For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

जवां और ग्लोइंग स्किन के लिए इन होममेड ड्रिंक्स का करें सेवन

|

चेहरे की खूबसूरती को बनाएं रखने के लिए महिलाएं क्या कुछ नहीं करती हैं। महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट और स्किन केयर ट्रीटमेंट लेती है। केमिकल वाले ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने चेहरे पर ग्लो और चमक देखने को मिलती है लेकिन ये चमक ज्यादा समय के लिए नहीं रहता है।

स्किन को लंबे समय तक चमकदार बनाएं रखने के लिए हेल्दी चीजों का इस्तेमाल करना चाहिए। ग्लोइंग और बेदाग त्वचा के लिए आप हेल्दी और टेस्टी ड्रिंक का सेवन कर सकती हैं। चेहरे के दाग धब्बे, झाइयों को दूर करने के लिए अपनी डाइट में शामिल करें ये हेल्दी जूस।

चुकंदर का जूस

चुकंदर का जूस

चेहरे पर नेचुरल और पिंक लुक के लिए आप अपनी डाइट में चुकंदर के जूस को शामिल करें। चुकंदर में एंटी ऑक्सीडेंट, एंटी बैक्टीरियल गुण पाए जाते है। जो कि शरीर की गंदगी को बाहर निकालता है। जिसके बाद चेहरा एकदम साफ और फ्रेश लगता है। चुकंदर जूस बनाने के लिए एक चुंकदर को काट लें। इसके बाद मिक्सी में इसका जूस बना लें। इस जूस में काला नमक और नींबू का रस मिलाकर इसका सेवन करें।

ब्लीच के बाद चेहरे की जलन और खुजली से छुटकारा पाने के लिए करें ये असरदार उपायब्लीच के बाद चेहरे की जलन और खुजली से छुटकारा पाने के लिए करें ये असरदार उपाय

अनार का जूस

अनार का जूस

अनार का जूस सेहत के साथ साथ त्वचा के लिए बहुत ही बहुत लाभकारी होता है। रोज एक गिलास अनार का जूस पीने से खून साफहोता है जिससे चेहरे पर ग्लो देखने को मिलता है। अनार का जूस पीने से चेहरे के दाग धब्बे, झाइयां और पिंपल दूर हो जाते हैं। अनार का जूस पीने से चेहरा खूबसूरत और जवां लगता है। अनार को छीलकर दाने निकालकर इसका जूस बना लें।

गर्मियों में स्किन रैशेज और जलन से छुटकारा पाने के लिए इस्तेमाल करें पुदीना, जानें इसके फायदेंगर्मियों में स्किन रैशेज और जलन से छुटकारा पाने के लिए इस्तेमाल करें पुदीना, जानें इसके फायदें

गाजर का जूस

गाजर का जूस

ग्लोइंग और बेदाग त्वचा के लिए गाजर का जूस बहुत ही फायदेमंद होता है। गाजर में एंटी ऑक्सीडेंट्स के गुण पाए जाते है जो कि त्वचा को गहराई से साफ करते है। गाजर का जूस पीने से चेहरे पर चमक देखने को मिलती है। गाजर में विटामिन ए पाया जाता है जो कि पिंपल और झुर्रियों को दूर करने में मदद करता है। गाजर का जूस बनाने के लिए 1 से 2 गाजर छिलकर काट लें। इसके बाद जूस निकाल कर काला नमक मिलाकर इसका सेवन करें।

चेहरे के पुराने दाग धब्बों को हटाने के लिए इस्तेमाल करें केले का छिलकाचेहरे के पुराने दाग धब्बों को हटाने के लिए इस्तेमाल करें केले का छिलका

English summary

Best Homemade Juices For Flawless And Glowing Skin In Hindi

Here we are talking about skin care, Best Homemade Juices For Flawless And Glowing Skin In Hindi. Read On.
Story first published: Friday, June 18, 2021, 15:56 [IST]