For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

गर्मियों में मास्क पहनने से मुंहासे या पिंपल की हो गई है परेशानी तो चेहरे पर लगाएं ये आयुर्वेदिक फेस पैक

|

कोरोना वायरस से बचने के लिए में इस भयकंर गर्मी में भी मास्क पहनना जरुरी है। गर्मियों में दिनभर मास्क पहनने से चेहरे पर पिंपल, रैशेज, खुजली और जलन होती है।

ऑफिस जानी वाली महिलाएं चेहरे पर पिंपल से बहुत ही परेशान है। गर्मियों में लंबे समय तक मास्क पहनने से चेहरे पर पिंपल और एक्ने हो रहे हैं। अगर आप भी पिंपल से परेशान हैं तो आयुर्वेदिक फेस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं।

पिंपल से निजात पाने के लिए क्या करें

पिंपल से निजात पाने के लिए क्या करें

एंटीबॉयोटिक क्लींजर से चेहरा साफ करकें चेहरे पर साफ मास्क पहने हैं। पिंपल से छुटकारा पाने के लिए कॉटन मास्क का इस्तेमाल करें। मास्क हटाने के बाद चेहरे को अच्छे से साफ करें।

नो ब्यूटी ट्रीटमेंट करिश्मा कपूर की दमकती त्वचा का राज है बादाम तेल और दही का फेस पैक, फॉलो करें सिंपल टिप्सनो ब्यूटी ट्रीटमेंट करिश्मा कपूर की दमकती त्वचा का राज है बादाम तेल और दही का फेस पैक, फॉलो करें सिंपल टिप्स

नीम फेस पैक का इस्तेमाल

नीम फेस पैक का इस्तेमाल

चेहरे पर पिंपल से छुटकारा पाने के लिए नीम बहुत ही फायदेमंद होता है। बेदाग और क्लीन स्किन के लिए नीम के फेस पैक का इस्तेमाल करें। नीम की 10 से 20 पत्तियों को उबालकर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट में हल्दी मिलाकर चेहरे पर लगाएं। 10 मिनट बाद साफ पानी से चेहरा धो लें। इस फेस पैक को हफ्ते में दो बार लगाएं। नीम का फेस पैक चेहरे के बैक्टीरिया और कीटाणुओं को खत्म कर पिंपल को दूर करने में मदद करता है।

फटे दूध के पानी से बनाएं DIY फेस सीरम, स्किन रहेगी ब्राइट मिलेगा दोगुना निखारफटे दूध के पानी से बनाएं DIY फेस सीरम, स्किन रहेगी ब्राइट मिलेगा दोगुना निखार

चंदन फेस पैक

चंदन फेस पैक

गर्मियों में ठंडक के लिए चंदन का फेस पैक लगाएं। चंदन का फेस पैक लगाने से पिंपल खत्म हो जाता है। चंदन का फेस पैक लगाने से चेहरे पर ग्लो बढ़ता है। चंदन का फेस पैक लगाने के लिए 2 चम्मच चंदन पाउडर लें और इसमें गुलाबजल मिलाएं। इसके बाद इसे चेहरे पर लगाएं। 15 मिनट बाद चेहरे धो लें।

फटे दूध के पानी से बनाएं DIY फेस सीरम, स्किन रहेगी ब्राइट मिलेगा दोगुना निखारफटे दूध के पानी से बनाएं DIY फेस सीरम, स्किन रहेगी ब्राइट मिलेगा दोगुना निखार

पुदीने का फेस पैक

पुदीने का फेस पैक

पुदीने में एंटी बैक्टीरियल पाया जाता है जो कि स्किन के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। पुदीने की पत्तियों का रस निकाल कर पिंपल में लगाएं। 10 मिनट बाद चेहरे को ठंडे पानी से साफ कर लें। पुदीने का रस को चेहरे पर लगाने से ठंडक भी मिलेगी।

होटल रुम के टी-मेकर से पाएं फेशियल जितनी ग्लोइंग स्किन, बस फॉलो करें ये तीन स्टेपहोटल रुम के टी-मेकर से पाएं फेशियल जितनी ग्लोइंग स्किन, बस फॉलो करें ये तीन स्टेप

हल्दी फेस पैक

हल्दी फेस पैक

हल्दी में एंटीबैक्टीरियल गुण है जो कि त्वचा के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। हल्दी का फेस पैक दाने, रैशेज, घाव को दूर करने में मदद करता है। पिंपल से निजात पाने के लिए हल्दी में गुलाबजल और दही मिलाकर चेहरे पर लगाएं। 10 मिनट बाद ताजे पानी से चेहरा धो लें। हफ्ते में दो बार इस फेस पैक लगाएं।

फेशियल के बाद ना करें ये काम, वरना स्किन हो सकती है खराबफेशियल के बाद ना करें ये काम, वरना स्किन हो सकती है खराब

English summary

How To Avoid Acne And Pimples Wearing Face Masks In Hindi

Wearing a mask in summer has caused acne or pimples, Then apply this ayurvedic face pack on the face. Read On.
Story first published: Friday, June 25, 2021, 12:56 [IST]