For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

karwa chauth Spl:करवा चौथ पर ग्लोइंग स्किन लगाएं फेस सीरम, घर पर इस तरह बनाएं होममेड सीरम

|

करवा चौथ पर खूबसूरत लुक के लिए महिलाएं क्या कुछ नहीं करती हैं। ग्लोइंग और चमकदार स्किन के लिए महिलाएं पार्लर जाकर फेशियल करवाती है। करवा चौथ के दिन खूबसूरत लुक के लिए आप चेहरे पर सीरम का इस्तेमाल कर सकते हैं। सीरम चेहरे की गहराई से पोषण करता है। सीरम डेड सेल्स को निकाल कर स्किन को ग्लोइंग बनाता है। क्या आप जानते हैं सीरम को घर पर आसानी से बनाया जा सकता है।

होममेड सीरम का इस्तेमाल कर करवा चौथ पर बेदाग और ग्लोइंग स्किन से आप शाइन कर कती हैं। होममेड सीरम की सबसे खास बात यह है कि सीरम का इस्तेमाल करने से चेहरे पर किसी भी तरह का साइड इफेक्ट नहीं होगा। चलिए जानते हैं होममेड सीरम बनाने का तरीका और फायदे।

होममेड सीरम बनाने का तरीका

होममेड सीरम बनाने का तरीका

सामग्री

गुलाब जल

एलोवेरा जेल

विटामिन ई कैप्सूल

विधि

सीरम बनाने के लिए के बाउल लें इसमें एलोवेरा जेल और गुलाब जल मिलाएं। इसके बाद इसमें विटामिन ई कैप्सूल डालकर अच्छे से मिलाएं। इस सीरम में एक बोतल में डालकर फ्रिज में रख लें। आपका होममेड सीरम बनकर तैयार है।

बढ़ती उम्र के लक्षण कम करने के लिए एलोवेरा जेल नहीं लगाएं कैक्टस जेल, जानें नागफनी के फायदे

सीरम को इस्तेमाल करने का तरीका

सीरम को इस्तेमाल करने का तरीका

ग्लोइंग स्किन के लिए दिन में दो बार सीरम लगाएं। सीरम लगाने से पहले चेहरे को फेसवॉश से साफ करें इसके बाद चेहरे पर मॉइश्चराइजर लगाएं। मॉइश्चराइजर लगाने के बाद सीरम की 2 से 2 बूंदे लें। हल्के हाथ से चेहरे की मसाज करें। दिन में दो बार सीरम का इस्तेमाल करने से करवा चौथ के दिन तक आपके चेहरे पर ग्लो आ जाएगा और आप चेहरा खिला खिला नजर आएगा।

सनस्क्रीन खरीदते समय इन बातों का रखें ध्यान, नहीं तो स्किन को हो सकता है नुकसान

सीरम के फायदे

सीरम के फायदे

होममेड सीरम में एंटी ऑक्सीडेंट, एंटी बैक्टीरियल गुण पाए जाते है जो कि स्किन को ग्लोइंग और जवां बनाने में मदद करते हैं। सीरम स्किन के पीएच लेवल को बैलेंस रखता है। होममेड सीरम का इस्तेमाल करने से चेहरे पर गुलाबी निखार आता है। होममेड सीरम में विटामिन ई स्किन को गहराई से पोषित करता है। विटामिन सी चेहरे की फाइन लाइन्स को कम करता है। सीरम का इस्तेमाल करने से चेहरे के दाग धब्बे दूर हो जाते है। सीरम लगाने से चेहरे के पिंपल भी कम हो जाते हैं। सीरम को लगाने से चेहरे की झुर्रियां और फाइन लाइन्स कम हो जाती है।

फेस्टिव सीजन में क्लीन स्किन के लिए घर पर बनाएं हल्दी का टोनर, जानें रेसिपी

English summary

How To Make Homemade Serum For Glowing Skin On karwa chauth In Hindi

karwa chauth Skin Care Tips: Know How To Make Homemade Serum For Glowing On karwa chauth In Hindi. Read On.