For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

हैली बीबर जैसी ग्लेज्ड डोनट स्किन है पाना तो फॉलो करने होंगे ये स्टेप्स

|

कभी कभी ऐसा लगता है कि सो कर आप उठते हैं और इंटरनेट पर एक नये स्किनकेयर ट्रेंड को देखते हैं जो इंटरनेट पर छा चुका होता है। कभी ग्लास स्किन से लेकर डॉल्फिन स्किन तक सब ट्रेंड में चलता है। फैशन वर्ल्ड में एक नया ट्रेंन इन दिनो काफी वायरल है वो है डोनट स्किन। इसका श्रेय हैली बीबर को जाता है। सभी चाहते हैं कि उनकी स्किन चमकदार और उसमें फिनिशिंग हो। न्यूयॉर्क स्थित एस्थेटिशियन और कंटेंट क्रिएटर टियारा विलिस और रोड स्किन के संस्थापक हैली बीबर जैसा शाइन करती स्किन की देखभाल के बारे में चमकदार स्किन का नरेशन दिया। अगर आप इस बात को लेकर उत्सुक हैं कि आप अपनी त्वचा की देखभाल को डेली रूटीन में कैसे शामिल कर सकते हैं, यहां पर आपको इसका जवाब मिल जाएगा।

अपने डेली रूटीन में खुद के लिए समय निकालें-

शाइन करती स्किन को पाने के लिए आपको सबसे पहले अपने डेली रूटीन में अपने आपको समय देना होगा। आपको इस ध्यान देना होगा। कहने का मतलब है कि अपनी स्किन को अंदर से ग्लो करने के लिए हेल्थ पर ध्यान देना जरूरी है। मेकअप ट्रिक्स और ब्यूटी प्रोडक्ट्स से आप ही अपने फेस को ग्लो करता हुआ दिखा दें लेकिन असली चमक आपके अंदर से आती है।

स्किन को हाइड्रेट और मॉइस्चराइज़ करना जरूरी

हैली बीबर की स्किन रूटीन को फॉलो करते हुए अपने आपको हाइड्रेट और मॉइस्चराइज़ करना जरूरी है। स्किन की चमक के लिए आप फेस ऑयल लगाए। चमकदार स्किन पाने के लिए, आपकी त्वचा रफ, बेजान या सूखी नहीं होनी चाहिए। आपके चेहरे की नमी बनी रहना काफी जरूरी है। मॉइस्चराइजर लगाने से पहले हयालूरोनिक एसिड के साथ आप जा सकते हैं। जो आपकी त्वचा को हाइड्रेशन टच-अप के लिए जरूरी होता है। चमकती हुई डोनट स्किन पाना कोई कठिन काम नहीं है लेकिन इसको इसे बनाए रखना है भी जरूरी है।

गाय का घी स्किन के लिए फायदेमंद

गाय का घी आपकी स्किन के लिए काफी फायदेमंद होता है। एक टेबलस्पून गाय का घी आप हल्के गुनगुने पानी के साथ रोज सुबह खाली पेट पी लें। इससे ना सिर्फ आपकी हड्डियां और डाईजेस्टिव सिस्टम होता है, बल्कि इससे स्किन में भी ग्लो आता है। फेस और बॉडी के कुछ हिस्सों पर सीधे घी लगाने से स्किन का लचीलापन बना रहता है। और जिससे स्किन में निखार आता है। इससे डोनट स्किन वाली ग्लेज दिखाई देता । घी स्किन को हाइड्रेट करता है, सॉफ्ट बानाता है।

स्किन केयर रूटीन बनायें

सही स्किन केयर रूटीन के बिना आप ग्लेज़ेड डोनट स्किन नहीं पा सकती है। क्लींजर, सीरम, हाइड्रेटर्स ये सभी स्किन को मुलायम और डर्ट फ्री बनाने के लिए जरूरी है। "क्लीनर त्वचा से गंदगी, तेल, जमी हुई मैल, पसीने के लवण, मृत त्वचा और मेकअप को को हटाने की चाभी है। विटामिन सी, ई और हाइलूरोनिक एसिड जैसे कंपोनेंट्स के साथ हाइड्रेटिंग सीरम लगाएं। सेरामाइड्स, हाइलूरोनिक एसिड, विटामिन ई, शीया बटर और नियासिनमाइड युक्त क्रीम से मॉइस्चराइज़ करें।

नारियल तेल स्किन यूज करें

ऑयली स्किन हो या न हो, आप भी अपने बेस्ट ग्लेज्ड सेल्फ की तरह दिख सकती हैं। इसके लिए आपको ज्यादा केमिकल वालो प्रोडक्ट से बचना चाहिए। हर्बल प्रोडक्ट और माइल्ड केमिकल वाले प्रोडक्ट का ही इस्तेमाल करें। आयुर्वेद में नारियल तेल स्किन के लिए फायदेमंद होता है। ये फेस की परेशानियों को ठीक करने के साथ स्किन पर ग्लो लाने में भी मददगार होता था।

English summary

Hailey Bieber's Glazed Donut Skin Is the Hottest Trend on Instagram in Hindi

To get glowing skin, you must first give yourself time in your daily routine. You have to That is to say, to make your skin glow from within, it is important to pay attention to health. Make your face glow with makeup tricks and beauty products, but the real glow comes from within.
Desktop Bottom Promotion