For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

टाइट और ग्लोइंग स्किन के लिए सर्दियों में गर्म पानी का करें सेवन, जानें इसके फायदे

|

सर्दियों के मौसम में गर्म पानी पीना काफी अच्छा लगता है। ठंड के मौसम में गर्म पानी से पीने से शरीर को गर्माहट मिलती है। खांसी और जुकाम होने पर गर्म पानी पीने से काफी राहत मिलती है। गर्म पानी पीने से कब्ज से भी राहत मिलती है। लेकिन क्या आप जानते हैं गर्म पानी पीने से त्वचा और बालों को काफी फायदा मिलता है।

हम सभी जानते है कि ज्यादा पानी पीने से स्किन और बाल हाइड्रेट रहते हैं। ग्लोइंग स्किन के लिए ज्यादा पानी पीना अच्छा माना जाता है। क्या गर्म पानी पीने से स्किन ग्लो करती है? क्या गर्म पानी त्वचा के लिए फायदेमंद है? चलिए जानते हैं इस आर्टिकल में गर्म पानी पीने के फायदे।

पिंपल से छुटकारा

पिंपल से छुटकारा

सर्दियों में गर्म पानी पीने से पिंपल और ब्लेमिश की समस्या दूर होती है। गर्म पानी का सेवन करने से स्किन एजिंग प्रोसेस धीमा हो जाता है जिसकी वजह से चेहरे पर झुर्रिया और पिंपल नजर नहीं आते हैं। सर्दियों में गर्म पानी का सेवन करने से ना केवल कब्ज से राहत मिलती है बल्कि पिंपल से भी छुटकारा मिलता है।

नाइट पार्टी के बाद चेहरे की पफीनेस और डलनेस को दूर करने के लिए इन टिप्स को करें फॉलो

ग्लोइंग स्किन

ग्लोइंग स्किन

सर्दियों में स्किन काफी ड्राई हो जाती है। गर्म पानी का सेवन करने से स्किन की ड्राईनेस कम हो जाती है जिससे स्किन ग्लो करने लगती हैं। गर्म और गुनगुना पानी का सेवन करने से शरीर डीटॉक्स होता है जिससे शरीर के टॉक्सिन्स बाहर निकल जाते है। जिससे त्वचा ग्लो करने लगती हैं। हेल्दी स्किन के लिए गर्म या फिर गुनगुने पानी का सेवन करना चाहिए।

ग्लोइंग स्किन के लिए टमाटर जेल का करें इस्तेमाल, जानें जेल बनाने का तरीका

टाइट स्किन

टाइट स्किन

गर्म पानी और गुनगुना पानी स्किन के लिए बेहद फायदेमंद है। गर्म पानी पीने से ब्लड सर्क्युलेशन सही बना रहता है। ब्लड सर्क्युलेशन सही रहने से त्वचा में रक्त का संचार बेहतर बना रहता है। जिससे त्वचा पर कसाव देखने को मिलता है। गर्म पानी पीने से डेड सेल्स जल्दी रिपेयर होते है जिससे त्वचा चमकदार और टाइट नजर आती हैं।

पिंपल और एक्ने हटाने के लिए इस्तेमाल करें क्ले मास्क, जानें फायदे

हेल्दी बाल

हेल्दी बाल

सर्दियों में गर्म पानी का सेवन करने से स्कैल्प की ड्राईनेस कम हो जाती है जिससे बालों में सुधार देखने को मिलता है। गर्म पानी पीने से स्कैल्प हाइड्रेट रहती है जिससे बालों की जड़े मजबूत होती है जिससे बालों की ग्रोथ में मदद मिलती हैं। गर्म पानी का सेवन करने से बाल सिल्की और शाइनी भी हो जाते हैं।

क्रैश लैंडिंग ऑन यू फेम कोरियन एक्ट्रेस सन ये-जिन ने बताया अपनी ग्लोइंग स्किन का राज, जानें सीक्रेट्स

English summary

Benefits Of Drinking Warm Water For Glowing Skin In Hindi

Warm Water Benefits: Know Benefits Of Drinking Hot Water For Glowing Skin In Hindi. Read On.
Story first published: Tuesday, January 18, 2022, 13:33 [IST]