For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

सूखे हुए लाइनर को फेंकने की बजाएं इन मेकअप टिप्स की मदद से बनाएं एकदम ब्रांड न्यू

|

खूबसूरत आंखों के लिए महिलाएं लाइनर का इस्तेमाल करती हैं। जिन महिलाओं की आंखे छोटी होती है वह आंखों को बड़ा दिखाने के लिए लाइनर का इस्तेमाल करती हैं। लाइनर लगाने से आंखों की खूबसूरती में चार चांद लग जाते है। कई बार लाइनर रखे रखे सूख जाते है।

जिसके बाद महिलाएं लाइनर को फेंक देती है, लेकिन क्या आप जानती हैं सूखे हुए लाइनर को ठीक किया जा सकता है। अगर आपका भी लाइनर सूख चुका है और आप उसे फेंकने के बारे में सोच रही है तो एक बार इन टिप्स को फॉलो करके देखें। चलिए जानते हैं सूखे लाइनर को ठीक करने का तरीका।

गर्म पानी का इस्तेमाल करें

गर्म पानी का इस्तेमाल करें

सूखे हुए लाइनर को ठीक करने के लिए आप गर्म पानी का इस्तेमाल कर सकते हैं। कई बार रखे हुए लाइनर में गांठ हो जाती है जिसकी वजह से लाइनर लगाना बहुत मुश्किल होता है। गांठ वाले लाइनर से परफेक्ट विंग नहीं बन पाता है। परफेक्ट लाइनर लगाने के लिए आप सूखे हुए लाइनर में गर्म पानी का इस्तेमाल कर लाइनर को ठीक किया जा सकता है। सबसे पहले एक कप पानी को गर्म कर लें। इसके बाद इस गर्म पानी में लाइनर को रखें। 5 मिनट तक गर्म पानी में लाइनर की बोतल को रखें। इसके बाद पानी से लाइनर को निकालकर अच्छे से शेक कर लें। इसके बाद आप लाइनर से परफेक्ट विंग लाइनर लगा सकते हैं।

Celebrity Makeup Tips: मलाइका अरोड़ा ने शुरु किया ट्रेंड, ब्राउन स्मोकि मेकअप लुक के लिए स्टेप बाय स्टेप गाइड

ऑलिव ऑयल

ऑलिव ऑयल

ऑलिव ऑयल नेचुरल प्रोडक्ट है जिसका इस्तेमाल करने से स्किन को नुकसान नहीं होता है। सूखे लाइनर को ठीक करने के लिए आप ऑलिव ऑयल की दो बूंद का इस्तेमाल कर सकते हैं। ऑलिव ऑयल का इस्तेमाल करने से लाइनर एक बार फिर यूज करने लायक हो जाएगा। ऑलिव ऑयल का इस्तेमाल करने से आंखों को किसी भी तरह का नुकसान नहीं होगा।

सूखी नेल पॉलिश को बेकार समझकर ना फेंके, इन टिप्स की मदद से नेल पेंट को करें ठीक

मॉइश्चराइजर

मॉइश्चराइजर

क्रीम बेस्ड लाइनर बहुत जल्दी सूख जाते है। अगर आप भी क्रीम बेस्ड लाइनर का इस्तेमाल करती है तो आप सूखे लाइनर में दो से तीन बूंद अनसेंटेड मॉइश्चराइजर को मिक्स कर दें। इससे आपका लाइनर ठीक हो जाएगा। एक बाद का ध्यान रखें मॉइश्चराइजर का ज्यादा इस्तेमाल न करें क्योंकि इससे लाइनर का रंग फीक पड़ सकता है।

Celebrity Makeup Tips: यामी गौतम जैसा बोल्ड आई मेकअप लुक के लिए फॉलो करें ये स्टेप

नारियल तेल

नारियल तेल

सूखे लाइनर को ठीक करने के लिए आप नारियल तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं। लाइनर की बोतल में 2 बूंद नारियल तेल मिलाकर इसे अच्छे से शेक कर लें। नारियल तेल लगाकर आप लाइनर को एक बार यूज कर सकती हैं।

आई मेकअप करने के बाद आता है आंखों से पानी, तो इन टिप्स को करें फॉलो

English summary

Makeup Hacks: How To Reuse Dry Eyeliner In Hindi

Here We Are Talking About Makeup Hacks, How To Reuse Dry Eyeliner In Hindi. Read On.