For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

ब्राइडल मेकअप के दौरान इन बातों का रखें ध्यान, नहीं तो बिगड़ सकता है खूबसूरत लुक

|

शादी के हर महिला खूबसूरत दिखना चाहती है। खूबसूरत लुक के लिए महिलाएं डिजाइनर लहंगा, मेहंगी ज्वेलरी और शानदार मेकअप करवाती हैं। शादी के दिन किसी भी दुल्हन का लुक उनके मेकअप पर निर्भर करता है। मार्केट में बहुत से पार्लर है जहां से लड़कियां अपना ब्राइडल मेकअप करवाती है।

कई बार छोटी छोटी गलतियों की वजह से दुल्हन का सारा लुक खराब हो जाता है। एक बार मेकअप लुक खराब हो जाता है तो चाहकर भी आप उस मेकअप को सही नहीं कर सकते हैं। शादी के दिन ब्राइट मेकअप के दौरान इन गलतियों से बचना चाहिए। चलिए जानते हैं ब्राइडल मेकअप के दौरान किन बातों का ध्यान रखना है।

गलत प्रोडक्ट का इस्तेमाल करना

गलत प्रोडक्ट का इस्तेमाल करना

ब्राइडल मेकअप के दौरान दुल्हन का मेकअप प्रोडक्ट अच्छा होना चाहिए। फाउंडेशन से लेकर आई शैडो हर एक प्रोडक्ट बढ़िया होना चाहिए। ब्राइडल मेकअप के लिए अच्छे ब्रांड का मेकअप प्रोडक्ट यूज करना चाहिए। वहीं ब्राइडल मेकअप के दौरान लिप पर ग्लॉस नहीं लगाना चाहिए। क्योंकि लिप ग्लॉस बहुत जल्दी लिप्स से हट जाता है।

वेडिंग सीजन में ट्राई करें नो मेकअप लुक, सिंपल लुक में भी दिखेंगी सबसे खूबसूरत

स्किन टोन के हिसाब इस्तेमाल करें मेकअप प्रोडक्ट

स्किन टोन के हिसाब इस्तेमाल करें मेकअप प्रोडक्ट

ब्राइडल मेकअप करते समय एक बात का हमेशा ध्यान रखना चाहिए क्योंकि हर किसी की स्किन का कलर और स्किन टोन अलग अलग होता है। खूबसूरत और स्टनिंग मेकअप लुक के लिए स्किन टोन फाउंडेशन और कंसीलर का इस्तेमाल करना चाहिए। स्किन टोन का फाउंडेशन और कंसीलर का इस्तेमाल करने से स्मूद फिनिश लुक मिलता है।

5 मिनट में सिंपल ऑफिस लुक से पाएं वेडिंग पार्टी मेकअप लुक, फॉलो करें ये स्टेप

वॉटरप्रूफ मेकअप का यूज ना करना

वॉटरप्रूफ मेकअप का यूज ना करना

ब्राइडल मेकअप करते समय हमेशा वॉटर प्रूफ प्रोडक्ट का इस्तेमाल करना चाहिए। शादी के दौरान कैमरा की लाइट्स और भीड़ की वजह से दुल्हन का मेकअप खराब हो जाता है। मेकअप को खराब होने से बचाने के लिए वॉटरप्रूफ मेकअप का इस्तेमाल करना चाहिए।

Year Ender: 2021 का पॉपुलर आई मेकअप ट्रेंड, सालभर इन आई मेकअप का रहा क्रेज

एक्सपेरिमेंट

एक्सपेरिमेंट

ब्राइडल मेकअप के दौरान दुल्हन के साथ किसी भी तरह का एक्सपेरिमेंट नहीं किया जाना चाहिए। कई बार अलग और डिफरेंट लुक के लिए मेकअप के दौरान एक्सपेरिमेंट किया जाता है। कई बार एक्सपेरिमेंट आपका सारा लुक खराब कर सकते हैं। ब्राइडल मेकअप के दौरान एक्सपेरिमेंट करने से बचना चाहिए।

3 स्टेप में करें पत्रलेखा का पिंक ग्लिटर आई मेकअप, दिखेंगी खूबसूरत

English summary

Do Not Do These mistakes During bridal makeup in hindi

Wedding bridal makeup: Do Not Do These mistakes During bridal makeup in hindi. Read On.
Story first published: Monday, December 6, 2021, 11:14 [IST]