For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

घने और खूबसूरत बालों के लिए दीपिका कक्कड़ के इस DIY तेल का करें इस्तेमाल, जानें होममेड ऑयल रेसिपी

|

लंबे और घने बाल हर महिला की चाहत होती है। लेकिन आजकल के बिजी लाइफस्टाइल में गलत खान पान की वजह से घने और लंबे बाल केवल चाहत बनकर ही रह गई है। प्रदूषण की वजह से बाल बेजान हो जाते हैं। बालों की इस समस्या से निजात पाने के लिए केमिकल वाले प्रोडक्ट नहीं बल्कि घरेलू चीजों का इस्तेमाल करना चाहिए।

टीवी एक्ट्रेस दीपिका कक्कड़ ने हाल ही में होममेड ऑयल बनाने का तरीका शेयर किया है। इस ऑयल का इस्तेमाल कर बालों की डलनेस और ड्राईनेस को कम किया जा सकता है। इस होममेड ऑयल से बालों की चंपी करने से आपके बाल सॉफ्ट और घने हो जाएंगे। चलिए जानते हैं होममेड ऑयल बनाने का तरीका।

होममेड ऑयल बनाने का तरीका

होममेड ऑयल बनाने का तरीका

एक चम्मच कैस्टर ऑयल, एक चम्मच नारियल का तेल, एक चम्मच आलमंड ऑयल लें। एक बाउल में तीनों तेल को मिक्स कर लें। इसके बाद इस मिश्रण को हल्क गुनगुना कर लें। अब इस होममेड ऑयल को बालों में लगाकर बालों की अच्छे से चंपी करें। 10 मिनट तक बालों की चंपी करें। एक घंटे बाद बालों को शैंपू से वॉश कर लें। इस तेल को आप रात को लगाकर सो सकते है अगले दिन हेयर वॉश कर सकते हैं। हफ्ते में 2 से 3 बार इस तेल को बालों में लगाएं।

केमिकल वाला सिंदूर कर सकता है आपको गंजा, जानें सिंदूर लगाने के साइड इफेक्ट

कैस्टर ऑयल के फायदे

कैस्टर ऑयल के फायदे

कैस्टर ऑयल बालों के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। कैस्टर ऑयल बालों की ग्रोथ के लिए काफी अच्छा माना जाता है। फ्रीजी बालों के लिए सॉफ्ट बनाने के लिए कैस्टर ऑयल बहुत असरदार है। हफ्ते में दो बार बालों में कैस्टर ऑयल लगाना चाहिए। कैस्टर ऑयल में एंटी इंफ्लेमेशन के गुण पाए जाते है जो कि स्कैल्प पर संक्रमण को कम करते हैं, इससे बालों का झड़ना रुक जाता है। कैस्टर ऑयल का इस्तेमाल कर दो मुंहा बालों को भी कम किया जा सकता है।

कहीं आपके गंजेपन का कारण गंदी कंघी तो नहीं, जानें इसे साफ करने का सही तरीका

नारियल तेल के फायदे

नारियल तेल के फायदे

गर्मियों के मौसम में स्किन के साथ साथ बालों को भी हाइड्रेशन की जरुरत होती है। नारियल का तेल लगाने से बाल हाइड्रेट बने रहते हैं। नारियल के तेल में प्रोटीन होता है जो कि बालों के लिए काफी फायदेमंद होता है। हफ्ते में दो बार नारियल तेल से बालों की चंपी करनी चाहिए।

झड़ते बालों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए ट्राई करें भाग्यश्री का होममेड ऑयल

आलमंड ऑयल के फायदे

आलमंड ऑयल के फायदे

बालों के लिए बादाम का तेल बहुत ही फायदेमंद होता है। बादाम के तेल में विटामिन ई पाया जाता है जो कि बालों की जड़ो को मजबूत बनाने में मदद करता है। बादाम का तेल लगाने से बालों में शाइन देखने को मिलती है। हफ्ते में दो बार बादाम के तेल से बालों की चंपी करनी चाहिए।

बर्थडे गर्ल श्रद्धा कपूर का घने बालों का राज, शाइनी हेयर के लिए लगाती हैं एलोवेरा दही का मास्क

English summary

TV Actress Dipika Kakar Share Homemade Oil Recipe For Shiny Hair

Hair Care TipS: TV Actress Dipika Kakar Share Homemade Oil Recipe For Shiny Hair. Read On.
Story first published: Wednesday, March 17, 2021, 14:29 [IST]