For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

हाईलाइटर लगाते समय ये मिस्टेक्स आपके लुक को कर सकता है खराब

|

मेकअप करना महिलाओं को काफी पसंद होता है। इन दिनों हाईलाइटर काफी ट्रेंड में है वहीं मेकअप का खास हिस्सा बन गया है। हाईलाइटर का इस्तेमाल कर से चेहरे पर ग्लो आता है, लेकिन हाईलाइटर का गलत इस्तेमाल करने से आपका सारा लुक बिगड़ भी सकता है। चलिए जानते हैं हाईलाइटर मिस्टेक्स के बारे में जो किसी का भी लुक खराब कर सकता है।

फेस शेप के अनुसार फीचर्स को करें हाईलाइट

फेस शेप के अनुसार फीचर्स को करें हाईलाइट

हाईलाइटर का इस्तेमाल फेशियल फीचर्स को निखारे के लिए किया जाता है। जिन महिलाओं को फेस लंबा है तो उन्हें अपने फोरहेड और चिन पर हाईलाइटर नहीं लगाना चाहिए, इससे आपका फेस और लंबा लगेगा। डायमंड फेस वाली महिलाओं को चीकबोन्स और क्यूपिड बी पर हाईलाइटर का इस्तेमाल करना चाहिए।

त्वचा को ब्राइट और रेडिएंट बनाने वाली बीबी क्रीम हो सकती है खतरनाक, जानें BB Cream के नुकसान

बहुत सारा हाईलाइटर लगाना

बहुत सारा हाईलाइटर लगाना

कई महिलाएं गलती से चेहरे पर ज्यादा से ज्यादा हाईलाइटर लगा लेती है। हाईलाइटर का इस्तेमाल चेहरे पर ग्लो के लिए किया जाता है। नेचुरल ग्लो और शाइनी लुक के लिए आप हाईलाइटर और फाउंडेशन को मिक्स करके चेहरे पर लगा सकती हैं। इससे चेहरे पर ग्लो आएगा। मेकअप करते समय ध्यान रखें कि आपका हाईलाइटर ज्यादा नहीं होना चाहिए, अगर आपके चेहरे पर हाईलाइटर ज्यादा जग जाए तो आप टिशू का इस्तेमाल कर सकते हैं।

उर्वशी ढोलकिया का कैट आईलाइनर और निऑन नेल पेंट लुक आपको भी आएगा पसंद

गलत शेड यूज करना

गलत शेड यूज करना

कई बार हाईलाइटर लगाने के बाद मेकअप में निखार की जगह सारा लुक खराब हो जाता है। कई बार हाईलाइटर लगाने से चेहरा ज्यादा चमकने लगता है जिससे चेहरे की खूबसूरती कम हो जाती है। ऐसा तब होता है जब गलत शेड का हाईलाइटर का इस्तेमाल किया जाता है। लाइट स्किन टोन को पिंक और पीच हाईलाइटर का इस्तेमाल करना चाहिए वहीं वार्मर स्किन टोन वाले ब्रोंज हाईलाइटर का इस्तेमाल कर सकते है।

कोरोना काल में दुल्हन पार्लर जाते समय इन बातों का रखें ध्यान, नहीं होगा संक्रमण

English summary

Highlights Mistakes Can Make Your Look Older In Hindi

Here We Are Talking About Makeup, highlights mistakes can make your look older In Hindi. Read On.