For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Karwa Chauth Makeup Tips: करवा चौथ पर खूबसूरत लुक के लिए ट्राई करें ये 5 मेकअप प्रोडक्ट

|

फेस्टिव सीजन शुरु हो चुका है। करवा चौथ में बहुत ही कम दिन बचे है। करवा चौथ का दिन सुहागिन महिलाओं के लिए बहुत ही खास होता है। करवा चौथ के दिन महिलाएं पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं। करवा चौथ के व्रत के दिन महिलाएं सोलह श्रृंगार करती हैं। करवा चौथ पर खूबसूरत लुक के लिए महिलाएं क्या कुछ नहीं करती हैं। करवा चौथ के दिन महिलाएं मेकअप करती है जिससे लोगों की नजरें उन पर ठहर जाएं।

चलिए जानते हैं 5 मेकअप प्रोडक्ट के बारे में जिसका इस्तेमाल कर आप करवा चौथ पर खूबसूरत लग सकती हैं। करवा चौथ में बहुत कम समय बचा है ऐसे में करवा चौथ पर खूबसूरत लुक के लिए मेकअप शॉपिंग रह गई है तो आप इन 5 प्रोडक्ट से अपना करवा चौथ मेकअप कंप्लीट कर सकते हैं। चलिए जानते हैं करवा चौथ के लिए कौन सा मेकअप प्रोडक्ट खरीदें।

सीरम फाउंडेशन

सीरम फाउंडेशन

करवा चौथ पर ग्लोइंग मेकअप हर महिला की चाहत होती है। ग्लोइंग मेकअप करने के लिए एक अच्छा फाउंडेशन होना जरुरी है। ग्लोइंग मेकअप के लिए आपके पास सीरम फाउंडेशन होना चाहिए। सीरम फाउंडेशन में ऑर्गन ऑयल का इस्तेमाल किया जाता है जिससे चेहरे पर ग्लो आता है। सीरम फाउंडेशन लगाने से चेहरे पर ग्लो आता है। करवा चौथ पर शाइन और ग्लोइंग मेकअप के लिए सीरम फाउंडेशन का इस्तेमाल करें।

कोरियन पॉप स्टार इंस्पायर्ड इन ब्यूटी ट्रेन्ड्स को करेंगी फॉलो, तो विंटर में दिखेंगी ब्यूटीफुल

लिपस्टिक

लिपस्टिक

मेकअप में लिपस्टिक बहुत ही खास होती है। बिना लिपस्टिक मेकअप अधुरा रहता है। करवा चौथ पर स्टनिंग और खूबसूरत लुक के लिए आप रेड कलर की लिपस्टिक खरीद सकते हैं। करवा चौथ पर महिलाएं डार्क मेकअप करना पसंद करती हैं। करवा चौथ पर डार्क मेकअप अच्छा भी लगता है। डार्क मेकअप के लिए रेड लिपस्टिक सबसे अच्छी है।

करवा चौथ पर परफेक्ट सन किस्ड मेकअप लुक के लिए इस तरह लगाएं ब्रॉन्जर

ब्लशर

ब्लशर

ब्लशर काफी ट्रेंड में है। बिना ब्लशर लगाएं मेकअप अधुरा लगता है। ब्लशर लगाने से चेहरे के फीचर उभरकर नजर आते हैं। करवा चौथ पर खूबसूरत लुक के लिए आप लाइट पिंक ब्लशर का इस्तेमाल कर सकते हैं। लाइट पिंक ब्लशर लगाने से आपको नेचुरल लुक मिलेगा। नेचुरल लुक के लिए आप लाइट पिंक ब्लशर का इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर आपकी स्किन टोन सांवली है तो आप ऑरेंज और पीच कलर के ब्लशर का इस्तेमाल कर सकेत हैं। इससे आपको नेचुरल लुक मिलेगा। अगर आपने अभी तक मेकअप प्रोडक्ट नहीं खरीदें है तो आप अपने मेकअप किट के लिए ब्लशर जरुर खरीदें।

इस फेस्टिव सीजन स्मोकि आई मेकअप नहीं ट्राई करें ट्रेंडी मेटालिक आई मेकअप

आईशैडो

आईशैडो

करवा चौथ के दिन शाइन के लिए आई मेकअप बहुत जरुरी होता है। आई मेकअप से अच्छा लुक आता है। फेस्टिव सीजन में डार्क कलर और गोल्डन आई मेकअप काफी ट्रेंड में रहता हैं। आप आई मेकअप के लिए आईशैडो किट खरीदने की सोच रही है तो आप मल्टीकलर जैसे पिंक, डार्क पिंक, लैवेंडर और शिमरी कलर वाले आईशैडो को खरीदें।

Festive Makeup Look: फेस्टिव सीजन में इन 6 स्टेप में करें सटल मेकअप, पाएं खूबसूरत लुक

हाइलाइटर

हाइलाइटर

आजकल हाइलाइटर काफी ट्रेंड में बना हुआ है। हाइलाइटर लगाने से चेहरे पर चमक आता है साथ ही मेकअप स्मूद और फ्लॉलेस नजर आता है। स्मूद और स्टनिंग मेकअप लुक के लिए हर किसी के पास हाइलाइटर होना जरुरी है। हाइलाइटर हमेशा की स्किन टोन के हिसाब से लेना चाहिए। कई तरह के हाइलाइट शेड आते है। सांवला स्किन टोन के लिए गोल्ड रोज हाइलाइट का इस्तेमाल करना चाहिए। वहीं फेयर स्किन टोन की महिलाओं किसी भी शेड का हाइलाइट लगा सकती हैं। डार्क स्किन टोन की महिलाएं ब्राउन शेड हाइलाइट का इस्तेमाल कर सकती हैं।

Navratri Makeup Tips: डांडिया और गरबा नाइट पर मेकअप करते समय इन बातों का रखें ध्यान

करवा चौथ के दिन कौन सा मेकअप प्रोडक्ट इस्तेमाल करना चाहिए?

करवा चौथ के दिन महिलाएं सोलह श्रृंगार करती है। करवा चौथ पर खूबसूरत और स्टनिंग लुक के लिए मैटेलिक आई मेकअप और डार्क लिपस्टिक का इस्तेमाल करें। डार्क लिपस्टिक और मैटेलिक आई मेकअप करवा चौथ के लिए एकदम बेस्ट है।

क्या करवा चौथ पर काले कपड़े पहन सकते हैं?

करवा चौथ के व्रत के दिन सुहानिग महिलाएं सोलह श्रृंगार करती है। करवा चौथ के दिन महिलाएं ब्लैक और व्हाइट कलर के कपड़े नहीं पहनती है। इस दिन सुहागिन महिलाएं रेड, ऑरेंज, ग्रीन, पिंक जैसे डार्क कलर के कपड़े पहनती हैं। इस दिन काला और सफेद कलर के कपड़े पहनना अच्छा नहीं माना जाता है।

क्या अविवाहित लड़की करवा चौथ रख सकती है?

करवा चौथ का व्रत सुहागिन महिलाएं रखती हैं। लेकिन आजकल कुछ महिलाएं अपने मंगेतर के लिए भी करवा चौथ का व्रत रखती हैं। कुछ लड़कियां अच्छे पति की कामना के लिए व्रत रखती है।

English summary

Five makeup Product for Luminous Makeup On Karwa Chauth In Hindi

Karwa Chauth Makeup Tips: You Must Have Five makeup Product for Glowing makeup On Karwa Chauth In Hindi. Read On.
Story first published: Saturday, October 16, 2021, 18:02 [IST]