair In Winter In Hindi

Hair care Tips: How To Use Glycerin On Hair In Winter In Hindi. Read On.