For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

karwa chauth Makeup: करवा चौथ पर इस तरह करें खूबसूरत मेकअप, इन बातों का रखें ध्यान

|

फेस्टिव सीजन शुरु हो चुका है। करवा चौथ में अब बहुत ही कम समय बचा हुआ है। करवा चौथ सुहागिन महिलाओं के लिए बेहद खास होता है। करवा चौथ व्रत के दिन महिलाएं सोलह श्रृंगार करती है। इस दिन महिलाएं ट्रेडिशनल आउटफिट जैसे सिल्क की साड़ी, बनारसी साड़ी और लहंगे।

करवा चौथ पर ट्रेडिशनल आउटफिट के साथ साथ शानदार मेकअप भी जरुरी होता है। कई बार मेकअप की सही जानकारी नहीं होती है जिससे वजह उनका मेकअप लुक खराब हो जाता है। करवा चौथ पर खूबसूरत मेकअप लुक के लिए इन बातों का ध्यान रखना चाहिए। चलिए जानते हैं मेकअप टिप्स जिसकी मदद से आप करवा चौथ पर दिखेंगी खूबसूरत।

स्किन को करें क्लीन

स्किन को करें क्लीन

मेकअप करने से पहले स्किन को क्लीन करना बहुत जरुरी होता है। स्किन को क्लीन करने के लिए क्लींजिंग, टोनिंग और मॉइश्चराइजिंग करना चाहिए। स्किन को क्लीन करने के लिए चेहरे पर स्क्रब करें और फेस मास्क का इस्तेमाल कर स्किन को क्लीन करें।

Karwa Chauth Makeup Tips: करवा चौथ पर खूबसूरत लुक के लिए ट्राई करें ये 5 मेकअप प्रोडक्ट

हैवी बेस ना करें इस्तेमाल

हैवी बेस ना करें इस्तेमाल

करवा चौथ के दिन ह्यूमिडिटी रहती है। ह्यूमिडिटी में मेकअप जल्दी खराब हो जाता है ऐसे में फाउंडेशन और कंसीलर की ज्यादा लेयर का इस्तेमाल ना करें। चेहरे पर फाउंडेशन की हल्की लेयर लगाएं। ग्लोइंग मेकअप के लिए चेहरे पर मॉइश्चराइजर लगाएं। मॉइश्चराइजर लगाने से चेहरे पर ग्लो आता है।

करवा चौथ पर परफेक्ट सन किस्ड मेकअप लुक के लिए इस तरह लगाएं ब्रॉन्जर

ब्लैक स्मोकि आई मेकअप से बचें

ब्लैक स्मोकि आई मेकअप से बचें

आई मेकअप करने के लिए आई प्राइमर का इस्तेमाल करें। करवा चौथ पर ब्लैक स्मोकि आई मेकअप की जगह लाइट आई मेकअप करें। करवा चौथ पर आप पिंक आई मेकअप कर सकते हैं। पिंक आई मेकअप इन दिनों काफी ट्रेंड में है। पिंक आई मेकअप के अलावा आप मेटालिक आई मेकअप भी कर सकते है। मेटालिक आई मेकअप इन दिनों महिलाओं के लिए काफी सुर्खियों में बना हुआ है। आई मेकअप करते समय एक बात का ध्यान रखना चाहिए। आई शैडो लगाने के बाद उसे अच्छे से ब्लेंड करें।

karwa chauth bangles designs: करवा चौथ पर स्टाइलिश लुक के लिए पहने ये ट्रेंडी बैंगल्स

फेस मास्क शीट सीरम

फेस मास्क शीट सीरम

करवा चौथ पर स्किन को हाइड्रेट और चमकदार बनाने के लिए आप फेस मास्क शीट सीरम का इस्तेमाल कर सकते हैं। फेस मास्क शीट सीरम का इस्तेमाल करने से स्किन ग्लोइंग हो जाती है। मेकअप करने से 20 मिनट पहले चेहरे पर फेस मास्क शीट का इस्तेमाल करें। फेस मास्क शीट का इस्तेमाल करने से मेकअप के बाद चेहरे पर ग्लो आता है।

करवा चौथ पर खूबसूरत क्लासी लुक के लिए कैरी करें ये ट्रेंडी ज्वैलरी, देखें लेटेस्ट डिजाइन

लिपस्टिक

लिपस्टिक

फेस्टिव सीजन और करवा चौथ पर ब्राइट और लॉन्ग लास्टिंग लिपस्टिक का इस्तेमाल करना चाहिए। करवा चौथ पर ब्राइट लिप कलर काफी अच्छे लगते है। लॉन्ग लास्टिंग लिपस्टिक लगाने के लिए सबसे पहले लिप लाइनर लगाएं इसके बाद मैट लिपस्टिक लगाएं।

शादी के बाद पहला करवा चौथ पर अनन्या पांडे के साड़ी लुक से लें इंस्पिरेशन

मेकअप सेट करें

मेकअप सेट करें

मेकअप करने के बाद आप मेकअप सेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल कर सकते है। सेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल करने से मेकअप जल्दी खराब नहीं होता है। करवा चौथ के दिन महिलाएं दिन में 12 तक तैयार हो जाती है जिसके बाद रात तक उनका मेकअप रहता है। करवा चौथ के दिन ह्यूमिडिटी रहती है ऐसे में मेकअप जल्दी खराब हो सकता है। लंबे समय तक मेकअप सेट रखने के लिए आप मेकअप सेटिंग स्पे का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आपका मेकअप रात को टिका रहेगा।

इस फेस्टिव सीजन स्मोकि आई मेकअप नहीं ट्राई करें ट्रेंडी मेटालिक आई मेकअप

English summary

karwa chauth Makeup Tips for Perfect Makeup Look On Karva Chauth In Hindi

Here We Are Talking About makeup karwa chauth Makeup Tips for Perfect Makeup Look On Karva Chauth In Hindi. read On.
Story first published: Monday, October 18, 2021, 14:43 [IST]