For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

अपनाएं स्किन केयर के ये टिप्स, धूप में बैठने से नहीं होगी स्किन काली

|

सर्दियों के मौसम में धूप सेकने का अपना भी मजा है। सर्दियों में ठंड से बचने के लिए धूप में बैठना हर किसी को पसंद होता है। धूप में बैठने से स्किन काली हो जाती है। आजकल लड़कियां धूप में बैठने चाहती है लेकिन स्किन के डार्क होने के वजह से धूप में नहीं बैठती हैं। कुछ महिलाएं धूप में बैठने से पहले चेहरे पर सनस्क्रीन का इस्तेमाल करती हैं। सनस्क्रीन का इस्तेमाल करने से धूप में स्किन डार्क नहीं होती है। सनस्क्रीन में केमिकल का इस्तेमाल किया जाता है जिससे स्किन एलर्जी होने का डर बना रहता है। आज हम आपको ऐसे टिप्स के बारे में बताएंगे जिसका इस्तेमाल कर आप धूप में अपनी स्किन को काला होने से बचा सकते हैं।

एलोवेरा जेल
एलोवेरा जेल त्वचा के लिए बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। सनस्क्रीन काफी महंगी आती है ऐसे में आप त्वचा की देखभाल के लिए आप एलोवेरा जेल का इस्तेमाल कर सकती हैं। दिन में चार से पांच बार एलोवेरा जेल चेहरे पर लगाएं। एलोवेरा जेल लगाने से धूप में स्किन काली और डल नजर नहीं आएगी। धूप में बैठने से पहले आप चेहरे पर एलोवेरा जेल लगाएं। इससे आपकी त्वचा डार्क नहीं होगी।

झुर्रियां हो या ड्राई स्किन Face के लिए Rosehip Oil क्यों जरूरी, हर Skin Type कैसे करें Use |Boldsky

कॉफी और नारियल तेल
त्वचा की देखभाल के लिए नारियल तेल और कॉफी काफी फायदेमंद माना जाता है। धूप में बैठने के बाद आप अपनी त्वचा पर नारियल तेल और कॉफी लगा सकते हैं। कॉफी पाउडर और नारियल तेल लगाने से स्किन बर्न नहीं होती है। नारियल तेल और कॉफी का पेस्ट लाने से स्किन ग्लो करती हैं। धूप में बैठने के बाद आप चेहरे पर कॉफी और नारियल तेल लगा सकते हैं।

English summary

How To Avoid Dark Skin During Sun Bath In Winter In Hindi

Skin care Tips: How To Avoid Dark Skin During Sun Bath In Winter In Hindi. Read On.
Story first published: Thursday, January 6, 2022, 9:00 [IST]