For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

25 साल की उम्र में बोटॉक्स ट्रीटमेंट लेने के फायदे और नुकसान

|

खूबसूरत लुक के लिए लड़कियां क्या कुछ नहीं करती है। बेदाग और टाइट स्किन के लिए महिलाएं स्किन केयर ट्रीटमेंट लेती है। यंग और खूबसूरत दिखने के लिए आजकल यंग महिलाएं भी बोटॉक्स ट्रीटमेंट लें रही हैं। इन दिनों 25 साल की लड़कियां बोटॉक्स ट्रीटमेंट लेना पसंद कर रही हैं, जिसे बेबी बोटॉक्स कहा जा रहा है। चलिए जानते हैं क्या है बेबी बोटॉक्स।

क्या है बेबी बोटॉक्स

क्या है बेबी बोटॉक्स

बोटॉक्स ट्रीटमेंट झुर्रियों को कम करने और स्किन को टाइट करने के लिए किया जाता है। बोटॉक्स ट्रीटमेंट अक्सर 40 साल की उम्र में ली जाती है, लेकिन इन दिनों बेबी बोटॉक्स का ट्रेंड शुरु हो गया है। इस ट्रेंड के अनुसार चेहरे के छोटे छोटे हिस्से में बोटॉक्स लेना होता है। बेबी बोटॉक्स ट्रीटमेंट से 50 साल की उम्र में भी यंग और जवां नजर आएंगे।

रातों रात पिंपल से छुटकारा पाने के लिए इन टिप्स का करें इस्तेमाल

बोटॉक्स ट्रीटमेंट के फायदे

बोटॉक्स ट्रीटमेंट के फायदे

बोटॉक्स ट्रीटमेंट में चेहरे की मांसपेशियों में इंजेक्शन लगाया जाता है, जिससे त्वचा की मांसपेशियों में आराम आता है। बोटॉक्स ट्रीटमेंट लने से चेहरे की फाइन लाइन्स कम हो जाती है जिससे आप 5 से 8 साल यंग लगते हैं। बोटॉक्स ट्रीटमेंट में दर्द भी कम होता है। इन दिनों महिलाओं के बीच बोटॉक्स ट्रीटमेंट काफी ट्रेंड में है।

जानें विंटर में स्किन के लिए क्यों जरुरी है विटामिन सी

कितने समय तक रहता है बोटॉक्स ट्रीटमेंट का असर

कितने समय तक रहता है बोटॉक्स ट्रीटमेंट का असर

बोटॉक्स ट्रीटमेंट का असर 3 महीने तक रहता है। बोटॉक्स ट्रीटमेंट को 4 से 6 महीने के बाद लेना पड़ता है। आप बोटॉक्स ट्रीटमेंट को हर 4 से 6 महीने के बाद तब तक ले सकते है जब तक आपको किसी भी तरह का साइड इफैक्ट ना हुआ हो।

चेहरे की फाइन लाइन्स से छुटकारा पाने के लिए इस्तेमाल करें आंवला, 40 साल के बाद भी नजर आएंगी जवां

बोटॉक्स ट्रीटमेंट के साइड इफेक्ट्स

बोटॉक्स ट्रीटमेंट के साइड इफेक्ट्स

किसी भी ट्रीटमेंट के फायदे के साथ साथ उसके कुछ नुकसान भी होते है। बोटॉक्स ट्रीटमेंट के भी साइड इफेक्ट होते है। ज्यादा बोटॉक्स ट्रीटमेंट लेने से स्किन पतली हो जाती है। स्किन पतली होने के साथ साथ चेहरे के शेप और आकार में भी चेंज आ सकता है।

हार्मोनल एक्ने से निजात पाने के लिए अपनाएं ये उपाय, पाएं बेदाग स्किन

बोटॉक्स में कितना खर्च आता है

बोटॉक्स में कितना खर्च आता है

बोटॉक्स ट्रीटमेंट आंखों के आसपास की झुर्रियों को कम करने के लिए किया जाता है। इस ट्रीटमेंट में कम से कम 6000 से 15 लाख रुपए का खर्च आता है। ट्रीटमेंट का खर्च इस पर निर्भर करता है कि आप त्वचा के किस हिस्से पर बोटॉक्स ले रहे हैं। विदेश में लड़कियां 25 से 30 साल की उम्र में बोटॉक्स ट्रीटमेंट ले रही है।

हर तरह की स्किन प्रॉब्लम का इलाज है एलईडी लाइट थेरेपी, हाई टेक ब्यूटी फेशियल से पाएं ग्लोइंग और जवां स्किन

English summary

Baby botox treament to prevent wrinkles in young age in hindi

Benefits of baby botox: Baby botox treament to prevent wrinkles in young age in hindi. Read On.
Story first published: Tuesday, November 23, 2021, 11:48 [IST]