हफ्ते भर में खुद को बनाएं गोरी

Posted By:
Subscribe to Boldsky

आज कल गोरा दिखना हर फील्‍ड की डिमाडं बन चुकी है। अगर आप गोरी हैं तो हर कोई आपको सिर आंखों पर बैठाएगा पर तब क्‍या होता है जब आपका रंग थोडा सा भी सांवला हो।

घरेलू नुस्खे जो आपका चेहरा बना दे गोरा

यह बात भी सच है कि आप अपनी रंगत को केवल एक रात में ही नहीं बदल सकतीं इसलिए हम आपको बताएगें कि अपनी त्‍वचा को बिना नुक्‍सान पहुंचाए उसे हफ्ते भर में प्राकृतिक तरीके से कैसे गोरा बनाया जा सकता हैं।

 1. हल्‍दी:

1. हल्‍दी:

त्‍वचा की रंगत को निखारने के लिए हल्‍दी का प्रयोग सबसे उत्‍तम तरीका है। पेस्‍ट बनाने के लिए हल्‍दी और बेसन या फिर आंटे का प्रयोग करें। हमेशा ध्‍यान रखें कि आप खड़ी हल्‍दी का ही प्रयोग करें न कि बाजार में मिलने वाली पैकेट हल्‍दी। एक मिक्‍सर में खड़ी हल्‍दी और थोड़ी सी ताज़ी मलाई डाल कर ब्‍लेंड करें। जब पेस्‍ट तैयार हो जाए तब उसमें दूध और आंटा मिलाएं और गाढ़ा पेस्‍ट बनाएं। इस पेस्‍ट को अपने चेहरे पर 10 मिनट लगाएं और ठंडे पानी से धो लें।

2. हनी आल्‍मंड स्‍क्रब:

2. हनी आल्‍मंड स्‍क्रब:

बादाम में वह शक्ति है जो आपकी त्‍वचा का रंग गोरा कर सकती है। रात में 10 बादाम एक पानी भरे कटोरे में डाल कर रख दें और सुबह उठते ही उसे छील कर पेस्‍ट बना लें। अब इस पेस्‍ट के साथ थोडा सा शहद मिलाएं और अब इस स्‍क्रब को अपनी त्‍वचा पर लगाएं और स्‍क्रब करें।

3. चंदन:

3. चंदन:

हर सुंदर भारतीय महिला का ब्‍यूटी सीक्रेट है चंदन। गोरी रंगत देने के अलावा यह एलर्जी और पिंपल को भी दूर करता है। पेस्‍ट बनाने के लिए चंदन पाउडर में 1 चम्‍मच नींबू और टमाटर का रस मिलाएं और पेस्‍ट को अपने चेहरे और गदर्न में अच्‍छी तरह से लगा लें।

4. केसर:

4. केसर:

यह पेस्‍ट बनाने के लिए आपको दही और क्रीम में थोड़ा सा केसर मिलाने की जरुरत है। इस पेस्‍ट को अपने चेहरे पर सूखने तक लगाएं और उसके बाद गरम पानी में सोखे हुए कपड़े से चेहरे को पोंछ लें।

English summary

Get Fair Skin | Beauty Tips | सौंदर्य | गोरी त्‍वचा

To get fair skin with natural ingredients is the safest way to lighten your complexion. In a society that favors light complexion, every individual wants to be fair. What you can do however is to use these beauty recipes for natural skin lightening. You will brighten up and the shade of your complexion will lighten by a few tones. But it will be enough to catch people's eye so it is definitely worth trying.
Please Wait while comments are loading...