व्हाइट आई लाइनर लगाने के क्रिएटिव तरीके

Posted By: Lekhaka
Subscribe to Boldsky

व्हाइट आई लाइनर का उपयोग करने के लिए उत्साहित हैं? चिंता न करें यहाँ हम आपको व्हाइट आई लाइनर के उपयोग के कुछ बेस्ट आइडिया दे रहे हैं।

Lenskart Free Coupons: Get Upto 70% Cashback on Sunglasses, contact lenses & More

यदि आपको फैशन और मेकअप करना पसंद है तो आपने व्हाइट आई लाइनर का उपयोग अवश्य किया होगा या आप इसे लगाने का उचित विकल्प ढूंढ रही होंगी।

READ: आई लाइनर लगाने के 6 बेहतरीन तरीके

हालाँकि व्हाइट आई लाइनर न केवल अच्छा दिखता है बल्कि इससे आपकी आँखें सुंदर, चमकीली और आकर्षक दिखती हैं। रिहान्ना पहली ऐसी सेलिब्रिटी हैं जिन्होंने 80 के दशक के चलन को पुन: 21 वीं शताब्दी में लाया और अब पूरा विश्व इस व्हाइट आई लाइनर के पीछे पागल है।

व्हाइट आई लाइनर के उपयोग के कुछ अद्भुत तरीके देखें...

 Creative Ways To Use A White Eyeliner!

1. सॉफ्ट लुक्स

यदि आप इसका उपयोग पहली बार कर रहे हैं तो व्हाइट आई लाइनर का उपयोग सॉफ्ट लुक के लिए करें। व्हाइट आई लाइनर को अपनी वॉटरलाइन पर लगायें और इनर कॉर्नर और अपर लिड्स पर व्हाइट आई लाइनर का उपयोग करें। उँगलियों का उपयोग करते हुए व्हाइट आई लाइनर को अन्दर की ओर मिलाएं। पहली बार इसे सरल तरीके से और कम से कम लगायें।  

READ: आईलाइनर लगाते वक़्त की जाने वाली 5 गलतियाँ

 Creative Ways To Use A White Eyeliner! 1

2. शिमर इफेक्ट

यदि आप व्हाइट आई लाइनर के साथ जादू करना चाहते हैं तो अपर आई लिड्स पर इसका उपयोग शिमर की तरह करें। पहले अपर लैश पर लिक्विड ब्लैक आई लाइनर लगायें और इसे सूखने दे। अब इसके ऊपर शिमर व्हाइट आई लाइनर लगायें और सुनहरे रंग के आई शैडो से इस जगह को शैड करें। ध्यान रहे कि वॉटरलाइन पर काजल या लाइनर अवश्य लगायें।

 Creative Ways To Use A White Eyeliner! 3

3. बॉटम लिड में व्हाइट लाइनर और ऊपर की लिड पर ब्लैक आई लाइनर लगायें

व्हाइट आई लाइनर पेंसिल ऊपर तथा नीचे दोनों लिड्स पर लगाने से आप भूत जैसी दिख सकती हैं। यदि आपको इस बात पर थोड़ी भी शंका है तो व्हाइट आई लाइनर पेंसिल का उपयोग अधिक न करें। आप व्हाइट आई लाइनर और ब्लैक लिक्विड आई लाइनर का उपयोग करके कैट इंस्पायर्ड आईज़ बना सकती हैं। लिड के ऊपर ब्लैक आई लाइनर लगायें और नीचे की ओर व्हाइट आईलाइनर लगायें। इसके ऊपर कुछ शिमर पार्टिकल्स लगायें।

 Creative Ways To Use A White Eyeliner! 4

4. इनर कॉर्नर को हाईलाइट करें

आँखों को तुरंत आकर्षक बनाने के लिए आप आँखों के इनर कॉर्नर पर व्हाइट आई लाइनर लगायें। इसे लगाने के लिए अपनी आँखों के इनर कॉर्नर पर व्हाइट लाइनर से वी बनायें और इसे अन्य रंगों के साथ मिलाएं। व्हाइट लाइनर का इस प्रकार उपयोग करने से आपकी आँखें सुंदर, आकर्षक और हॉट दिखेंगी।

 Creative Ways To Use A White Eyeliner! 5

5. व्हाइट आई लाइनर को विंग आउट करें

व्हाइट आई लाइनर की सहायता से विंग बनाकर आप अपनी आँखों को आकर्षक बना सकते हैं। आपको सिर्फ इतना करना है कि व्हाइट आई लाइनर से अपर लिड पर एक लाइन बनायें जैसी आप ब्लैक आई लाइनर से बनाते हैं। अब लाइनर को कॉर्नर के इनर पार्ट तक फैलाएं और इंडेक्स फिंगर की सहायता से इसे स्मज करें (फैलाएं)। इससे आँखें सुंदर और अधिक बड़ी दिखती हैं।

 Creative Ways To Use A White Eyeliner! 6

6. आँखों के इनर कॉर्नर पर थोडा व्हाइट लाइनर लगायें

यदि आप व्हाइट लाइनर और इसके शैड के साथ खतरा उठाना चाहते हैं तो आँखों के किनारों पर थोडा व्हाइट लाइनर लगायें और अधिक प्रभाव दिखाने के लिए आँखों में और कुछ न लगायें। इस बात का ध्यान रखें कि सफ़ेद लाइनर अच्छे से फैलाएं ताकि यह आपके चेहरे पर अच्छा दिखे। इससे आपके चेहरे पर ताजगी दिखती है।

 Creative Ways To Use A White Eyeliner! 7

7. आँखों के इनर पार्ट पर अधिक ध्यान दें

व्हाइट लाइनर आपकी आँखों को बड़ा दिखने में सहायक होता है जबकि ब्लैक आई लाइनर उन्हेंबंद करता है। आँखों के इनर पार्ट्स पर व्हाइट आई लाइनर लगाने से आँखें बड़ी और सुंदर दिखती हैं। यदि आपको ऐसा लगता है कि यह बहुत गहरा और भद्दा दिख रहा है तो इंडेक्स फिंगर की सहायता से इसे फैलाएं।

 Creative Ways To Use A White Eyeliner! 8

8. आँखों के नीचे के आधे भाग पर व्हाइट आई लाइनर लगायें

इस लुक के लिए आँखों के निचले आधे हिस्से पर व्हाइट आई लाइनर की सहायता से मोटी लाइन बनायें। लैश लाइन से आधे दूरी तक एक लाइन बनायें तथा बाकी के भाग को ऐसे ही छोड़ दें। अब ऊपर की लैशेस पर व्हाइट आई लाइनर लगायें और शिमर पार्टिकल्स लगायें। तो जब आप आँखें खोलेंगी तब आँखों के निचले भाग पर लगा आधा लाइनर आपको आकर्षक बनाएगा और सबका ध्यान आपकी ओर आकर्षित करेगा।

English summary

Creative Ways To Use A White Eyeliner!

Listed in this article are white eyeliner hacks. Take a look.
Please Wait while comments are loading...