For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

बरसात के मौसम में झड़ते बालों से परेशान है तो इस्तेमाल करें चावल का पानी

|

बरसात के दिनों में बालों की देखभाल करना बहुत मुश्किल होता है। बारिश के दिनों में बाल चिपचिपे हो जाते हैं जिससे बाल टूटने लग जाते हैं। बारिश के दिनों बालों में की देखभाल के लिए आप चावल का इस्तेमाल कर सकते हैं। चावल के पानी का इस्तेमाल करने से डैमेज बालों को ठीक किया जा सकता है। चावल के पानी में एलांटोइन और एंटी ऑक्सीडेंट पाया जाता है कि बालों को पोषण देने का काम करता है। चावल के पानी में पाया जाने वाला कार्बोहाइड्रेट बालों की जड़ो को मजबूत बनाता है। चावल के पानी का यूज करने से बालों में शाइन आता है। बारिश के दिनों में डैमेज बालों को रिपेयर करने के लिए चावल का पानी बहुत ही फायदेमंद होता है। चलिए जानते हैं चावल के पानी के फायदे और बालों में इस्तेमाल करने तरीका।

डैमेज के लिए चावल का पानी
चावल के पानी का इस्तेमाल कर डैमेज बालों को ठीक किया जा सकता है। चावल पानी को बालों में लगाने के लिए एक कटोरी चावल लें। इसके बाद चावल में पानी डालकर उबाल लें। जब चावल पक जाएं तो पानी को निकाल लें। पानी को ठंडा होने दें। इस पानी को बालों में लगाएं। 20 मिनट बाद हेयर वॉश कर लें। चावल के पानी में स्टार्च पाया जाता है जो कि बालों को मुलायम बनाने में मदद करता है।

चावल के पानी के फायदे
चावल का पानी बाालों में लगाने से बाल मजबूत हो जाते हैं। चावल के पानी को स्कैल्प पर लगाकर हल्के हाथ से मसाज करें। इसके बाद सिंपल पानी से बालों को धो लें। चावल के पानी का इस्तेमाल करने से बालो में शाइन आता है। चावल के पानी का इस्तेमाल करने से जड़े मजबूत होती है जिससे बालों का टूटना और गिरना बंद हो जाता है।

English summary

Use Rice Water In Monsoon For Damaged Hair In Hindi

Hair Care Tips: Use Rice Water In Rainy Season For Damaged Hair In Hindi. Read On.
Story first published: Friday, July 30, 2021, 11:36 [IST]